सांप और नेवले की लड़ाई देख दंग रह गए लोग

सांप और नेवले की लड़ाई

सांप और नेवले की लड़ाई

दोस्तों सांप और नेवले दोनो एक दूसरे के कट्टर दुश्मन होतें हैं. सांप और नेवले के बीच 36 का आंकड़ा रहता है. जहां भी दोनो एक दूसरे को देख लेते हैं तो दोनो एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाते हैं. सांप और नेवले की लड़ाई में अक्सर दोनों लहुलुहान हो जाते हैं. लेकिन ऐसे में ज्यादातर नेवले बाजी मार जाते हैं. आपको बता दें कि नेवले की पैंतरेबाजी और गजब की फुर्ती के कारण वो सांप के वार से बच जाता है. साथ ही नेवले के शरीर में सांपों के जहर के खिलाफ लड़ने वाले एंटीडोट होते हैं, जिनकी वजह से वह बहादुरी से सांप का सामना कर पाते हैं.

ट्विटर पर सांप और नेवले की लड़ाई का वीडियो को आईएफएस ऑफिसर सुसांता नंदा ने अपने आधिकारिक अकाउंट से शेयर किया है, इसमें दो जानी दुश्मनों की लड़ाई को देख आप भी हैरान रह जाएंगे. सांप और नेवले की लड़ाई की वीडियो की शुरुआत में ही यूजर्स ये कयास लगाने लग जाते हैं कि आखिरी इस खूनी संघर्ष में किसकी जीत होगी, हालांकि परिणाम का पता वीडियो के अंत में ही चलता है. 45 सेकेंड के इस वीडियो को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो में एक सांप और नेवला शायद बैठने वाली जगह पर लड़ रहे होते हैं.

जिसके बाद सांप नेवले से बचता हुआ नीचे जमीन पर उतर जाता है और फिर नेवला भी उस पर वार करता हुआ नीचे आ जाता है. सांप और नेवले की लड़ाई की वीडियो में देखा जा सकता है कि नेवला लगातार सांप के शरीर को काट रहा है. वो बार-बार ऐसा करता है. तमाम कोशिशों के बाद भी नेवला सांप का पीछा नहीं छोड़ता. जिसके बाद सांप रेंगता हुआ एक नदी या तालाब के किनारे पहुंच जाता है और नेवला भी उसका पीछा करते हुए वहां चला जाता है. बस वीडियो यहीं खत्म हो जाता है लेकिन दर्शकों के मन में चल रहे सवाल खत्म नहीं होते कि आखिर कौन किस पर भारी पड़ा.

अब तक इस वीडियो को हजारों लोग देख चुकें हैं

आप देख सकते हैं कि सांप कई बार नेवले के चंगुल से बचने में कामयाब भी हो जाता है, लेकिन नेवले की फुर्ती के सामने वो हार जाता है और उसका शिकार हो जाता है. वीडियो में सांप कहीं से भी नेवले के मुकाबले में नजर हीं नहीं आया. सांप चाहे कितना भी खतरनाक क्यों न हो नेवले के आगे वो हार ही जाता है. क्योंकि नेवले की फुरती उसे जीता देती है.

और पढ़े: साल का सबसे छोटा और बड़ा या लंबा दिन कब होता है?

Exit mobile version