पीएम मोदी ने की यूपी चुनाव प्रचार की जोरदार शुरुआत, अखिलेश के गरीबों के लिए घर बनाने से इनकार का किया पर्दाफाश

केंद्र से 18,000 करोड़ रुपये मंजूर थे लेकिन अखिलेश सरकार ने 18 घर भी नहीं बनाए

बीजेपी चुनाव

Source- Google

उत्तर प्रदेश में आने वाले कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से अपनी तैयारियों में लग गई है। विपक्षी पार्टियां लखीमपुर खीरी मामले को लेकर बीजेपी सरकार को निशाने पर ले रही है। जबकि लखीमपुर खीरी मामले की सच्चाई क्या है, वह देश के सामने पहले ही आ चुकी है। इसी बीच बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपनी तैयारियों को शुभारंभ कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला करते हुए “अजी, काम बोलता है” की धज्जियां उड़ा दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी को निशाने पर लेते हुए बताया कि सपा के शासनकाल में राज्य और केंद्र में तालमेल की कमी के कारण कैसे तमाम योजनाएं जमीन पर लागू नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि अखिलेश यादव की सरकार ने केंद्र की लगभग 18000 आवास की योजनाओं को रोककर रखा था।

और पढ़े- कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए ब्राह्मणों को डंप कर मुस्लिमों को चुना है

सरकार की योजना में अखिलेश ने लगाया था अडंगा

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, 2017 से पहले उत्तर प्रदेश को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए 18,000 करोड़ रुपये मंजूर किए गए थे लेकिन पिछली सरकार ने 18 घर भी नहीं बनाए। उन्होंने कहा कि सपा गरीबों के लिए घर नहीं बनाना चाहती थी और केंद्रीय आवास योजना के कार्यान्वयन में बाधा उत्पन्न करती थी। पीएम की ये बातें आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी कि कैसे गरीबों के हित में केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम को पूरा करने में सपा सरकार जानबूझकर बाधा उत्पन्न कर रही थी।

पीएम मोदी ने आगे मौजूदा बीजेपी सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कियोगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नौ लाख घर पूरे कर लिए हैं और 14 लाख निर्माणाधीन हैं।“ पीएम की यह टिप्पणी 75,000 लाभार्थियों को डिजिटल रूप से PMAY-U घरों की चाबियां सौंपे जाने के बाद आई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने तीन करोड़ गरीब परिवारों को लखपति बनाया है।

लखनऊ दौरे पर पीएम मोदी ने ‘आजादी@75-न्यू अर्बन इंडियाः ट्रांसफॉर्मिंग अर्बन लैंडस्केप’ सम्मेलन-सह-एक्सपो का उद्घाटन भी किया। साथ ही इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पीएम मोदी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ एक्सपो में लगाई जा रही तीन प्रदर्शनियों का अवलोकन किया।

2022 में यूपी में अपना ही रिकार्ड तोड़ देगी बीजेपी

बताते चले कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब 6 महीनें से भी कम का समय बचा है। बीजेपी देश के सबसे बड़े सूबे में जीत हासिल करने की हर मुमकिन कोशिशों में लग गई है। हाल ही में बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित सभी दिग्गज नेताओं को चुनावी युद्ध के मैदान में उतारने का फॉर्मूला तैयार किया था। पीएम मोदी के इस दौरे को भी उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

दूसरी ओर अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी अगले चुनाव में बीजेपी को मात देने के सपने देख रही है, अखिलेश यादव ट्विटर-ट्विटर खेल रहे हैं! वहीं, सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी विकास से लेकर हर क्षेत्र में नया रिकार्ड बना रहा है। ऐसे में यह आश्चर्यजनक नहीं होगा यदि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी इस चुनाव में 2017 की अपनी ही संख्या को पार कर जाए। 403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में बीजेपी गठबंधन ने विधानसभा चुनाव 2017 में 324 सीटों पर जीत हासिल की थी।

और पढ़े- प्रियंका वाड्रा के राजनीतिक ड्रामे ने उनके रिलॉन्च पर पानी फेर दिया

Exit mobile version