आखिरकार तमिलनाडु में भगवा लहर की शुरुआत हो ही गई!

बांसुरी बजाते रह गये राहुल गाँधी और भाजपा तमिलनाडु में मजबूत हो गई!

source- tfipost

कुछ हफ्ते पहले, कांग्रेस पार्टी के राजकुमार राहुल गांधी ने संसद में कुछ बेबुनियाद दावा कर दिया था। पीआर प्रतिनिधियों की टीम द्वारा यांत्रिक रूप से कोरियोग्राफ किए गए, राहुल ने दावा किया कि भाजपा तमिलनाडु में कभी शासन नहीं करेगी। हालाँकि, राहुल को अब अपने ऊपर शर्म आ रही होगी क्यूंकि अब बीजेपी को तमिलनाडु राज्य में एक महीने से भी कम समय में बड़े पैमाने पर जमीन हासिल करने में मदद मिली है।

हाल ही में संपन्न हुए तमिलनाडु शहरी निकाय चुनावों में DMK भले ही विजयी हुई हो, लेकिन यह भाजपा की भगवा पार्टी है जिसने समाचारों की सुर्खियाँ बटोरीं क्यूंकि भाजपा AIADMK के बाद तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

आखिरी बार चुनाव में बीजेपी ने निगम में चार सीटें हासिल की थीं। हालांकि, इस बार सीटों की संख्या 22 हो गई है। इसी प्रकार नगर पालिका में, पार्टी ने आखिरी बार 37 सीटें हासिल की थीं, जिसमें अब 56 सीटें प्राप्त हुई हैं। शहर पंचायत में, भगवा पार्टी ने पिछले चुनाव में 185 सीटों को जीता था लेकिन इस बार भाजपा को 230 सीटें प्राप्त हुई है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बीजेपी ने कुल मौजूद सीटों में मात्र 43% प्रतियोगिता के बावजूद, तमिलनाडु में कुल वोटों में से 5.33 प्रतिशतवोट हासिल करने में सफल हुई है।

और पढ़ें- तेल, कोयला और अन्य संसाधनों की बात छोड़िए, अकेले जल प्रबंधन भारत को महाशक्ति बना सकता है

राज्य भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने राज्य में तीसरे विकल्प के तौर पर प्रदर्शन के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। अन्नामलाई ने ANI से कहा, “बीजेपी तमिलनाडु में तीसरी पार्टी के रूप में उभरी है। मैं उन नेताओं का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने हमारे उम्मीदवारों की जीत के लिए कड़ी मेहनत की है।”

भाजपा और AIDMK अगर साथ होते तो स्टालिन का शासन खत्म हो जाता-

बीजेपी प्रमुख की यह भी टिप्पणी की कि पार्टी ने राजधानी में डीएमके को किनारे पर धक्का दे दिया था और यदि AIDMK ने सहयोग दिया होता तो स्टालिन की पार्टी को समाप्त कर दिया गया होता। उन्होंने कहा, “चेन्नई में लगभग 30 वार्डों में, भाजपा उम्मीदवार अकेले जीते। कोंगू क्षेत्र में, एआईएडीएमके द्वारा सुरक्षित वोट शेयर और बीजेपी साबित करता है कि यदि दोनों पक्ष एक साथ आते हैं, तो कोंगू क्षेत्र हमारा होता।”

और पढ़ें- तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली ममता के राज में मुसलमान भी नहीं हैं सुरक्षित!

बीजेपी के तमिलनाडु प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि कहा, “यह पहली बार है कि हमने बिना किसी सहयोगी के राज्य में चुनाव लड़े हैं। जबकि हम परिणाम के बारे में खुश हैं, हम इसे राज्य में उचित विस्तार करने से पहले इसे रिहर्सल के रूप में बताएंगे।”

दशकों से, बीजेपी को ‘हिंदी हार्टलैंड’ की पार्टी के रूप में जाना जाता था लेकिन अब यह दक्षिण भारत में भी पैर फैला रही है। कर्नाटक में यह एक सत्तारूढ़ पार्टी है जबकि तेलंगाना में, पार्टी का प्रदर्शन पिछले साल के ग्रेटर हैदराबाद नगर चुनाव (जीएचएमसी) के साथ-साथ 201 9 के आम चुनावों में शानदार था। केरल राज्य में पार्टी का वोट शेयर 0.77 अंक बढ़कर 11.30 फीसदी हो गया है। तमिलनाडु के परिणाम बस भाजपा की मजबूत होते स्थिति की झलक मात्र है।

Exit mobile version