मजदूरों के सम्मान में PM मोदी का ह्रदय जीतने वाला कार्य

निश्चल भक्ति को PM मोदी का सादर प्रणाम!

जूट के जूते

वर्ष 2014 में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब सत्ता में आए तब उन्होंने देशवासियों की भावनाओं से ओत-प्रोत होकर स्वयं को देश का प्रधानसेवक कहा था। प्रधानमंत्री मोदी आज कई योजनाओं के माध्यम से जनकल्याण में अपना पूरा सहयोग करते हैं। उनका मुख्य उद्देश्य होता है कि सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ देश की अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे। वहीं, हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी के एक नेक कार्य की तारीफ़ चारो तरफ हो रही है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वालों के लिए मजदूरों के लिए 100 जोड़ी जूट के जूते भेजे हैं।

PM मोदी ने मजदूरों के लिए भेजे जूट के जूते

ख़बरों के अनुसार, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी को पता चला कि मंदिर में काम करने वाले ज्यादातर लोग नंगे पांव ही अपना कार्य करते हैं। प्रधानमंत्री के इस फैसले के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में काम करने वाले कर्मचारियों को अब मंदिर परिसर में नंगे पांव जाने की जरूरत नहीं होगी। आपको बता दें कि मंदिर परिसर में चमड़े या रबर से बने जूते पहनना मना है। इस आदेश से किसी को भी छूट नहीं है, जिसमें पुजारी, सेवा करने वाले लोग, सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मचारी और अन्य शामिल हैं। इस मामले को जानने के बाद प्रधानमंत्री ने तुरंत 100 जोड़ी जूट के जूते  काशी विश्वनाथ धाम भेज दिया, ताकि ठंड के मौसम में अपने कर्तव्यों का पालन करने वालों को नंगे पांव न रहना पड़े।

और पढ़ें: पीएम मोदी की घोषणा, देश में अब 26 दिसंबर को मनाया जाएगा ‘वीर बाल दिवस’

बहुत अधिक है PM मोदी का देशवासियों के प्रति जुड़ाव

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के चरण-1 का उद्घाटन किया था। परियोजना का उद्घाटन करने से पहले अपने लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ने परियोजना के निर्माण में लगे मजदूरों का फूलों से अभिनंदन किया था। साथ ही, पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के साथ लंच भी किया था।

पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम से गहराई से जुड़े रहे हैं और वाराणसी के सभी मुद्दों और विकास पर नजर रखते हैं। यह सूक्ष्म विवरणों पर उनके ध्यान और गरीबों के लिए उनकी चिंता का एक और उदाहरण है। मोदी ने पिछले महीने धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया था, जिसने काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का व्यापक विस्तार किया है और परिसर को सुशोभित किया है। वहीं, काशी विश्वनाथ परिसर के मजदूर प्रधानमंत्री मोदी से जूट के जूते तोहफे को पाकर बहुत खुश हैं। उन्होंने पीएम मोदी को दिल से धन्यवाद किया है। ऐसे में, यह स्पष्ट होता है कि प्रधानमंत्री मोदी का देशवासियों के प्रति जुड़ाव बहुत अधिक है, जिसका यह स्पष्ट और जीवंत उदाहरण है।

Exit mobile version