“इस थूक में जान है”, बोल जावेद हबीब ने महिला की मांग में थूक दिया

प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब का विडियो हुआ viral!

जावेद हबीब थूक

जावेद हबीब, भारत के प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट हैं। अपने ब्रांड को भारत के सबसे प्रसिद्ध सलून ब्रांड बनाने वाले जावेद हबीब इस समय 850 से अधिक सैलून के मालिक हैं। भारत के 115 शहरों में उनके ब्रांड के सैलून मौजूद हैं। साथ ही वह 65 हेयर अकैडमी चलाते हैं। उनके सैलून केवल भारत में ही नहीं बल्कि भारत के बाहर भी एक ब्रांड बन चुके हैं। इसके बावजूद जावेद हबीब अपनी ओछी हरकतों के कारण विवादों में घिरे रहते हैं। हाल ही में जावेद हबीब में मुजफ्फरनगर में आयोजित एक कांफ्रेंस के दौरान एक महिला के ऊपर थूक कर उसका अपमान किया है।

यह कॉन्फ्रेंस हेयरड्रेसर्स के लिए आयोजित की गई थी जिसमें जावेद हबीब को मुख्य अतिथि के रुप में बुलाया गया था। इसी कॉन्फ्रेंस का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जावेद हबीब एक महिला के सिर पर बाल काटने के दौरान थूकते नजर आ रहे हैं। वीडियो में जावेद हबीब एक महिला को बाल कटवाने के लिए स्‍टेज पर बुलाते हैं। बाल काटते हुए वह कहते हैं, ‘मेरे बाल गंदे हैं, गंदे क्‍यों है क्‍योंकि शैम्‍पू नहीं लगाया है, ध्‍यान से सुनो, और अगर पानी की कमी है न ….  (ये कहते ही महिला के बालों में थूकते हैं), अबे! इस थूक में जान है’

 

थूक मामले में महिला द्वारा जावेद हबीब के विरुद्ध FIR दर्ज करवाई गई है। महिला ने मीडिया से बातचीत में बताया, “मेरा नाम पूजा गुप्‍ता है, वंशिका ब्‍यूटी पार्लर नाम से मेरा पार्लर है। मैं बड़ौत की रहने वाली हूं। कल मैंने जावेद हबीब सर का एक सेमिनार अटेंड किया।”

महिला ने बताया “मैंने पहले सत्र में उनसे कुछ सवाल पूछे, लेकिन उन्होंने जवाब देने से इनकार कर दिया और अहंकार से कहा कि उनके पास 900 सैलून हैं और मेरे पास केवल एक है”

महिला ने बताया कि जावेद हबीब ने उसे अपमानित करने के उद्देश्य से ही मंच पर बुलाया था और मंच पर उसे धक्का भी दिया था। साथ ही लोगों से यह भी कहा कि वह अपनी इच्छा से इस महिला को स्टेज पर बुला सकता है।

और पढ़ें: ‘थूक जिहाद’: जिहाद असली है! अपनी चपातियों को दोबारा जांचें

महिला ने कहा “बाद में हबीब सर ने मुझे मंच पर आमंत्रित किया। उसने पहले मुझे धक्का दिया जिस पर मैंने कड़ी आपत्ति जताई। फिर उन्होंने दर्शकों से कहा कि यह वही मॉडल है जो मुझसे बहस कर रही थी और अब यहां मंच पर है। देखें कि मैं कितनी शक्ति रखता हूं।”

जावेद हबीब की बातचीत से यह पता चलता है कि वह पूजा गुप्ता के सवालों का जवाब नहीं दे सके एवं इसी चिढ़ के कारण उन्होंने पूजा गुप्ता को अपमानित करने के लिए स्टेज पर बुलाया और अपमानित करने के उद्देश्य से ही उन पर थूक दिया।

दुर्भाग्यपूर्ण बात यह थी कि ऐसी नीच हरकत पर वहां बैठे लोग हंस रहे थे। लोग जावेद हबीब की हरकतों पर ताली बजा रहे थे।

जावेद हबीब का परिवार खानदानी रूप से नाई का कार्य करता है। उनके दादाजी लॉर्ड लिथलिनगो, लॉर्ड माउंटबेटन और पंडित जवाहरलाल नेहरू के लिए नाई का काम करते थे। उनके पिताजी नई दिल्ली में स्थित होटल ओबेरॉय में सलून चलाते थे और राष्ट्रपति भवन में भी बाल काटने का काम करते थे। हबीब ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से फ्रेंच में B.A. की पढ़ाई करके लंदन स्थित मारिस स्कूल ऑफ हेयरड्रेसिंग से पढ़ाई की। 2019 लोकसभा चुनाव के समय उन्होंने भाजपा की सदस्यता भी ली थी।

लेकिन यह कोई पहला अवसर नहीं है जब जावेद हबीब विवादों में घिरे हैं। इसके पूर्व उन्होंने दुर्गा पूजा के दौरान अपने सलून के प्रचार के लिए एक ऐड निकाला था जिसमें मां दुर्गा, मां सरस्वती एवं मां लक्ष्मी को कार्तिकेय भगवान और गणेश भगवान के साथ सलून में बैठे दिखाया गया था। किसी पर थूकने की यह हरकत शर्मनाक है और ऐसा करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

Exit mobile version