5 Sabse Sasti Car Price in India list in Hindi

sabse sasti car price in india

सबसे सस्ती कार लिस्ट हिन्दी में

आज के समय में दो पहिया वाहनों के साथ,चार पहिया वाहन यानि कार हम सबकी जरुरत का साधन बन चुकि है. वहीं लोग अपनी जेब देख कर इन महंगी गाड़ियों को नहीं खरीद पाते. इन सब को दखते हुए और आम आदनी की जेब का ख्याल रखते हुए कुछ बड़ी कंपंनीयों ने आपके बजट के हिसाब से ऐसी शानदार कारों को मार्केट में उतारा है जो रोड़ पर चलने में भी अच्छी लगेगी साथ ही आपकी पर्सनालिटी को भी सूट करेगी. आज के इस लेख में हम आपके लिए लेकर आये है 5 sabse sasti car price in india list जिसे आप अपने बजट के अनुसार परख सकते है

अगर आप गाड़ी लेने का प्लान बना रहें हैं और आपका बजट केवल 4 लाख रुपये तक का है. तो आपको हम कुछ ऐसी बेहतरीन कारों के बारे मे बताएंगे. जो आपके लिए बेस्टऑप्शन साबित होगी. सबसे खास बात ये है कि इन सभी कारों की प्राइस 4 लाख रुपये से कम है. खास बात यह है कि सितंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति सुजुकी की कार alto पर छूट दे रही है. बेहद सस्ती होने के साथ फ्यूलएफिशिएंट भी है. ऑल्टो 800 पर 18 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट, 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और 5 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट मिल रहा है.

Top 5 Low priced cars in India List

1st Sabse Sasti Maruti Suzuki Alto Car Price in India 

ऑल्टो सबसे सस्ती और सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है. इसमें 0.8-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. 796cc का यह इंजन 47hpका पावर जेनरेट करता है. यह कार सीएनजीवर्जन में भी उपलब्ध है. मारुति सुजुकीऑल्टो 1 लीटरपेट्रोल में पूरे 22.05 kmplका माइलेज देने में सक्षम हैं.

वहीं CNG मॉडल की बात करें तो इसका माइलेज 31.59 Km/kg है. इस कार में आपको 7-इंच का टचस्क्रीनइन्फोटेनमेंटसिस्टम, एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस और स्पीडअलर्टसिस्टम जैसे लेटेस्टफीचर मिलेंगे. वहीं 6000 Rpm पर 47.3 Hpकी मैक्सिमम पावर और 3500 Rpm पर 69 Nm का पीकटॉर्कजेनरेट इसमें आपको मिलेगा. इसकी शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये है.

और पढ़े: Hindi mein Phalon ke Naam – Hindi to English

2nd Sabse Sasti Maruti S-Presso Car Price in India 

मारुति सुजुकी की यह माइक्रो-एसयूवी भी 4 लाख से कम कीमत में आती है. इसमें 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 67bhpका पावर जेनरेट करता है. मारुति की इस छोटी कार में आपको 7-इंच टचस्क्रीनइन्फोटेनमेंटसिस्टम, ऐंड्रॉयडऑटो, ऐपलकारप्ले, एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीडअलर्टसिस्टम और इम्मोबिलाइजर जैसे फीचर मिलेंगे.

मारुति एस-प्रेसोका माइलेजSTD, LXI वेरियंट्स में 21.4 किलोमीटर, जबकि VXI, VXI+ वेरियंट में 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर है. मारुति ने S-Pressoमें 998cc का 3 सिलेंडरK10B पेट्रोल इंजन दिया हुआ है. इस कार की शुरुआती कीमत 3.70 लाख रुपये है.

3rd Sabse Sasti BS6 Datsun Go Car Price in India 

Datsun Go के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. जो 75.94 Hpकी मैक्सिमम पावर और 104 Nm का टॉर्कजेनरेट करता है. ये कार 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटीट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है. आपको बता दें कि BS6 Datsun Go 19.02 kmplऔर CVT में 19.59 kmplदेने में सक्षम है. BS6 Datsun Go को आप 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं.

और पढ़े: Rupay Card Information, Significance and Benefits in Hindi

4th Sabse Sasti Renault Kwid BS6 Car Price in India 

4 लाख रुपये से कम कीमत में आप रेनॉ की यह छोटी कार भी खरीद सकते हैं. एसयूवी जैसे लुक वाली यह कार दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है. इसमें एक 54 PS पावर वाला 0.8-लीटर और दूसरा 68 PS पावर वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है.

इसमें भी आपको 7-इंच टचस्क्रीनइन्फोटेनमेंटसिस्टम, ऐंड्रॉयडऑटो, ऐपलकारप्ले, एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स समेत अन्य फीचर मिलेंगे. 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 22.3 किलोमीटर प्रति लीटर है. वहीं, 1.0-लीटर इंजन का माइलेजमैन्युअलगियरबॉक्स के साथ 21.7 किलोमीटर और एएमटीगियरबॉक्स के साथ 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर है. इस कार की शुरुआती कीमत 2.92 लाख रुपये है.

5th Sabse Sasti Datsun Go Car Price in India 

दैटसनगो भी 4 लाख से कम कीमत में उपलब्ध है. इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन मैन्युअलट्रांसमिशन में 68PS का पावर और CVT ट्रांसमिशन में 77PS का पावर जेनरेट करता है.

इसमें आपको 7-इंच टचस्क्रीनइन्फोटेनमेंटसिस्टम, ऐंड्रॉयडऑटो, ऐपलकारप्ले, एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीडसेंसिंगऑटो डोर लॉक, फॉलोमी होम हेडलैम्प समेत अन्य फीचर मिलेंगे. इसका माइलेज मैन्यु अलट्रांसमिशन के साथ 19.72 किलोमीटर और सीवीटी के साथ 20.07 किलोमीटर प्रति लीटर है. दैटसनगो की शुरुआती कीमत 3.75 लाख रुपये है.

और पढ़े: दुनिया की 5 सबसे महंगी बाइक, कीमत जानकार रह जायेंगे हैरान

Exit mobile version