आपने सुना? शार्क टैंक भारत आ रहा है, अब उबरते व्यवसायियों के सपने होंगे सच!

शार्क टैंक शो का भारत आगमन, नए उद्यमियों को निवेश की तलाश करके उन्हें बड़ा बनने का अवसर देगा!

शार्क टैंक इंडिया

भारत के बढ़ते उद्यमिता पारिस्थितिकी तंत्र का जश्न मनाते हुए, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन दुनिया के नंबर 1 बिजनेस रियलिटी शो प्रारूप “शार्क टैंक इंडिया” के पहले संस्करण के साथ भारत आ रही है। इस क्रांतिकारी शो में नए उद्यमियों द्वारा अपने व्यावसायिक विचारों को प्रतिष्ठित व्यवसायियों उर्फ ‘द शार्क’ के सामने पेश किया जाएगा। यह नए उद्यमियों को निवेश की तलाश करके इसे बड़ा बनाने का अवसर देगा। इन प्रतिष्ठित व्यवसायियों उर्फ ‘द शार्क’को प्रभावित करने के लिए एक संपूर्ण व्यावसायिक योजना की आवश्यकता होती है। 20 दिसंबर से प्रत्येक सोम से शुक्रवार रात 9:00 बजे शार्क टैंक इंडिया के नाम से यह चैनल प्रसारित होगा।

आशीष गोलवलकर की उम्मीदें

आशीष गोलवलकर (Head, Content – सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और डिजिटल बिजनेस) ने कहा-“हम समीक्षकों द्वारा प्रशंसित बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक’ को भारत में लाने के लिए उत्साहित हैं, जिसने पिछले कुछ वर्षों में कई देशों में कई मिलियन डॉलर की कंपनियों को बनाने में मदद की है। यह क्रांतिकारी शो उद्यमिता का जश्न मनाता है। देश भर में मौजूदा भावनाओं के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। हमें लगता है कि इस शो को लॉन्च करने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था। शार्क टैंक इंडिया हमारे लिए एक अत्यंत प्रासंगिक शो है और इसमें भारतीय दर्शकों के साथ भी जुड़ने की क्षमता है।“

एक गतिशील कारोबारी माहौल के साथ भारत नए नवोन्मेषी व्यावसायिक विचारों का साक्षी रहा है। अब इसमें नित नए क्रांतिकारी बदलाव आ रहें हैं। स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देते हुए, शार्क टैंक इंडिया भारत के नवोदित उम्मीदवारों के लिए अपने उद्यमशीलता के सपनों को वास्तविकता में बदलने के लिए एक शानदार मंच प्रदान करता है। दृढ़ता की अंतिम परीक्षा तब शुरू होती है जब पिचर्स खुद को ‘शार्क’ के साथ आमने-सामने पाते हैं जो आवेदक की अंतिम ‘पिच’ के आधार पर आकलन कर औरनिवेश का प्रस्ताव देगा।

एक मनोरंजक और शैक्षिक अनुभव प्रदान करते हुए यह एपिसोड उद्यमिता की दुनिया में एक आदर्श क्रैश कोर्स साबित होगा क्योंकि नए उद्यमियों को फीडबैक के साथ निवेश, पिचिंग और यहां तक ​​कि उत्पाद विकास के आंतरिक कामकाज को समझने का मौका भी मिलेगा। निश्चित रूप सेदर्शक कुछ व्यावसायिक जानकारियों में महारत हासिल कर लेंगे और यह उन्हे आर्थिक रूप से जागरूक करने में एक सहायक भूमिका निभाएगा।

और पढ़े : Air India सौदे पर सवाल उठाने वाले DMK के नेता बताएं, – स्पाइस जेट को 2 रुपये में क्यों बेचा?

प्रतिभाशाली प्रतिस्पर्धी

शार्क टैंक इंडिया के पहले संस्करण के सर्वोच्च प्रतिभाशाली शार्क हैं – अश्नीर ग्रोवर (भारतपे के संस्थापक और प्रबंध निदेशक), विनीता सिंह (चीनी कॉस्मेटिक्स के सीईओ और सह-संस्थापक), पीयूष बंसल (लेंसकार्ट के संस्थापक और सीईओ), नमिता थापर (एमक्योर फार्मास्युटिकल्स के कार्यकारी निदेशक), अनुपम मित्तल (शादी डॉट कॉम के संस्थापक और सीईओ – पीपल ग्रुप), ग़ज़ल अलघ (ममैअर्थ के सह-संस्थापक ) और अमन गुप्ता (BOAT के सह-संस्थापक)।

उद्देश्य और आवेदन की अंतिम तिथि

इस शो का उद्देश्य अभिनव व्यावसायिक विचारों को उजागर करना है। यह व्यवसाय की फंडिंग के दौरान बंद दरवाजों के पीछे क्या होता है, इस पर प्रकाश डालेगा। कुल 50 विचारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और उन्हें शो के दौरान निवेशकों को अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है। टीम विभिन्न चरणों के तहत स्टार्टअप को शॉर्टलिस्ट करेगी, शॉर्टलिस्ट किए गए 200 स्टार्टअप टेलीकॉन और वीडियो इंटरव्यू से गुजरेंगे। अंतिम 50 स्टार्टअप्स को शो में निवेशकों को पेश करने से पहले भारत के शीर्ष सलाहकारों और निवेशकों से सलाह लेने का मौका मिलेगा!

और पढ़े : टाटा Vs मिस्त्री: Business Tycoons के बीच सदी की सबसे बड़ी कानूनी लड़ाई

Exit mobile version