नेशनल TV पर दो पेग मारकर आए दीपक चौरसिया?

पत्रकार के नाम पर कलंक हैं दीपक चौरसिया!

दीपक चौरसिया पत्रकारिता क्षेत्र का एक बड़ा नाम जिसने दो दशकों से देश के बड़े न्यूज़ चैनलों में काम किया है। अपने बेबाक अंदाज के लिए प्रसिद्ध दीपक चौरसिया का नाम भारतीय एंकरों की लिस्ट में शामिल है। हाल ही में, दीपक चौरसिया को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। वर्तमान में, न्यूज नेशन चैनल के एंकर दीपक चौरसिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो उनके चैनल का ही है, जिसमें वो एंकरिंग कर रहे हैं।

नशे में दीपक चौरसिया के उटपटांग बोल

दरअसल, वीडियो में दीपक चौरसिया शहीद CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस दौरान उनकी बातें ठीक से नहीं निकल रही हैं। कई जगह वह दिवंगत जनरल का नाम गलत ले रहे हैं, तो कई जगह जनरल को पत्रकार बता रहे हैं। तेजी से वायरल हो रहे वीडियो पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और कुछ लोग दीपक चौरसिया को नशे मे धुत बता रहे हैं।

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि दीपक चौरसिया इस शो को अलग तरह से होस्ट कर रहे थे और जिस वजह से कई लोग हैरान रह गए। पत्रकार मोहम्मद जुबैर ने वीडियो शेयर कर पूछा कि क्या उनकी तबीयत ठीक नहीं है? शो को होस्ट करने के कुछ ही मिनटों के भीतर उन्हें उनके शो ‘देश की बहस’ से क्यों हटा दिया गया? उनकी इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा है। लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है।

और पढ़े: नकली किसानों का विरोध खत्म हुआ लेकिन भारत को जो घाव मिले वो मिटेंगे नहीं!

ऐसे कृत्यों से गिर रहा है पत्रकारिता का स्तर

बता दें कि इस वीडियो को शेयर करते हुए अविनाश दास (@avinashonly) नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “टीवी न्यूज मीडिया के स्वर्णिम काल में शराब पीकर एंकरिंग करने के मामले में दीपक चौरसिया की जीत हुई है, अब इस प्रवृत्ति को जारी रखना है।इसी तरह विराज शंकर नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, ‘क्या एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया और न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन इस पर कोई कार्रवाई करेंगे?” वहीं, कई लोग एंकर दीपक चौरसिया को थोड़ा कम शराब पीने की सलाह भी दे रहे हैं और उन्हें न्यूज नेशन से हटाने की बात भी कह रहे हैं।

ऐसे में, आज जिस तरह से प्राइम टाइम के एंकर पत्रकारिता का मज़ाक उड़ा रहे हैं और पत्रकारिता के सभी मानदंडों को दरकिनार करके चैनलों अनैतिक कार्य कर रहे हैं, उससे भारत में पत्रकारिता का गिरता स्तर जा रहा है। साथ ही, इस तरह के कदम पत्रकारिता के भविष्य के लिए एक बड़ी चुनौती को जन्म देने का कार्य कर रहे हैं।

Exit mobile version