पुलिस का मजाक उड़ाकर घिरे नवजोत सिंह सिद्धू, चंडीगढ़ पुलिस ने दिखाई औकात

पुलिस के बिना एक रिक्शा चालक भी राजनेताओं के निर्देशों का पालन नहीं करेगा!

पंजाब पुलिस सिद्धू

Source- Google

पंजाब चुनाव का चुनावी बुखार सबसे अधिक पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सिर चढ़कर बोल रहा है। पंजाब में पिछले दिनों हुई गुरु ग्रंथ साहिब की कथित बेअदबी और उसके बाद हुई हत्या के मामले को लेकर पहले से ही राज्य के राजनीतिक गलियारों में हलचले तेज हो गई है। इस घटना के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने किसी भी ग्रंथ, भले वह गुरु ग्रंथ साहिब हो, कुरान हो, गीता हो अथवा कोई और, उसकी बेअदबी करने वाले व्यक्ति को चौराहे पर फांसी की सजा देने की वकालत की थी। अपनी तालिबानी सोच का प्रदर्शन करने के बाद सिद्धू अपनी चुनावी रैलियों में पंजाब पुलिस को अपमानित कर रहे हैं।

वो 19 दिसंबर को कपूरथला जिले के सुल्तानपुर लोधी में एक राजनीतिक रैली को संबोधित कर रहे थे। इसमें सिद्धू ने कथित तौर पर कांग्रेस विधायक नवतेज सिंह चीमा को लेकर कहा, नवतेज इतना तेज था कि उसके सामने पुलिस अधिकारी की पैंट गीली हो जाती थी। उन्होंने बाकी कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें नवतेज सिंह चीमा की तरह बनना चाहिए।

राजनीतिक माहौल के बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की एक सार्वजनिक रैली में पुलिस पर की गई टिप्पणी को लेकर राज्य पुलिस नाराज है। टिप्पणी में वह पंजाब पुलिस का मज़ाक उड़ाते दिख रहे हैं। सिद्धू के विवादास्पद टिप्पणी की पंजाब और चंडीगढ़ के पुलिसकर्मियों ने कड़ी आलोचना की है। सिद्धू की आलोचना करते हुए पंजाब पुलिस ने कहा कि वह बिना सुरक्षा की क्यों नहीं चलते।

और पढ़ें: पंजाब चुनाव 2022 के गहराई में शामिल है पाकिस्तान और मोदी सरकार कोई चांस नहीं ले रही है

पुलिस उपाधीक्षक ने सिद्धू के बयान पर उठाए सवाल

इसी बीच चंडीगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक रैंक के अधिकारी दिलशेर सिंह चंदेल ने नवजोत सिंह सिद्धू के बयान की तीखी आलोचना की है। उन्होंने सिद्धू को “अपनी भाषा पर ध्यान देने” के लिए कहा है। उन्होंने कहा, “पुलिस के बिना, यहां तक ​​​​कि एक रिक्शा चालक भी राजनेताओं के निर्देशों का पालन नहीं करेगा।” सिद्धू ने 19 दिसंबर को कपूरथला जिले के सुल्तानपुर लोधी म्युनिसिपालिटी में आयोजित एक रैली में यह बात कही थी। गौरतलब है कि पिछले दिनों कपूरथला में मानसिक रूप से विक्षिप्त एक बच्चे की पीट-पीटकर हत्या की गई थी। उस बच्चे पर रोटी चोरी करने का आरोप लगा था। इस घटना के बाद से कपूरथला जिले में वैसे ही सांप्रदायिक भावनाएं उबाल मार रही है। लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू कपूरथला में ही ऐसे उत्तेजक बयान दे रहे हैं, जिसे लेकर बवाल मचा हुआ है।

और पढ़ें: जो कपूरथला गुरुद्वारे में हुआ वह ‘बेअदबी’ नहीं थी, बल्कि एक निर्मम हत्या थी

सिद्धू के विरूद्ध हो सकती है कानून कार्रवाई

डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल ने न सिर्फ नवजोत सिंह सिद्धू के बयान की आलोचना की है, बल्कि वो सिद्धू के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई भी शुरू करने वाले हैं। उन्होंने कहा, “मैं नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा की गई टिप्पणियों से बहुत आहत हुआ, जिसने पुलिस कर्मियों को अपमानित किया है। मैं भारतीय पुलिस, पंजाब पुलिस और चंडीगढ़ पुलिस की ओर से उनकी निंदा करता हूं। मैंने सिद्धू पर उनकी टिप्पणियों के लिए मुकदमा करने का भी फैसला किया है। एक राजनीतिक नेता, जो राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करता है, उसकी इस तरह की टिप्पणी अस्वीकार्य है।”

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू का बयान राज्य में पुलिस कर्मियों की स्थिति को भी दर्शाता है। कांग्रेस सरकार के प्रतिनिधि जब इस प्रकार खुलकर पुलिसकर्मियों का अपमान कर रहे हैं, ऐसे में ये कहा जाए कि पुलिस राजनीतिक हस्तक्षेप से मुक्त है तथा बिना किसी दबाव के कार्रवाई करती है, तो यह बात स्वीकार करने योग्य नहीं है।

Exit mobile version