POK Full Form in Hindi with Definition and Explanation

POK full form

Full Form of POK in Hindi

दोस्तों आज हम आपकों POK की क्या क्या फुल फॉर्म (FULL FORM) होती है. इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे. इसलिए इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े. ताकि POK से संबंधित जानकारी आपको मिल सके.

Full form of POK is Pakistan-occupied Kashmir

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का नाम भारत द्वारा पाकिस्तानी प्रशासन के तहत कश्मीर के हिस्से के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसमें तथाकथित आजाद जम्मू और कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान शामिल हैं.

In Port full form of POK is Port of Kaohsiung

पोर्ट ऑफ काऊशुंग ताइवान का एक बंदरगाह है, जो ताइवान इंटरनेशनल पोर्ट्स कॉर्पेशन द्वारा संचालित किया जाता है.

In Sports team full form of POK is Panathinaikos, Olympiacos and Konstantinoupolis

पैनाथिनाइकोस, ओलंपियाकोस और कॉन्स्टेंटिनोपोलिस- ग्रेटर एथेंस क्षेत्र (“बिग थ्री”) की तीन मुख्य फुटबॉल टीमों का एक गठबंधन है, यह एक प्रकार का एथलेटिक ट्रस्ट था, जो 60 के दशक मध्य तक चलता था. यह शब्द 1927 में आता है, जब ओलंपियाकोस एफ.सी., पनाथिनाइकोस एफ.सी. और एईके एफ.सी. मुख्य रूप से चैंपियनशिप की वित्तीय स्थिति को लेकर हेलेनिक फुटबॉल फेडरेशन (एचएफएफ) के साथ असहमति के बाद ग्रीक चैम्पियनशिप से हट गए.

POK stands for Perspectives On Knowledge

संज्ञानात्मक दृष्टिकोण से, ज्ञान को योजनाबद्ध या प्रतीकात्मक मानसिक निर्माण के रूप में देखा जा सकता है, और सीखने को शिक्षार्थी के स्कीमाटा में परिवर्तन के रूप में परिभाषित किया जाता है. अधिक विशेष रूप से, सीखना तब होता है जब जानकारी को दिमाग में प्राप्त किया जाता है और फिर इसे समझने के लिए संसाधित किया जाता है

In knowledge POK stands for Planes Of Knowledge

ज्ञान का तल एक अभयारण्य है जहां दुनिया भर से विद्वान शांति से सीखने आते हैं. प्लेन में ग्रेट लाइब्रेरी का प्रभुत्व है, जो प्लेन के केंद्र में एक बड़ी पहाड़ी की चोटी पर स्थित है. भीतर, पुस्तकों के ढेर सारे विद्वानों के साथ पंक्तिबद्ध हैं जो स्क्रॉल और किताबें बेचते हैं और साथ ही खोज भी करते हैं.

Also Read: 12 + PTI Full form with Definition in Hindi

In knowledge full form of POK Polimi Open Knowledge

POK (पॉलीमी ओपन नॉलेज), जिसका उद्घाटन जून 2014 को Politecnico di Milano द्वारा किया गया था, पहला इतालवी MOOCs पोर्टल (मैसिव ऑनलाइन ओपन कोर्स) है जो ऑनलाइन पाठ्यक्रम मुफ्त में प्रदान करता है.

In Product full form of POK Portable Oxygen Kit

पोर्टेबल ऑक्सीजन किट ऑक्सीलाइफ 0.5 किट है, इसका उपयोग विभिन्न स्थितियों के लिए ऑक्सीजन किट और आपातकालीन पुनर्जीवन किट के रूप में किया जाता है. यह सबसे हल्का पोर्टेबल ऑक्सीजन है.

In Production full form of POK Production Ordering Kanban

उत्पादन-आदेश देने वाला कानबन उत्पाद के प्रकार और मात्रा को निर्दिष्ट करता है, जिसे एक कार्य केंद्र को संचालन के क्रम में अगले कार्य केंद्र के अनुरोध पर उत्पादन करना चाहिए. प्रोडक्शन-ऑर्डर करने वाले कानबन को इन-प्रोसेस कानबन या प्रोडक्शन कानबन भी कहा जाता है.

आशा करते है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा ऐसे ही लेख और न्यूज पढ़ने के लिए कृपया ट्विटर पर हमसे जुड़े.

Exit mobile version