देवेंद्र फडणवीस ने तो नवाब मलिक का धागा ही खोल दिया!

अपने ही बिछाए जाल में बुरी तरह फंस गए हैं नवाब मलिक!

देवेंद्र फडणवीस नवाब मलिक

Source- Google

कहते हैं छोटी सी चिंगारी एक बड़ी आग का प्रतीक बन सकती है, और शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस में आर्यन को बचाने के लिए जिस प्रकार से एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को फंसाने की कोशिश महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने की थी, वो अब उन पर ही भारी पड़ती दिख रही है! एक ओर जहां एनसीपी के नेताओं पर लगातार भ्रष्टाचार के मामलों पर कार्रवाई हो रही है, तो दूसरी ओर अब नवाब मलिक पर देवेंद्र फडणवीस भी भड़क गए हैं, और उन्होंने नवाब के अंडरवर्ल्ड के साथ संबंधों का सारा कच्चा चिट्ठा खोल दिया है। एनसीपी नेता द्वारा आर्यन को बचाने की यही नौटंकी अब उनके राजनीतिक करियर की सबसे बड़ी गलती साबित हो सकती‌ है, क्योंकि वो जांच एजेंसियों के निशाने पर भी आ सकते हैं।

नवाब मलिक का है अंडरवर्ल्ड से संबंध

नवाब मलिक शाहरुख खान के बेटे को बचाने लिए लगातार एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ फर्जी आरोप मढ़ते रहे हैं। इन सबके बीच एक तरफ समीर वानखेड़े इस केस से अलग हुए, तो दूसरी ओर आर्यन खान की जमानत हुई,‌ नतीजा ये कि सारा मामला ठंडा पड़ गया‌। इसके विपरीत अब नवाब मलिक के लिए ही नई मुश्किलें खड़ी हो गई हैं, क्योंकि अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें निशाने पर ले लिया है। मलिक द्वारा जमीन की खरीद-फरोख्त और अंडरवर्ल्ड के साथ उनके संबंधों का सारा कच्चा चिठ्ठा देवेंद्र फडणवीस ने जनता के सामने रख दिया है।

और पढ़ेंमराठा राजनीति के नए छत्रपति हैं देवेंद्र फडणवीस, जिनका कोई सानी नहीं है

देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ये बहुत गंभीर और राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है। मैं दो कैरेक्टर के बारे में जानता हूं। एक है आतंकी शहा वली अली खान, ये 1993 बम ब्लास्ट का गुनहगार है। कोर्ट ने खान को उम्रकैद की सजा सुनाई है। दूसरा कैरेक्टर है सलीम पटेल, जो दाऊद के साथ फोटो में दिखता है। यह हसीना पारकर का बॉडीगार्ड भी था।

उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, सलीम पटेल के पावर ऑफ अटॉर्नी वाली कुर्ला में तीन एकड़ जमीन सॉलिडस नाम की कंपनी को बेची गई है, जो नवाब मलिक की कंपनी है। यह कंपनी शहा वली खान के माध्यम से खरीदी गई थी। जब जमीन का सौदा 2003 में हुआ, तब भी नवाब मलिक मंत्री थे। 2019 में उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था।

परिवार का सीधा संबंध

नवाब मलिक के परिवार के लोगों का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन दर्शाते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, हमने नवाब मलिक और उनके रिश्तेदारों की कुल पांच ऐसी प्रॉपर्टी पकड़ी हैं। इनमें से चार में तो पूरा अंडरवर्ल्ड का एंगल है। मेरे पास सबूत हैं, वो मैं अधिकारियों को दूंगा और वे इसकी जांच करेंगे। ये सारे सबूत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को भी देने वाला हूं, ताकि उन्हें भी पता चले कि उनके मंत्रियों ने क्या गुल खिलाए हैं।

इतना ही नहीं, भाजपा नेता आशीष सोलार ने कहा, ये शुरुआत है, आगेआगे देखिए क्या होता है। नवाब मलिक की कहानी पर किसी को भरोसा नहीं। मुंबई बम धमाके के आरोपियों की जमीन नवाब मलिक ने औनेपौने दाम में खरीदी है।

और पढ़ेंनवाब मलिक ने की समीर वानखेड़े को खत्म करने की कोशिश, NCB ने उसी का मज़ाक बना दिया

स्पष्ट है कि भाजपा अब मलिक को चौतरफा घेरने की रणनीति तैयार कर चुकी है। देवेंद्र फडणवीस की राजनीतिक परिपक्वता के जाल में नवाब मलिक काफी बुरी तरह से फंस गए हैं। नतीजा ये है कि अब चौतरफा नवाब मलिक की आलोचनाओं का जाल बिछ रहा है और ऐसे में यदि अब इस मामले में जांच शुरू होती है, तो उनका राजनीतिक करियर भी खत्म हो सकता है।

Exit mobile version