‘क्या मणिशंकर अय्यर मर चुके हैं?’ MP कांग्रेस का अस्पष्ट ट्वीट सबको चकित करने वाला है

कांग्रेस की 'घटिया मानसिकता' का तमाशा देखिए!

मणिशंकर अय्यर फोटो

अपने विवादित बयानों से हर बार कांग्रेस की किरकिरी करने वाले कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर एक बार फिर चर्चाओं में हैं।  मणिशंकर इस बार अपने नहीं अपितु अपनी ही कांग्रेस पार्टी की ट्वीट वाली राजनीति से चर्चा का हिस्सा बन चुके हैं। दरअसल, बीते सोमवार को कांग्रेस से जुड़े कई ट्विटर हैंडल पर एक बेनाम और बिना कुछ लिखे मणिशंकर अय्यर की फोटो पोस्ट कर दी गई। इसके बाद ट्विटर पर अलग-अलग आंकलन लगाए जाने लगे, जिसमें एक आंकलन था कि मणिशंकर का देहावसान हो गया है, अर्थात मणिशंकर अय्यर की मृत्यु हो गई है!

फोटो को लेकर ट्विटर पर मचा बवाल

यह मात्र आंकलन ही नहीं था अपितु यह अब ट्विटर की ट्रेंडिंग लिस्ट में भी आ गया है। ट्विटर पर #RIPManishankarAiyar हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। कांग्रेस पार्टी के इन ट्वीटों से लोगों में कौतुहल का माहौल है कि क्या मणिशंकर अय्यर का वास्तव में देहावसान हो गया है? अपने अनर्गल बयानों से सदैव सुर्खियां बटोरने वाले मणिशंकर अय्यर उम्र बढ़ने के साथ सभी सीमाओं को लांघते नज़र आते हैं। मणिशंकर अय्यर के  बयानों की एक लंबी सूची है, जिसमें वो भारत विरोधी ताकतों की सदैव बढ़ाई करते आए हैं।

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के फोटो डालने के बाद से ही मणिशंकर अय्यर की मृत्यु का अनुमान लगाने वाले सोशल मीडिया यूजर अब अपनी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। इतना ही नहीं अपितु कांग्रेस पार्टी से जुड़े सभी वेरिफाइड और अनवेरिफाइड ट्विटर हैंडल्स से उनकी फोटो ट्वीट की जा रही है।

 

 

प्रतिक्रियाओं की कड़ी में एक यूजर लिखते हैं कि, “#RIPManiShankarAiyar,मैं नहीं कांग्रेस के ट्विटर हैंडलर्स बोल रहे हैं।”

https://twitter.com/ArJuNrAo2000/status/1490703622530760709

एक उपयोगकर्ता मोहम्मद चुबैर लिखते हैं कि, “मणिशंकर अय्यर जी जीवित हैं। मेरी टीम को पता चला कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने अभी तक शोक व्यक्त नहीं किया है, इसलिए यह खबर झूठी है। कृपया ट्रेंड ना करें।”

और पढ़ें: कांग्रेस को UP में हराने के लिए फिर सामने आए मणिशंकर अय्यर

राजनीति में बने रहने के लिए कांग्रेस का खेल

वहीं, मणिशंकर अय्यर के ज़हरीले बोल, बयानों, इंटरव्युओं की क्लिप साझा करते हुए लोग अपना रोष भी प्रकट कर रहे हैं। बता दें कि वर्ष 2014 से लेकर अबतक मणिशंकर अय्यर ने ऐसे अनेकों बयान दिए हैं, उनकी जितनी भर्तस्ना की जाए कम है। 17 जनवरी 2014 को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करते हुए मणिशंकर अय्यर ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को लेकर कहा था कि, “मैं आपसे वायदा करता हूं कि 21वीं सदी में मोदी इस देश का प्रधामंत्री नहीं बन सकता. अगर उन्हें चाय ही बेचनी है, तो उनके लिए जगह हम खोज देंगे।

अय्यर ने पाकिस्तान के ‘दुनिया टीवी’ को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि, “अगर पाकिस्तान को भारत से बाइलेट्रल टॉक करनी है तो उसे पहले नरेंद्र मोदी सरकार को हटाना होगा और हमें (कांग्रेस को) लाना होगा।” उनके इस बयान पर काफी बवाल मचा था। वहीं, गुजरात में विधानसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘नीच और असभ्य’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल भी किया था।

गौरतलब है कि एक बार नवंबर 2021 में मणिशंकर ने मुगल शासन में हुए अत्याचारों की बातों को नकारते हुए दावा किया था कि मुगलों ने कभी देश में धर्म के नाम पर अत्याचार नहीं किया। बताते चलें कि जैसे-जैसे यूपी चुनाव नजदीक आ रहे हैं, कांग्रेस पार्टी के पास कोई महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है। वहीं, कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी अपने बुलंद बयानबाजी के बावजूद कोई जनता का समर्थन हासिल करने में नाकाम रही हैं।ऐसे में, अय्यर जैसे विवादित शख्सियत ही पार्टी के लिए कुछ सुर्खियां बटोर सकते हैं। हालांकि, इससे कांग्रेस की छवि ही घृणित होगी।

Exit mobile version