12 + PTI Full form with Definition in Hindi

PTI full form hindi

PTI FULL FORM IN HINDI-

दोस्तों आज हम आपकों PTI की क्या क्या फुल फॉर्म (FULL FORM) होती है. इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे. इसलिए इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े. ताकि PTI से संबंधित जानकारी आपको मिल सके.

In Job full form of PTI is Physical Training Instructor

शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक एक शब्द है जिसका उपयोग मुख्य रूप से ब्रिटिश सशस्त्र बल और ब्रिटिश पुलिस के साथ-साथ कुछ अन्य राष्ट्रमंडल देशों में किया जाता है, जो शारीरिक फिटनेस में एक प्रशिक्षक के लिए है.

In Taxation full form of PTI is Pre-Tax Income

प्रीटैक्स आय, जिसे कर या प्रीटैक्स आय से पहले की कमाई के रूप में भी जाना जाता है. यह, करों को घटाने से पहले किसी व्यवसाय द्वारा अर्जित शुद्ध आय है. प्री टैक्स आय, हालांकि, परिचालन व्यय, मूल्यह्रास और ब्याज व्यय से संबंधित कटौती के लिए होता हैं.

In Organization and Company

In News Organization full form of PTI is Press Trust of India

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया भारत की एक प्रमुख समाचार संस्था है. यह भारत का सबसे बड़ा अभिकरण है. पी टी आई की हिंदी समाचार सेवा भी चलती है जिसे “भाषा” कहते हैं.

In Organization PTI stands for Photon Technology International

कंपनी विवरण: फोटॉन टेक्नोलॉजी इंटरनेशनल कनाडा में स्थित है. यह वाणिज्यिक और सेवा उद्योग मशीनरी विनिर्माण उद्योग का हिस्सा है. फोटॉन टेक्नोलॉजी इंटरनेशनल (कनाडा) इंक के सभी स्थानों पर कुल 25 कर्मचारी हैं. जो बिक्री (यूएसडी) में $ 5.68 मिलियन उत्पन्न करते हैं.फोटॉन टेक्नोलॉजी इंटरनेशनल (कनाडा) इंक कॉर्पोरेट परिवार में 3 कंपनियां हैं.

PTI stands for Public Technology Institute

सार्वजनिक प्रौद्योगिकी संस्थान (पीटीआई) स्थानीय सरकारों को उनकी प्रौद्योगिकी जरूरतों को पूरा करने में सहायता करने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रौद्योगिकी उत्पाद और सेवाएं प्रदान करता है. अनुसंधान, फोकस समूहों, ऑनलाइन चर्चाओं, प्रकाशनों, सम्मेलनों, पायलटों और प्रदर्शनों और अन्य सूचना साझा करने वाले वाहनों के माध्यम से, पीटीआई की स्थानीय सरकार और उद्योग के सदस्य सभी आकार के समुदायों के सामने आने वाली चुनौतियों के लिए प्रौद्योगिकी विकसित करने और लागू करने के लिए मिलकर काम करते हैं.

Full form of PTI is Petroleum Technology Institute

पेट्रोलियम प्रशिक्षण संस्थान, एक संघीय पॉलिटेक्निक है जो एफुरुन, डेल्टा राज्य दक्षिण दक्षिण नाइजीरिया में स्थित है. पॉलिटेक्निक को नाइजीरिया की संघीय सरकार द्वारा वित्त पोषित और प्रबंधित किया जाता है. पॉलिटेक्निक की स्थापना के बाद से अफ्रीका में अग्रणी तेल और गैस तकनीकी संस्थान होने के अपने दृष्टिकोण की दिशा में काम किया है. संस्था नाइजीरिया में पेट्रोलियम संस्थानों के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित जनशक्ति प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Full form of PTI is Pervasive Technology Institute

पीटीआई में कई केंद्र और प्रयोगशालाएं हैं, और आईटी और सूचना विज्ञान में उपन्यास अनुसंधान, नवाचार और सेवा वितरण पर केंद्रित है

Full form of PTI is Pacific Telecom Inc

पैसिफिक टेलीकॉम, इंक., सेंचुरीटेल, इंक. द्वारा पूरी तरह से अधिग्रहित और अवशोषित कर लिया गया था. कंपनी में 11 राज्यों की सेवा करने वाली 13 स्थानीय टेलीफोन कंपनियां शामिल थीं जो अलास्का के लिए अंतरराज्यीय और अंतरराज्यीय लंबी दूरी की संचार सेवाएं प्रदान करती थीं. पैसिफिक टेलीकॉम ने अलास्का में टेलेक्स, टेलीग्राम, प्राइवेट लाइन, लीज चैनल और अन्य संचार भी प्रदान किए.

PTI – Packaging Technologies & Inspection

पीटीआई 35 से अधिक वर्षों से खाद्य, दवा और चिकित्सा उपकरण उद्योगों के लिए गैर-विनाशकारी पैकेज गुणवत्ता रिसाव परीक्षण उपकरण का निर्माण कर रहा है. अग्रणी संवेदी प्रौद्योगिकियों के साथ, पीटीआई पैकेज परीक्षण क्षमताओं में सबसे आगे है.

Also Read: RCM full form under various category with Explanation in Hindi

Other Full form of PTI

PTI – Payload Type Indicator

पेलोड प्रारूप संकेतक किसी भी एमक्यूटीटी पैकेट का हिस्सा है जिसमें पेलोड हो सकता है. विशेष रूप से, एक कनेक्ट पैकेट जिसमें एक विल संदेश या एक प्रकाशित पैकेट होता है. संकेतक एक वैकल्पिक बाइट मान है. 0 का मान “अनिर्दिष्ट बाइट स्ट्रीम” इंगित करता है

PTI – Pardon The Interruption

पेर्डन द इंटरप्शन एक अमेरिकी स्पोर्ट्स टॉक टेलीविजन शो है जो विभिन्न ईएसपीएन टीवी चैनलों पर सप्ताह के दिनों में प्रसारित होता है. यह टोनी कोर्नहेइज़र और माइकल विल्बन द्वारा होस्ट किया जाता है, जो “खेल … और अन्य सामान” में दिन की शीर्ष कहानियों पर चर्चा करते हैं.

In Network and data full form of PTI is Packet Trace Interface

पीटीआई इंटरफ़ेस उपयोगकर्ता को डिबगिंग नेटवर्क गतिविधि के लिए एक समर्पित सीरियल इंटरफ़ेस पर वास्तविक समय में पैकेट डेटा प्राप्त करने और प्रसारित करने की अनुमति देता है. सिलिकॉन लैब्स रेडियो बोर्ड का उपयोग करते समय, इस सॉफ़्टवेयर घटक के लिए कॉन्फ़िगरेशन विकल्प उस बोर्ड पर पिन मैपिंग से मिलान करने के लिए स्वचालित रूप से सेट किए जाते हैं.

आशा करते है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा और देश विदेश की महत्वपूर्ण न्यूज पढ़ने के लिए कृपया ट्विटर पर हमसे जुड़े.

Exit mobile version