“मुझको मोदी जी माफ करना”, खालिस्तानी गेमर आया घुटनों पर

PM मोदी की हत्या करने का गेम बनाने वाले खालिस्तानी के छूटे पसीने!​

Happy Goldsmith

पंजाब के फिरोजपुर शहर में प्रधानमंत्री के काफिले को ‘प्रदर्शनकारियों’ द्वारा अवरुद्ध करना यह दर्शाता है कि पीएम नरेंद्र मोदी से वो तथाकथित किसान कितनी नफरत करते है। पिछले कुछ समय से नरेंद्र मोदी को लेकर एक वर्ग अपनी कुंठित मानसिकता का परिचय दे रहे हैं। एक ऐसे हीं नफरत भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जहां एक ऑनलाइन गेमर Happy Goldsmith द्वारा पीएम मोदी को मारते हुए दिखाने वाला एक घृणित वीडियो सुर्खियों में आ गया। ऐसा लगता है कि ये सभी भारत विरोधी भारत के प्रधानमंत्री के प्रति अपनी अंधी नफरत में किसी भी हद तक जा सकते हैं।

दरअसल, एक 20 वर्षीय पंजाबी YouTuber Manpreet Singh अपने चैनल ‘Happy Goldsmith‘ के माध्यम से भारत के विकास के लिए 20 घंटे काम करने वाले व्यक्ति के खिलाफ घृणा को दर्शाने के लिए निचले स्तर पर पहुंच गया। GTA वीडियो गेम के माध्यम से ऑनलाइन गेमर ने पगड़ी पहने एक व्यक्ति (एक सिख व्यक्ति) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डंडों से पीटते हुए दिखाया।

Happy Goldsmith यूट्यूब चैनल ने एक विडियो में वह अपनी अपमानजनक टिप्पणी के माध्यम से देश के चुने हुए प्रधामन्त्री के विरुद्ध ऐसे घृणित कृत्य को प्रोत्साहित करते हुए दिखाई देता है, जिसका अनुवाद है, “मोदी को सुरक्षा प्रदान करने वाली पुलिस आज हमारे साथ काम करेगी। वह (मोदी) सोचते हैं कि पुलिस उनकी रक्षा करेगी, लेकिन वह गलत हैं…उसे बाहर आने दो। मैं इससे (बेसबॉल के बल्ले से) उसे सबक सिखाऊंगा। जब पीएम का चरित्र कार से बाहर आता है, तो हथियारबंद व्यक्ति उनका पीछा करता है और उन्हें बल्ले से बेरहमी से मारता है – वीडियो के अंत में पीएम को खून से लथपथ दिखाया गया है।

जब वीडियो को सोशल मीडिया पर लोगों से आलोचना मिली, तो सिंह की पहली प्रतिक्रिया विवाद पर हंसने की थी। प्रतिक्रिया का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा, “यह एक खेल था … खूनी मोदी भक्त आ गए हैं।” उन्होंने यह भी कहा था कि वह परेशान करने वाले वीडियो को नहीं हटाएंगे।

‘Happy Goldsmith’ नामक youtuber जिनके YouTube चैनल पर 3,00,000 के करीब subscribers है, अक्सर वो GTA5, वेलोरेंट और फार्मर सिम्युलेटर से संबंधित स्ट्रीमिंग वीडियो अपलोड करता हैं। पंजाब के बाघा पुराण के रहने वाले सिंह ने चार महीने पहले विवादित वीडियो अपलोड की थी। आपको बता दें कि वह पंजाबी भाषा में कमेंट्री सुनाता है।

इस मामले में सोशल मीडिया पर बवाल मचने के बाद अब उस youtuber नें मांफी मांगी हैं। ‘Happy Goldsmith‘ नामक youtuber ने अपने ट्वीट में कहा कि उसका 4 महीने पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है और उन्हें इसे पोस्ट करने के लिए खेद है। फिर उसने आरोप लगाया कि उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही थी, लोग उसे मैसेज कर रहे थे और कॉल कर रहे थे। उसे प्रताड़ित किया जा रहा है और धमकाया जा रहा है। उसने बताया कि उसे बहुत नफरत का सामना करना पड़ रहा है और उसकी शिकायत है कि लोग एक गेमिंग वीडियो के एक चरित्र को वास्तविक जीवन से जोड़ रहे थे और इसे गंभीरता से ले रहे थे।

‘Happy Goldsmith’ youtuber का दावा है कि वह online गेमिंग में नया है, और अभी सीख रहा है और इस गेम को बनाने का उद्देश्य इसे ‘मजेदार’ बनाना था। हालांकि, 20 वर्षीय वयस्क को यह समझने के लिए वीडियो गेमिंग में विशेषज्ञता की आवश्यकता नहीं है कि प्रधानमंत्री की हत्या दिखाना कई स्तरों पर आपराधिक है।

हम यह भी सोचने पर विवश हैं कि चार महीने के दौरान जब youtuber पर यह भयानक वीडियो ऑनलाइन था, क्या उनके परिवार या मित्रों ने यह नहीं देखा? क्या ‘Happy Goldsmith‘ नमक youtuber के परिवार वालों को समझ नहीं आया कि यह वीडियो गलत है?

आपको बता दें कि पंजाब में युवाओं के एक वर्ग के बीच कट्टरता अब नई ऊंचाइयों को छू रही है। कांग्रेस सरकार और सिख धर्मगुरु इस कट्टरपंथ को रोकने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। दिल्ली की सीमाओं पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों में खालिस्तानी घुसपैठ शुरू से ही स्पष्ट थी, और 26 जनवरी, 2021 की हिंसा और लाल किले पर हमला भी सुनियोजित था ।

आज के परिदृश्य में इस तरह के गंभीर मामलें को लेकर भी कुछ मीडिया संसथान और बुद्धिजीवी हिंदू-विरोधियों का भी बीच बचाव करते हैं और प्रधानमंत्री और देश की अखंडता के लिए इस तरह की खुली मौत की धमकी को भी अनदेखा करते हैं और इस गंभीर मामले को केवल राजनीति में बदल दिया जाता है।

और पढ़े : PM मोदी के खिलाफ ऑनलाइन गेमर का घिनौना वीडियो देख आपका खून खौल उठेगा

Exit mobile version