पंजाब में पुलिस संरक्षित खालिस्तानी रैली आखिरी चीज है जिसे कोई भी राष्ट्रवादी देखना चाहता है

खालिस्तानियों के दुस्साहस को संरक्षण दे रही है कांग्रेस!

source- tfipost

यह खबर शर्मनाक है और चिंताजनक भी है। कांग्रेस सरकार की नाक के नीचे, स्थानीय पुलिस के समर्थन से, खालिस्तानियों से सहानुभूति रखने वालों ने सोमवार को पंजाब के बठिंडा जिले में शहीद बाबा अजीत सिंह चौक से गुरुद्वारा किला मुबारक तक एक रैली का आयोजन किया है। कथित तौर पर, रैली का आयोजन पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू के अनुयायियों द्वारा किया गया था, जिसकी हाल ही में मृत्यु हो गई थी और “खालिस्तान जिंदाबाद” और “दीप सिद्धू जिंदाबाद” जैसे नारे लगाए गए थे और बताया जा रहा है कि पुलिस ने घटनाक्रम की निगरानी की थी।

खबरों के मुताबिक रैली के दौरान खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले और दीप सिद्धू के पोस्टर भी लगे थे। रैली की वीडियो क्लिपिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसमें नेटिज़न्स पंजाब कांग्रेस सरकार से यह जवाब देने की मांग कर रहे हैं कि उन्होंने इस आयोजन को अपनी मंजूरी क्यों दी?

लोकप्रिय नेटीजन अंशुल सक्सेना ने वीडियो साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और इसे कैप्शन देते हुए कहा, “पंजाब में रैली का एक और हिस्सा खालिस्तान की मांग के लिए। यह रैली बठिंडा में आतंकवादी भिंडरावाले और अभिनेता दीप सिद्धू के पोस्टर के साथ आयोजित की गई थी। अब, खालिस्तानी अभिनेता दीप सिद्धू की मौत का इस्तेमाल खालिस्तान आंदोलन को पुनर्जीवित करने के लिए कर रहे हैं।”

और पढ़ें- इतिहास की किताबों में 6वें सिख गुरु के गलत चित्रण को लेकर पंजाब में मचा बवाल!

दीप सिद्धू की मृत्यु और खालिस्तानी नारे-

गौरतलब है कि दीप सिद्धू पिछले साल गणतंत्र दिवस पर हुई लाल किले की हिंसा के पीछे मुख्य आरोपियों में से एक था। इस महीने की शुरुआत में जिस कार को वह चला रहा था, एक स्थिर ट्रक से टकरा जाने के बाद उसकी मृत्यु हो गई।

यह हादसा हरियाणा के खरखोदा के पास वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर हुआ। मृतक अपनी दोस्त रीना राय के साथ दिल्ली से बठिंडा जा रहा था। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हालांकि, गणतंत्र दिवस हिंसा मामले में आरोपित होने के बाद, दीप सिद्धू राजनीतिक हलकों में हाशिए पर चला गया था। पिछले साल, उन्होंने किसानों के विरोध करने वाले नेताओं को “अभिमानी” भी कहा था। अभिनेता ने कहा था, “आप इतने ईर्ष्यालु और इतने अहंकारी हैं कि आप किसी की नहीं सुनते। जो भी निर्णय लिया जाए उसे सभी को स्वीकार करना चाहिए। अगर मैं गहरे राज खोल दूं, तो भागने का कोई रास्ता नहीं होगा।

कथित तौर पर, सैकड़ों खालिस्तानी समर्थक अभिनेता दीप सिद्धू के दाह संस्कार में शामिल हुए थे और खालिस्तान के पक्ष में नारे भी लगाए थे। “सादी (हमारी) मजबूरी है , खालिस्तान जरूरी है”, का नारा लगाया गया क्योंकि सिद्धू ने स्वतंत्रता और खालिस्तान नामक एक अलग क्षेत्र की मांग की थी।

और पढ़ें- यूक्रेन का पीएम मोदी से मदद मांगना, भारत के अपार वैश्विक प्रभाव को दर्शाता है

त्रिशंकु विधानसभा और केजरीवाल खालिस्तानी आवाज बुलंद कर रहे हैं?

पंजाब विधानसभा में त्रिशंकु विधानसभा होने की उम्मीद के साथ, खालिस्तानी तत्वों ने अपना आत्मविश्वास बढ़ाया है, खासकर जब आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भिंडरावाले को आतंकवादी कहने से इनकार कर दिया था।

जैसा कि टीएफआई द्वारा रिपोर्ट किया गया है, आप के पूर्व नेता और संस्थापक सदस्यों में से एक कुमार विश्वास -, जो केजरीवाल के मुखर आलोचक रहे हैं, ने हाल ही में टिप्पणी की थी कि केजरीवाल ने खालिस्तान के प्रधान मंत्री बनने के सपने देखे थे।

कुमार विश्वास ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘उन्होंने मेरे सामने खतरनाक बयान भी दिए जो पंजाब में सभी जानते हैं। एक दिन जब मैंने उनसे जनमत संग्रह 2020 के बारे में पूछा, जिसे ISI और दुनिया भर के अन्य तत्वों द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा था, तो उन्होंने मुझे चिंता न करने के लिए कहा। या तो मैं राज्य का मुख्यमंत्री बनूंगा या मैं एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) का पहला प्रधानमंत्री बनूंगा।’

और पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारत को बदनाम करने में जुटे हैं मीडिया, विपक्ष और फिल्म स्टार्स

काले युग को वापस लाने की कोशिश-

लगभग दो दशकों तक पंजाब को संघर्ष और आतंकवाद का अभिशाप झेलना पड़ा। कांग्रेस पार्टी की नीतियों और अकालियों की राजनीति ने अपने ही लोगों के खून से राज्य की उपजाऊ मिट्टी को भिगो दिया। अपहरण, हत्या और फिरौती राज्य की रोजमर्रा की रस्म बन गई है। आतंकवादियों ने सिखों-खालिस्तान के लिए एक अलग मातृभूमि की मांग की, लेकिन सशस्त्र बलों ने अलगाववादी ताकतों को कुचलने के लिए पूरी कोशिश की और अंततः सफल हुए।

हालाँकि, पंजाब की एक पूरी पीढ़ी प्रचंड रक्तपात में खो गई और जब ऐसा लग रहा है कि वैसी स्थिति पुन: लौट आई है। आप जैसे राजनीतिक दलों और दीप सिद्धू जैसे गैर-राज्य अभिनेताओं ने इस मुद्दे और चरमपंथियों को पुनर्जीवित करने में कामयाबी हासिल की है। जिस राज्य में पीएम और उनकी सुरक्षा से समझौता किया जा रहा है, वहां कट्टरपंथियों को खुली छूट दी जा रही है।

और पढ़ें- पहले आंख दिखाया और जब क्लास लगी तो मोदी सरकार के सामने हाथ फैलाने लगा सिंगापुर

Exit mobile version