भ्रष्ट अधिकारियों की कृपा से तिहाड़ में मौज कर रहे हैं सुकेश चंद्रशेखर जैसे ठग!

देश की सुरक्षा व्यवस्था पर कलंक है ये भ्रष्ट अधिकारी!

सुकेश चंद्रशेखर

Source- Google

आपको चार्ल्स शोभराज याद होगा! वही चार्ल्स शोभराज जो एक फ्रांसीसी सीरियल किलर, धोखेबाज और चोर है। जिसने 1970 के दशक के दौरान दक्षिण एशिया के हिप्पी ट्रेल की यात्रा करने वाले पश्चिमी पर्यटकों का शिकार किया, लोगों को ठगा और करोड़ों कमाएं। ठगी अगर कला है तो चार्ल्स शोभराज सबसे बड़ा कलाकार है! लेकिन चार्ल्स शोभराज की लिगेसी को भी लात मारकर कौड़ी साबित कर देने वाला व्यक्ति अब मार्केट में आ गया है। यह हत्यारा नहीं है, रेपिस्ट भी नहीं है लेकिन वर्तमान समय में इससे बड़ा ठग भी दुनिया में कोई नहीं है। इसके लिंक जैकलीन फर्नांडीस और नोरा फतेही जैसी अभिनेत्रियों से जुड़े हुए हैं। जी हां! हम बात कर रहे हैं मशहूर ठग सुकेश चंद्रशेखर की, जो तिहाड़ जेल से फिरौती रैकेट चलाने का काम कर रहा है। हाल ही में उसकी मदद करने के आरोप में जेल के 5 अधिकारियों को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है।

और पढ़ें: एक ब्रिटिश नागरिक ने एक सुसाइड बॉम्बर को अपने ही टैक्सी में बंद कर उड़ा दिया!

तिहाड़ से चल रहा है वसूली का धंधा

दरअसल, सुकेश चंद्रशेखर वर्तमान में 200 करोड़ रुपये के रंगदारी मामले में लिप्त पाए जाने के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। कहने के लिए वह जेल में बंद है, लेकिन एक तरीके से वह जेल में आनंद की जिंदगी जी रहा है। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह आदमी जेल में रहकर भी बिल्कुल कैद में नहीं है।

तिहाड़ के भ्रष्ट जेल अधिकारी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सुकेश चंद्रशेखर अपना समय तिहाड़ में सबसे शानदार तरीके से बिताएं। कुछ ऐसा जिसके लिए सामान्य अपराधी स्वाभाविक रूप से हकदार नहीं हैं, क्योंकि उनके पास जेल अधिकारियों को रिश्वत देने के लिए पैसे नहीं हैं। चंद्रशेखर न केवल तिहाड़ के भीतर से अपनी पूरी जिंदगी जी रहा है, बल्कि वह जेल के भीतर से अपने जबरन वसूली रैकेट को सापेक्षिक आसानी से चला भी रहा है।

चंद्रशेखर के तिहाड़ में रहने से ऐसा लगता है कि उसके अवैध धंधों के संचालन को बहुत आसान बना दिया गया है। अब अधिकारियों का तो यह मानना ​​है कि वह व्यक्ति जेल में है और इसलिए वह अपराधों में शामिल होने में अक्षम है, लेकिन तिहाड़ जेल के भीतर असाधारण सुविधाओं का लाभ उठा रहे चंद्रशेखर ने वास्तव में जेल अधिकारियों और उनके उच्च अधिकारियों के चेहरे पर तमाचा जड़ दिया है।

तिहाड़ में सुकेश का प्रवास पैकेज?

इंडिया टुडे के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि जेल में चंद्रशेखर अकेले एक बैरक का उपयोग कर रहा है, जिसे दर्जनों अन्य कैदियों के साथ साझा किया जाना चाहिए था। इसके अतिरिक्त उसके पास एक मोबाइल फोन है और उसे छिपाने के लिए उसके बिस्तर के आस-पास के क्षेत्र को पर्दों से ढक दिया गया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट में कहा गया है कि चंद्रशेखर कथित तौर पर एक मोबाइल फोन के लिए दो हफ्ते पर 60-75 लाख रुपये दे रहा है, जिसका इस्तेमाल वह ठगी जैसे अपराध के लिए कर रहा है।

चंद्रशेखर की सभी गतिविधियों और उसे प्रदान की जाने वाली सारी सुविधाओं को छिपाने के लिए उसकी जेल की कोठरी को बेडशीट से ढक दिया गया है, ताकि सीसीटीवी कैमरे में उसकी अवैध गतिविधि पकड़ में ना आ सके।

और पढ़ें: रियलिटी टीवी शो में असम की लड़की को राघव ने कहा ‘चाउमीन मोमो’, रेमो और माधुरी खीसें निपोरते रहे!

तिहाड़ से पहले रोहिणी की जेल में बंद था सुकेश

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट के अनुसार सुकेश चंद्रशेखर पहले दो मोबाइल फोन – iPhone11 और iPhone 12 का इस्तेमाल करता था। तिहाड़ से पहले वह रोहिणी जेल में बंद था। चार्जशीट के अनुसार, सुकेश ने जेल अधिकारियों और कर्मचारियों को एक साल में 25-30 करोड़ रुपये का भुगतान किया, ताकि वह यह सुनिश्चित कर सके कि जेल में रहने के दौरान उसे हर वह चीज मिले जो वह चाहता है। अब तिहाड़ जेल में भी जेल अधिकारियों की मदद से वो ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक जेल में चंद्रशेखर को अपनी मर्जी से मेहमानों को लाने की सुविधा दी गई, उसे छह महीने के लिए पैरोल पर भी रखा गया। जेल अधिकारियों द्वारा सुकेश चंद्रशेखर को एक अलग सेल दिया गया और एक सिम कार्ड के साथ एक सेल फोन प्रदान किया गया था। चंद्रशेखर इस फोन का इस्तेमाल कथित तौर पर जबरन वसूली से संबंधित कॉल के लिए करता था।

जेल सुपरिटेंडेंट और डिप्टी सुपरिटेंडेट भी गिरफ्तार

बताते चलें कि सुकेश चंद्रशेखर कोई छोटी मछली नहीं है। उसके जाल में जैकलीन फर्नांडीस और नोरा फतेही जैसे सितारे हैं। जब वह दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद था, तब सुकेश चंद्रशेखर ने एक साल की अवधि में मलविंदर मोहन सिंह की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की उगाही की थी। वह इसी मामले में तिहाड़ में बंद है और उसके खिलाफ 15 प्राथमिकियां दर्ज हैं। इंडिया टुडे के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय दो अन्य बॉलीवुड हस्तियों से भी पूछताछ कर रहा है। उन दोनों को सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली के पैसे का उपयोग करके महंगे उपहार दिए थे।

सुकेश का जैकलीन फर्नांडीस और नोरा फतेही के साथ सम्बंध है और अफवाह तो यह भी है कि वह जैकलीन को डेट भी कर चुका है! ईडी ने यह माना है कि चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही, दोनों को महंगी कारें और घड़ियां गिफ्ट की थी। ऐसे दुर्दांत अपराधी और महान ठग को तिहाड़ जेल में मिलने वाली स्पेशल सुविधाओं को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। उसके लिए तिहाड़ जेल पंच सितारा होटल की तरह हो गया है।

और पढ़ें :पाकिस्तान की ‘ख्वाहिश’ थी कि MOTT बाबर आजम को मिले, लेकिन रिकार्ड तो कुछ और कहते हैं

अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने भ्रष्टाचार में लिप्त जेल अधिकारियों को निशाने पर लिया है। पुलिस ने तिहाड़ जेल के 5 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2 बड़े अधिकारियों का नाम भी शामिल है। इन सभी पर जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने और उसके एवज में पैसा लेने का आरोप है। गिरफ्तार आरोपियों में सुनील कुमार और सुंदर वोहरा जेल सुपरिटेंडेंट, जबकि महेन्द्र प्रसाद और प्रकाश चंद्र डिप्टी सुपरिटेंडेंट है। आर्थिक अपराध शाखा ने इन्हें मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में पेश किया, जहां कोर्ट ने इन्हें 12 नवंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

Exit mobile version