GRP full form under various category with Explanation in Hindi

GRP full form hindi

GRP FULL FORM IN HINDI

दोस्तों आज हम आपकों GRP की क्या क्या फुल फॉर्म (FULL FORM) होती है. इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे. इसलिए इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े. ताकि GRP से संबंधित जानकारी आपको मिल सके.

In Media Field full form of GRP is Gross Rating Point

मीडिया के फील्ड में जीआरपी की फुल फॉर्म ग्रास रेटिंग पॉइंट होती है. यह मीडिया इंडस्ट्री में जीआरपी विज्ञापन के परफार्मेंस को मापने का तरीका होता है.

In Medical term full form of GRP is Gastrin Releasing Peptide

जीआरपी एक महत्वपूर्ण नियामक अणु होता है जिसको मनुष्यों में कई शारीरिक और पैथोफिजियोलॉजिकल प्रक्रियाओं में फंसाया गया है. जीआरपी गैस्ट्रिन रिलीज के साथ-साथ ही अन्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल हार्मोन को उत्तेजित करने का काम करता है.

Also Read: EBC FULL Form – फुल फॉर्म क्या है? सभी जातियों के नाम

In Police full form of GRP is Government Railway Police

जीआरपी का मतलब राजकीय रेलवे पुलिस है. सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) कानून और व्यवस्था के रखरखाव और रेलवे पर अपराध का पता लगाने और जांच के लिए जिम्मेदार है.

In Product GRP stands for Glass Reinforced plastic

ग्लास प्रबलित प्लास्टिक एक प्रकार का फाइबर प्रबलित बहुलक होता है जो प्लास्टिक मैट्रिक्स से बना होता है जो ग्लास से बने महीन तंतुओं द्वारा प्रबलित होता है

In Economics GRP stands for Gross Regional Product

सकल क्षेत्रीय उत्पाद एक निश्चित अवधि में स्थानीय अर्थव्यवस्था द्वारा उत्पन्न आकार या शुद्ध धन का एक उपाय होता है.

Also Read: Formality Definition and Formula in Chemistry & Hindi

GRP stands for Gurupi Airport

गुरुपी हवाई अड्डा, गुरुपी ब्राजील में स्थित है.

In software full form of GRP is Gentoo Reference Platform

Gentoo Reference Platform प्रीबिलीट पैकेजों का एक स्नैपशॉट है जिसे इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को तेज करने के लिए Gentoo Linux की स्थापना के दौरान उपयोगकर्ता इंस्टॉल कर सकते हैं. जीआरपी में सभी पैकेज होते हैं जो पूरी तरह से प्रयोग करने योग्य ग्राफिकल वातावरण के साथ पूरी तरह कार्यात्मक जेंटू स्थापना के लिए आवश्यक होते हैं.

GRP stands for Gibraltar Reform Party

जिब्राल्टर सुधार पार्टी (जीआरपी) जिब्राल्टर में एक राजनीतिक पार्टी थी

Also Read: Army ka full form : ARMY की फुल फॉर्म क्या होती है?

In Networking full form of GRP is Interior Gateway Routing Protocol

दूरी-सदिश मार्ग के आधार पर आंतरिक गेटवे रूटिंग प्रोटोकॉल (IGRP) का आविष्कार सिस्को द्वारा किया गया है. एक आंतरिक राउटिंग प्रोटोकॉल का उपयोग एक स्वायत्त प्रणाली (एक संगठन के निजी नेटवर्क) के अंदर किया जाता है, जबकि एक बाहरी राउटिंगप्रोटोकॉल स्वायत्त प्रणालियों के बीच संचालित होता है. आशा करते है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा और देश विदेश की महत्वपूर्ण न्यूज पढ़ने के लिए कृपया ट्विटर पर हमसे जुड़े.

Exit mobile version