प्रिय अनुष्का शर्मा, आप अभिनय तक ही सीमित रहें, क्योंकि प्रेरणास्त्रोत होना आपके बस की बात नहीं

अनुष्का शर्मा को समझना चाहिए कि विराट ने 'कप्तानी' छोड़ी है, 'संन्यास' नहीं लिया है!

विराट कोहली कप्तानी

Source- Google

विराट कोहली अब क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की कप्तानी छोड़ चुके हैं। बीते शनिवार को विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा देकर पूरी दुनिया को चौंका दिया। विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक महत्वपूर्ण पोस्ट शेयर करते हुए कप्तानी छोड़ने की घोषणा की। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले गए फ्रीडम सीरीज के तुरंत बाद यह निर्णय लिया। इस सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से करारी शिकस्त मिली। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी पोस्ट सामने आई, जिसने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। कप्तानी छोड़ने के निर्णय के बाद विराट कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने एक लंबे सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए विराट के प्रति अपना प्रेम और विश्वास जताया।

अनुष्का ने कही ये बात

अनुष्का शर्मा के सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, “मुझे 2014 का वह दिन याद है, जब आपने मुझसे आकर कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है, क्योंकि एमएस (MS Dhoni) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। मुझे याद है एमएस, आप (Virat Kohli) और मैं उस दिन हम बात कर रहे थे और वह मजाक कर रहे थे कि आपकी दाढ़ी जल्द ही सफेद होने लगेगी। हम सभी को इस पर हंसी आई थी। उस दिन के बाद से मैंने आपकी दाढ़ी के सफेद होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने ग्रोथ देखी है, आपके आसपास और आप में भी।”

परंतु अनुष्का यहीं पर नहीं रुकी। उन्होंने नोट में आगे लिखा, “इंडियन नेशनल क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपकी ग्रोथ और आपकी कप्तानी में टीम ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, उस पर मुझे बहुत गर्व है। लेकिन आपने खुद में जो ग्रोथ हासिल की है, मुझे उस पर और भी बहुत ज्यादा गर्व है। 2014 में हम इतने छोटे और भोले थे। यह सोचकर कि सिर्फ अच्छे इरादे, पॉजिटिव सोच और मकसद ही आपको जीवन में आगे ले जा सकते हैं। वे निश्चित रूप से आगे ले जाते हैं, लेकिन चुनौतियों के बिना नहीं। इनमें से बहुत सी चुनौतियां जिनका आपने सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं। लेकिन यही तो लाइफ है न?”

और पढ़ें: विवाद ही विराट कोहली का टॉनिक है और शायद वो भी ऐसा ही सोचते हैं!

विराट कोहली ने सिर्फ कप्तानी छोड़ी है, संन्यास नहीं लिया है

लेकिन क्या यह कोई गर्व का विषय है? बिल्कुल नहीं! विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी है, क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है, जो उन्हें इतना देवतुल्य बनाया जा रहा है। कभी आपने ऐसा डोना गांगुली, अंजली तेंदुलकर, साक्षी रावत धोनी आदि को करते हुए देखा है? लेकिन यह तो अनुष्का शर्मा ठहरी, जो हर कार्य नमक मिर्च लगाकर ही करना श्रेयस्कर समझती हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि बीच में ये किनका नाम लिया गया है, तो ये क्रमश: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी हैं। लेकिन क्या आपने इन्हें अनुष्का शर्मा के स्तर पर क्रिकेट में हस्तक्षेप करते हुए देखा है? शायद ही देखा होगा।

क्रिकेट में अनुष्का शर्मा के हस्तक्षेप को लेकर उन्हें काफी हद तक बचाया भी गया है और जिन्होंने भी उनके इस स्वभाव के विरुद्ध आवाज़ उठाई, उल्टे उन्हीं को क्षमा मांगने पर विवश होना पड़ा। विश्वास नहीं होता तो आप फारुख इंजीनियर और सुनील गावस्कर से पूछ लीजिए, जिन्हें केवल अनुष्का शर्मा के अति सक्रिय होने पर प्रश्न उठाने के लिए निशाने पर लिया गया और उन्हें क्षमा मांगने पर विवश होना पड़ा।

इसी विषय पर प्रकाश डालते हुए पत्रकार रोहन दुआ ने ट्वीट किया, “मुझे नहीं समझ में आता कि कप्तानी छोड़ने पर एक जोड़ा ऐसे विचार कैसे व्यक्त कर सकता है? क्या राष्ट्रीय भावना सर्वोपरि नहीं? कभी सहवाग, गांगुली, सचिन, वीवीएस, गंभीर या धोनी की धर्मपत्नियों को उनके करियर का ऐसा ढिंढोरा पीटते हुए नहीं देखा।”

और पढ़ें: विराट कोहली को बनना था अगला तेंदुलकर, लेकिन बन गए विनोद कांबली

कभी-कभी जब अनुष्का शर्मा पर विराट कोहली के विरोधियों के अनेकों तंज और अपशब्द देखने को मिलते हैं, तो विचार आते हैं कि क्या वे सही हैं? शायद नहीं, क्योंकि विरोध का एक तरीका होता है, लेकिन जब अनुष्का शर्मा का ऐसा स्वभाव और उनके पति के कर्म के प्रति कोई ग्लानि की भावना न देखने को मिले, तो लगता है कि शायद कोई और विकल्प भी नहीं है अपना क्रोध जताने के लिए! आखिर करें तो करें क्या और बोले तो बोले क्या?

Exit mobile version