सुकेश चन्द्रशेखर की बॉलीवुड में बड़ी ‘फैन फॉलोइंग’ है

ऐसी संगति होगी तो बॉलीवुड पर प्रश्न उठना स्वाभाविक है!

पिछले दिनों मनी लॉन्डरिंग के मामले में फंसे सुकेश चन्द्रशेखर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। हाल ही में, सुकेश चंद्रशेखर द्वारा अंजाम दिए गए 200 करोड़ रूपए की रंगदारी से जुड़ी जानकारी के सामने आने के बाद उन पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल है कि दिल्ली के तिहाड़ जेल से सुकेश चंद्रशेखर ने कैसे इस रंगदारी को अंजाम दिया? वहीं, अब यह भी सामने आ रहा है कि बॉलीवुड से भी इनका बहुत गहरा नाता है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सुकेश चंद्रशेखर रंगदारी मामले में चल रहे जांच से उनके बॉलीवुड से गहरे नाते उजागर हो रहे हैं।

पूछताछ में सुकेश चंद्रशेखर का निकला बॉलीवुड कंनेक्शन

हाल ही में, 200 करोड़ की रंगदारी को लेकर सुकेश चंद्रशेखर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) Prevention of Money Laundering Act के अंतर्गत कार्रवाई कर रहा है। इसी के अंतर्गत हो रही पूछताछ में न केवल यह उजागर हुआ कि कैसे सुकेश तिहाड़ जेल से अपना रंगदारी का धंधा चलाता था, परंतु यह भी सामने आया कि कैसे उसकी पहुंच बॉलीवुड के प्रचलित हस्तियों तक थी। वर्तमान रिपोर्ट्स के अनुसार 10 से अधिक चर्चित सितारे इनसे तिहाड़ जेल में मुलाकात कर चुके हैं, जिनमें अभिनेत्री जैकलिन फ़र्नांडिज़ के साथ नोरा फ़तेही एवं श्रद्धा कपूर, शिल्पा शेट्टी कुन्द्रा जैसे बड़े फ़िल्मी सितारों के नाम शामिल हैं। वहीं, जांच से पता चल है कि सुकेश बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फ़र्नांडिज़ को झांसे में लेने से पहले कई अभिनेत्रियों से संपर्क साधने की कोशिश कर चुका था। इसके लिए वह उन्हें महंगे गिफ्ट्स भी भेजा करता था।

और पढ़ें : सुकेश चंद्रशेखर एक चोर है लेकिन क्या मास्टर चोर है

बताते चलें कि सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि बॉलीवुड के कई नामी सितारे सहित 10 से अधिक एक्टर सुकेश से मुलाकात कर चुके हैं। सुकेश की इन सेलिब्रिटीज से मुलाकात कराने को लेकर एक दर्जन से अधिक जेल अधिकारी जांचकर्ताओं की रडार पर हैं। सूत्रों ने यह भी कहा है कि जैकलिन फ़र्नांडिज़ को करोड़ों रुपए के महंगे उपहार देने वाले सुकेश ने बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों और कई मुख्यमंत्रियों को लेकर दावे किए हैं।

सुकेश के कुछ दावे निकले फ़र्ज़ी 

ED की पूछताछ के दौरान सुकेश ने दावा किया कि वह अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को साल 2015 से जानता है और उसने Narcotics Control Bureau (NCB ) के केस में उनकी कानूनी रूप से मदद की थी। हालांकि, ED सूत्रों ने कहा कि यह दावा फ़र्ज़ी है। श्रद्धा कपूर का बयान पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद NCB ने दर्ज किया था। उसके बाद से NCB की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

सुकेश ने दावा किया है कि एक्टर हरमन बवेजा उसके पुराने दोस्त हैं और वो कार्तिक आर्यन के साथ अगली फिल्म को-प्रोड्यूस करना चाहते थे। इससे पूर्व सुकेश ने ED को बताया था कि उसने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को 52 लाख रुपये का घोड़ा और 9 लाख रुपये की एक फारसी बिल्ली उपहार में दी थी। इसके अलावा चार्ज़शीट में एक्ट्रेस नोरा फ़तेही के नाम का भी जिक्र किया गया है, क्योंकि नोरा को सुकेश द्वारा एक महंगी कार गिफ्ट की गई थी।

बॉलीवुड पर फिर छाया संकट

ये तो कुछ भी नहीं है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट् के अनुसार, तिहाड़ जेल के अफसरों की कृपा से सुकेश चंद्रशेखर का रंगदारी का धंधा जेल में भी जारी था। CCTV फुटेज से पता चलता है कि जेल में चंद्रशेखर अकेले एक बैरक का उपयोग करते थे, जिसे दर्जनों अन्य कैदियों के साथ साझा किया जाना चाहिए था। इसके अतिरिक्त उसके पास एक मोबाइल फोन भी था और उसे छिपाने के लिए उसके बिस्तर के आस-पास के क्षेत्र को पर्दों से ढक दिया गया था।

ऐसे में, सुकेशचन्द्र शेखर पर प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा तो कस लिया है किंतु उनका बॉलीवुड से जुड़ाव यह प्रदर्श्हित करता है कि अपनी छवि को लेकर जूझ रहा बॉलीवुड एक बार फिर संकट के साये में लिप्त हो चुका है, जहां से वापस आने का रास्ता बेहद कठिन है।

और पढ़ें :Frustrated Review: ‘दिल धड़कने दो’ का एक बहुत देर लेकिन सटीक विश्लेषण

Exit mobile version