Sandalwood सुपरस्टार यश बॉलीवुड के खानों की बखिया उधेड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं!

यश से टकराने का मतलब अपने हाथों से अपने करियर का सत्यानाश करना!

KGF – Chapter 2

Source- Google

KGF – Chapter 2 रिलीज़- आपने टाइटैनिक नहीं देखी, तो विश्वास मानिए कुछ नहीं देखा। अब आप भी सोच रहे होंगे, आखिर इसका तात्पर्य क्या है? उस मूवी में लाख चेतावनी के बावजूद जहाज़ का संचालक कैप्टन स्मिथ आइसबर्ग से पटे क्षेत्र में अपने जहाज़ को ले जाता है और उसके आगे क्या होता है, इसके लिए किसी विशेष शोध की आवश्यकता नहीं है। इसी कड़ी में हम आपको आधुनिक कैप्टन स्मिथ से परिचित कराते हैं, जिन्हें पता तो है कि वो किससे भिड़ने जा रहे हैं, लेकिन फिर भी अपने फिल्म उद्योग और करियर का सत्यानाश करने में उन्हें किसी भी तरह की कोई हिचक नहीं हो रही है।

दरअसल, हाल ही में कुछ सप्ताह पूर्व अटकलों को विराम देते हुए आमिर खान ने अपने बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज़ डेट को सुनिश्चित करते हुए उसे 14 अप्रैल रखा। टॉम हैंक्स के सुप्रसिद्ध, ऑस्कर विजेता ‘फ़ॉरेस्ट गम्प’ पर आधारित यह फिल्म उसी दिन प्रदर्शित होगी, जिस दिन एक और बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘KGF – Chapter 2’ सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी और अटकलों के उलट शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं होगा।

और पढ़ें: OTT का चेहरा बदल सकती है अजय देवगन की “Rudra”

‘लाल सिंह चड्ढा’ का होगा ‘लगान’ और ‘गदर’ वाला हाल

यानी कैप्टन स्मिथ की भांति सबकुछ जानते और समझते हुए अपने ‘टाईटैनिक’ रुपी करियर को डुबोने के लिए आमिर खान पूरी तरह से तैयार खड़े हैं। लेकिन आखिर हम इतने सुनिश्चित कैसे हैं कि ‘KGF- Chapter 2’ के समक्ष ‘लाल सिंह चड्ढा’ बुरी तरह पीट जाएगी और यदि ऐसा हुआ भी तो आमिर खान को वैसी ही हानि होगी, जैसे ‘लगान’ को ‘गदर’ के साथ रिलीज़ होने से वित्तीय रूप से हुई थी? हालांकि, अपने PR से उन्होंने उस असफलता को सफलतापूर्वक छिपा लिया था!

कारण स्पष्ट है – KGF का प्रमुख सितारा, नवीन कुमार गौड़ा, जिसे दुनिया ‘Rocking Yash’ के नाम से बेहतर जानती है। जब ‘Bahubali’ की चहुंमुखी प्रगति ने क्षेत्रीय फिल्मकारों को अपने सीमाओं से बाहर निकलकर कुछ नया करने के लिए प्रेरित किया, तो प्रशांत नील ने कोलार गोल्ड फील्ड्स के गोरखधंधों पर फिल्म बनाने की सोची। उन्होंने प्रारंभ में इसे कन्नड़ भाषा तक ही सीमित रखा, लेकिन ‘यश’ का दृष्टिकोण कुछ और था।

यश ने प्रशांत नील को सुझाव दिया कि इस फिल्म को जितनी भाषाओँ में रिलीज़ करा सके, उतना ही श्रेयस्कर होगा। आज इसी का परिणाम है कि KGF पूर्णतया कन्नड़ फिल्म न होकर एक ‘विशुद्ध भारतीय फिल्म’ कही जा सकती है, जिसमें कन्नड़, बॉलीवुड और तेलुगु फिल्म उद्योग की प्रख्यात हस्तियां अपना-अपना योगदान देने को तैयार है।

Zero का भी हुआ था यही हश्र

जिनको लगता है कि नवीन गौड़ा उर्फ़ Rocking Star Yash से भयभीत होने की क्या आवश्यकता है, वे शायद शाहरुख खान के अनुभव को भूल चुके हैं। जब वर्ष 2018 में KGF का प्रथम संस्करण आया था, तो उसकी भिडंत सीधे-सीधे शाहरुख़ खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘Zero’ से हुई थी, जिससे सब आशान्वित थे। परंतु, KGF ने न केवल उसके कलेक्शन में सेंध लगाई, अपितु वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ से भी अधिक कमाए। वहीं, ‘Zero’ हिट होना तो छोडिये, अपने कुल बजट का आधा भी बॉक्स ऑफिस से रिकवर नहीं कर पाई।

गौरतलब है कि अभी KGF को रिलीज़ होने में कई माह हैं, लेकिन अभी से ही उसे लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है, और वहीं दूसरी ओर ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर खान, नागा चैतन्य जैसे प्रमुख नाम होने के बाद भी उसे उतनी लाइम्लाईट नहीं मिल रही, जितनी KGF को मिल रही है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि Rocking Star Yash अपने आप में किसी वन मैंन आर्मी से कम नहीं हैं!

और पढ़ें: जो काम Bollywood को करना चाहिए था वो Tollywood कर रहा है

Exit mobile version