बाथरूम की तस्वीरें वायरल होने के बाद तोड़ी गई मजार

मजार से बरामद हुई सेक्सवर्धक दवाईयां!

मजार फरीदाबाद

Source- Google

फरीदाबाद अवैध मजार – हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ और सनातन संस्कृति पर सवाल उठाना एक फैशन सा बन चुका है, देश के कई हिस्सों से आये दिन ऐसी खबरें सामने आती रहती हैं। कभी सोशल मीडिया के माध्यम से वामपंथी और कट्टरपंथी हिंदू देवी देवताओं को लेकर जहर उगलते हैं, तो कभी गैर-हिंदू संगठन या उनसे जुड़ी धार्मिक जगहों पर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ होते देखा जाता है। पहले लोग ऐसे मामलों को नजरअंदाज कर देते थे, लेकिन अब स्थिति वैसी नहीं है। हिंदू दिन-प्रतिदिन जागृत होते जा रहे हैं और ऐसे मामलों पर जबरदस्त प्रतिक्रिया देते हुए एक्शन भी ले रहे हैं!

हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम के अलग-अलग क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज़ अदा करने को लेकर बवाल मचा था। जिसे लेकर प्रशासन की काफी फजीहत भी हुई थी! अब हरियाणा के फरीदाबाद से एक मजार पर महिलाओं के साथ आपत्तिजनक कृृत्यों को अंजाम देने और हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों को शौचालय में लगाए जाने की खबर सामने आई है। इस खबर के सामने आते ही स्थानीय लोग और हिंदूवादी संगठन उबल पड़े। जिसके बाद हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने और मजार पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के मामले को ध्यान में रखते हुए इन लोगों ने मजार को क्षतिग्रस्त कर दिया।

और पढ़ें: नेपाल में अब भारत विरोधी प्रदर्शन और मोदी के पुतले जलाना अवैध

बरामद हुई सेक्सवर्धक दवाएं

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों को मंगलवार दोपहर शिकायत मिली थी कि मजार के टॉयलेट में हिन्दू-देवी देवताओं की तस्वीरें लगी हैं। जब लोग वहां पहुंचे, तो उन्हें वहां से नशीली सेक्सवर्धक दवाओं के साथ, इस्लामी किताबें और कई आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई। जिससे लोग उस अवैध मजार को हटाने के लिए धरना-प्रदर्शन करने लगे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था। अब इस मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन सतर्क हो गई है और इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर स्थानीय लोग और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मजार के मौलाना को महिलाओं को गलत दवा देने के आरोप में पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया थाl मजार के मौलवी का नाम अब्दुल गफ्फार बताया जा रहा है, जो हिन्दू महिलाओं को बहकाने के लिए अपना नाम बबली बताता है। फरीदाबाद के बल्लभगढ़ के इस मजार के बाहर जो बोर्ड लगा था, उस पर ‘बाबा भूरेशाह की दरगाह’ लिखा था। हालांकि, फरीदाबाद पुलिस उपायुक्त जयबीर राठी ने जांच की रिपोर्ट आने के बाद मौलाना के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था और मजार को हटाने के बारे में राजस्व रिकार्ड की जांच का आश्वासन दिया थाl

और पढ़ें: उधर MP में कांग्रेस सरकार ने छत्रपति शिवाजी की मूर्ति तोड़ दी, इधर शिवसेना ‘Chill’ मूड में है

मामले पर नजर बनाए हुए है पुलिस 

दूसरी ओर ऐसे घिनौने आरोपों के बाद स्थानीय लोगों के साथ-साथ कई हिंदूवादी संगठन मजार को हटाने की मांग कर रहे थेl इस मुद्दे पर शिकायतकर्ताओं की बात को गंभीरता से लेते हुए डीसीपी ने कहा था यदि राजस्व रिकार्ड में मजार होगी तो नहीं तोड़ा जाएगा और रिकार्ड में मजार नहीं होगी, तो इसे हटा दिया जाएगा l हालांकि, पुलिस प्रशासन के रैवेये और उनके आश्वासन को नजरअंदाज करते हुए हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मजार को क्षतिग्रस्त कर दिया! जिसके बाद से इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। पुलिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है। वहीं, सोशल मीडिया पर स्थानीय लोगों द्वारा लिए गए इस एक्शन की जमकर तारीफ भी हो रही है।

और पढ़ें: पत्नी के हाथों नपुंसक हुए मौलाना की खबर में हिन्दू पंडित की फोटो लगा हिन्दू-विरोध दिखाया NYpost ने

Exit mobile version