मियां बेगम से तंग थे, बेगम ने जैसे ही पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़े, मियां ने वैसे ही FIR करा दी

बेगम बेलगाम हो गईं और कांड कर दिया, तो मियां ने भी सबक सिखाने का मौका हाथ से जाने नहीं दिया!

हिंदी में एक कहावत है, “जो रोगी चाहे, वहीं वैद्य फरमाएं।” इस कहावत का मतलब है कि जो आप चाहते है वहीं आपके साथ हो जाये। अब उत्तरप्रदेश से आए ताजे मामले को देख लीजिए! आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे कैसे एक व्यक्ति ने अपनी देशद्रोही पत्नी से छुटकारा पाया l

मामला यह है कि उत्तरप्रदेश के रामपुर में रहने वाले ईशान मियां ने देखा कि उनकी पत्नी राबिया टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत पर खुशी मना रही थी, और पटाखे फोड़ रही थी। ईशान से रहा नहीं गया और उसने FIR दर्ज करा दी।

“टी20 विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए कथित तौर पर पटाखे फोड़ने और व्हाट्सएप स्टेटस डालने पर ईशान मियां नामक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी। व्यक्ति की पुलिस शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।”

 

इसी मेल से जुड़े ANI के ट्वीट पर कमेंट करते हुए ईशान मियां ने बताया, “वो शिकायत मेरी है। कितने दिन हो गए कोई कार्रवाई नहीं हो रही। उसकी भाभी पाकिस्तान की है और पता नहीं कैसे ये लोग पाकिस्तान से फंडिंग पा रहे हैं। हर जगह अपनी ताकत का इस्तेमाल करके बच जाते हैं।”

 

बताया जा रहा है ईशान मियां की पहली पत्नी ने उन्हें तलाक दे दिया था। अब इन्होंने यह केस कुंठा वश किया हो या एक भारतीय होने के नाते जागरूकता दिखाते हुए, सच तो यही है कि उन्होंने अपनी ही पत्नी के विरुद्ध FIR दर्ज कराई है।

देशद्रोह के विरुद्ध योगी सरकार सजग है और ऐसी चुनौतियों से निपटना वह जानती है। प्रशासन और आलाकमान भी सक्रियता से निपट रहा है। समय सबको अवसर देता है। T20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान से हार गया। बेगम बेलगाम हो गईं और उन्होंने कांड कर दिया। अब ईशान मियां अपने दोस्तों के साथ बैठकर स्टेटस देख रहे थे। उनके दोस्तों को उनकी पत्नी द्वारा हिंदुओ और भारत पर की गई टिप्पणी पसंद नहीं आई तो ईशान मियां ने दो समस्याओं से एक साथ छुटकारा पा लिया। पहला एक देशद्रोही से और दूसरी जुल्मी पत्नी!

ईशान मियां की तकलीफ में तमाम ट्विटर यूजर शामिल हुए। किसी ने इस अनोखे मामले की तारीफ की, तो किसी ने इसे हंसी में निकल दिया l

और पढ़ें: आदि शंकराचार्य सनातन संस्कृति के पुनरुत्थान के प्रतीक है, और उन्हें ससम्मान केदारनाथ में पुनर्स्थापित किया गया है!

इस एक मामले से एक पंथ दो काज की कहावत चरितार्थ हो गई है। अपनी ही देशविरोधी पत्नी के विरुद्ध शिकायत दर्ज करा ईशान मियां ने बता दिया है कि आधुनिक समस्याओं से निपटने के लिए आधुनिक समाधान की आवश्यकता होती है। रामपुर का मामला अपने आप में राष्ट्रभक्ति की एक अनोखी मिसाल है, जिसका स्वागत हम सबको करना चाहिए।

Exit mobile version