अभिनंदन वर्थमान के वीर चक्र से लिबरलों को लगी ज़बरदस्त मिर्ची!

आग ऐसी लगाई मज़ा आ गया!

अभिनंदन वर्थमान

Source- Google

भारतीय सेना के नायकों को पिछले दिनों राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस दौरान कुछ वीरों को मरणोपरांत भी सम्मान मिला। वहीं, 27 फरवरी, 2019 को एक पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान को हवाई युद्ध में मार गिराने वाले ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्थमान को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा वीर चक्र से सम्मानित किया गया। परमवीर चक्र और महावीर चक्र के बाद वीर चक्र तीसरा सबसे बड़ा भारतीय सैन्य सम्मान है।

अभिनंदन वर्थमान के लिए वीर चक्र सम्मान अगस्त 2019 में घोषित किया गया था, अब राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में उन्हें सम्मानित किया गया है। इस समारोह की तस्वीर बाहर आते ही पाकिस्तान और उसके समर्थकों की सुलगनी शुरु हो गई है! ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उनका घाव फिर से ताजा हो गया है। पाकिस्तान, चीन के साथ-साथ अमेरिका भी बिलबिला रहा है, क्योंकि अमेरिका द्वारा निर्मित F-16 आधुनिक युग का विमान है, जिसे अभिनंदन ने मिग-21 से तबाह कर दिया था।

और पढ़ें: इमरान खान को मसीहा बताने वालों देख लो किस तरह भारत के खिलाफ साजिशें रच रहा है पाकिस्तान

आखिर लग ही गई मिर्ची!

विल्सन सेंटर और एशिया प्रोग्राम के पत्रकार माइकल कुगेलमान ने ट्वीट करते हुए रोना शुरू किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा “पुनर्पूंजीकरण करने के लिए: आज एक भारतीय लड़ाकू पायलट को एक पाकिस्तानी एफ-16 जेट को मार गिराने के लिए एक प्रतिष्ठित सैन्य पुरस्कार मिला, जिसे बाद में अमेरिकी अधिकारियों ने दावा किया कि वास्तव में F-16 को कोई शॉट लगी ही नहीं थी।”

इनके जवाब में @BefittingFacts ने दो तस्वीर लगाते हुए लिखा, “अरे तुम अब भी उस झूठ के साथ जी रहे हो? 5 फरवरी को एक अमेरिकी पत्रिका ने प्रकाशित किया कि अमेरिकी जांच में कोई PAF F-16 लापता नहीं है। अगले दिन पेंटागन ने साफ कर दिया कि उन्होंने कोई जांच नहीं की है। अतीत पर लगाए गए झूठ भविष्य में कथा सेट करने में आपकी मदद कर सकते हैं? हमारे साथ नहीं बच्चे !!”

अभिनंदन वर्थमान को पुरस्कार मिलने से चीन भी विलाप कर रहा है! चीनी पत्रकार ने अभिनंदन की दो तस्वीरें ट्वीट करते हुए कहा, “चाय कैसे शुरू हुई? चाय कैसी चल रही है?”

और पढ़ें: विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी बोले डर था, भारत हमला न कर दे इसलिए अभिनंदन को लौटाना पड़ा

https://twitter.com/shen_shiwei/status/1463081267277152256?t=qzJ-YIjhXKCv-bxfaKxSMg&s=19

पाकिस्तान का रोना जारी है!

दूसरी ओर पाकिस्तानी अखबार डॉन ने लिखा कि भारतीय वायु सेना (IAF) के पायलट अभिनंदन वर्थमान को वीर चक्र से सम्मानित किया गया है। वहीं, समा टीवी ने लिखा, “भारत सरकार ने सबसे खराब सैन्य कथाओं में से एक को सोमवार को फिर से सही मानते दावा किया कि अभिनंदन को 27 फरवरी, 2019 को “एक पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराने का सैन्य बहादुरी का कार्य किया था और इसके लिए उन्हें तीसरे सर्वोच्च वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह कोरा झूठ है।”

अभिनंदन वर्थमान के कारनामे और उनके शौर्य पराक्रम के बाद अब उन्हें पुरस्कार मिलने पर पूरे देश को गर्व है। लेकिन इन गीदड़ों का रोना सुनने में भी एक अलग ही आनंद है! खैर, ये जितना भी फड़फड़ा लें, लेकिन यह तथ्य नहीं बदल सकता है कि भारत ने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ दी थी और अभिनंदन के कारनामें ने उनकी बैंड बजा दी थी।

और पढ़ें: अगर अभिनंदन की वापसी नहीं होती तो हम पाकिस्तानी फॉरवर्ड ब्रिगेड को तबाह कर देते

गौरतलब है कि अभिनंदन वर्थमान ने 27 फरवरी को मिग-21 बाइसन से पाकिस्तान के एफ-16 विमानों का पीछा करने के बाद एक F-16 विमान को मार गिराया था। बाद में उनका विमान एक मिसाइल का निशाना बन गया, जिसके नष्ट होने से पहले ही वो विमान से निकल गए थे और उसके बाद पीओके में फंस गए थे। हालांकि, भारत के दबाव के बाद पाकिस्तान को अभिनंदन वर्थमान को छोड़ना पड़ा था। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने अभिनंदन को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन लगभग 60 घंटों के बाद ही उन्हें वाघा बॉर्डर पर भारत को वापस कर दिया। अब उन्हें वीर चक्र मिला है, तो मिर्ची तो लगनी ही थी!

Exit mobile version