सनातन विरोधी ‘मधुबन’ गीत वापस लेने को Saregama हुआ विवश

विधर्मियों की कुंठित सोच पर जड़ा तमाचा!

मधुबन गाना

भारत में संगीत की दुनिया बहुत विस्तृत है। यहां प्राचीन काल से ही संगीत को महत्ता दी जाती है। कहा जाता है कि मानव इस उच्च कला को बिना किसी दैवी प्रेरणा के विकसित नहीं कर सकता। वहीं, आज की दुनिया में पुराने गानों का रीमिक्स तैयार किया जाता है, किन्तु इन गानों की पृष्ठभूमि बेहद ही निचले स्तर की होती है। हाल ही में, सारेगामा म्यूजिक ने बीते बुधवार को अपना नवीनतम गाना ‘मधुबन’ जारी किया, जिसको कनिका कपूर और अरिंदम चक्रवर्ती द्वारा गया गया है और उस गाने की नायिका सनी लियोन हैं।

यह गाना 1960 की फिल्म कोहिनूर में मोहम्मद रफी के गाने ‘मधुबन में राधिका नाचे’ पर आधारित है। इसके अलावा, जैसा कि गीत कृष्ण और राधा के बीच प्रेम के विषय पर है और इस संगीत वीडियो में सनी लियोन द्वारा किए गए कामुक दृश्यों के कारण, हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने पर नेटिज़न्स इसकी आलोचना कर रहे हैं। इस गाने को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने हैशटैग #BoycottMadhuban song का बहिष्कार पहले ही शुरू कर दिया है।

गाने में हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया

दरअसल, इस गाने को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आरोप लगाया कि यह गाना हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है। मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बीते रविवार को अभिनेत्री सनी लियोन, जो वीडियो में अभिनय कर रही हैं और इस गाने के गायक शारिब और तोशी को चेतावनी दी थी कि वे माफी मांगें और अपना गाना ‘मधुबन में राधिका, जैसे जंगल में नाचे मोर’ तीन दिनों के भीतर वापस ले लें अन्यथा कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

जिसके बाद सारेगामा म्यूजिक ने कहा कि वह गीत के बोल और नाम ‘मधुबन’ को बदल देगा।आपको बता दें कि सारेगामा, जिसने 22 दिसंबर को अपने यूट्यूब चैनल पर उपरोक्त गीत जारी किया था, ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, “नया गाना अगले 3 दिनों में सभी प्लेटफार्मों पर पुराने को बदल देगा।’

और पढ़ें : CM योगी का अनुकरणीय कदम: ‘माफियाओं से जब्त की गई जमीन पर गरीबों के लिए बनेगा मकान’

कुकृत्यों को बढ़ावा देने वालों पर लगाम लगाना है जरुरी

बताते चलें कि इस गाने को लेकर नरोत्तम मिश्रा, जो मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता भी हैं, ने कहा था कि “हिंदू ‘मां राधा’ की पूजा करते हैं और गीत ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है और कुछ विधर्मी लगातार हिंदू भावनाओं को आहत कर रहे हैं। ‘मधुबन में राधिका नाचे’ गाना ऐसा ही एक निंदनीय प्रयास है। मैं सनी लियोन जी, शारिब और तोशी जी को समझने की चेतावनी दे रहा हूं। अगर वे तीन दिन में माफी मांगने के बाद भी गाना नहीं हटाते हैं, तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

हालांकि, इस तरह का एक और मामला सामने आया था, जिसमें डाबर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी फेम क्रीम ‘ब्लीच’ का विज्ञापन वापस ले लिया था। दरअसल, विज्ञापन में एक ही सेक्स जोड़े को करवा चौथ का जश्न मनाने के लिए दिखाया गया था। इस विज्ञापन का विरोध करते हुए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने इसे आपत्तिजनक कहा था। इसके बाद कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई थी। लिहाजा, यह कहा जा सकता है कि संगीत के स्तर को गिराने और हिन्दू धर्म को लेकर इस तरह के कुकृत्यों को बढ़ावा देने वाले लोगों पर लगाम लगाना जरुरी है अन्यथा कुछ घटिया मानसिकता वाले लोगों का मन और भी बढ़ जाएगा।

Exit mobile version