विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज से पहले ही हिट हो गई है!

दर्शकों को 'द कश्मीर फाइल्स' का ट्रेलर काफी ज्यादा पसंद आ रहा है!

source- tfipost

‘द कश्मीर फाइल्स’ का ट्रेलर आ गया है| मशहूर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री द्वारा बनाई गई इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर समेत तमाम दिग्गज अभिनेता और अभिनेत्रियाँ हैं| यदि आपने ‘द ताशकंद फाइल्स’ देखी है, तो आप को मालूम होगा कि कहानी चयन और निर्देशन के मामले में निर्देशक विवेक अग्निहोत्री कितने साहसी हैं, क्योंकि  हमारे भूतपूर्व स्वर्गीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के मौत के राज का वह सच जिसे सरकार नहीं खोल पायी, उसे विवेक अग्निहोत्री ने ‘द ताशकंद फाइल्स’ द्वारा अपने साहसिक और बारीक निर्देशन से जनता के समक्ष रख दिया।

‘द ताशकंद फाइल्स’ हिंदी की सबसे बोल्ड राजनीतिक फिल्मों में से एक है। अब डायरेक्टर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के नाम से एक नया धमाका दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया है जिससे फिल्म पंडितों ने रिलीज से पहले ही हिट घोषित कर दिया है।

और पढ़ें:- ‘शून्य से शिखर तक’ TATA मोटर्स के उदय की बेहतरीन कहानी

कल, इस बहुप्रतीक्षित फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। जब से ट्रेलर रिलीज़ हुआ है, यह चर्चा का विषय बन गया है। अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ, यह फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ से भी ज्यादा साहसी और आशाजनक प्रतीत होती है।

अनुपम खेर और मिथुन के अलावा, पल्लवी जोशी, प्रकाश बेलावडी जैसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कलाकारों की टुकड़ी से सजी यह फिल्म आपके पलकों को झपकने भी नहीं देगी। यह फिल्म 11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

फिल्म का ट्रेलर:-

ट्रेलर की समीक्षा-

विधु विनोद चोपड़ा की शिकारा के विपरीत ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक चौंकाने वाली, दिलचस्प और ईमानदार फिल्म लगती है। फिल्म बहादुरी से कश्मीर पंडितों के नरसंहार की सच्ची कहानियों को दर्शाती है। 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन और हत्याओं को सही से प्रदर्शित करने के लिए TFI, विवेक अग्निहोत्री को बधाई देती है!

3.5 मिनट लंबे ट्रेलर की शुरुआत एक ऐसे दृश्य से होती है जिसमें अतुल श्रीवास्तव के कश्मीरी पंडित का चरित्र एक कश्मीरी मुस्लिम (एक सह-कलाकार द्वारा अभिनीत) से पूछता है कि नरसंहार के दौरान उसने कितने कश्मीरी पंडितों की हत्या की है। इसके जवाब में कश्मीरी मुसलमान ने 20-25 कहा। आगे बढ़ते हुए, अतुल कश्मीरी मुसलमान से पूछता है कि क्या होगा अगर कोई उसके भाई और माँ को मारने के लिए कहे तो वो क्या करेगा, जिस पर उसने बेरहमी से जवाब दिया- “मैं उन्हें भी मार डालूँगा।”

फिर दर्शन कुमार के चरित्र का प्रवेश होता है और कश्मीर में अराजकता का दृश्य शुरू हो जाता है। भयानक रैलियों और हत्याओं के साथ घाटी में आतंक की स्थिति को ईमानदारी से प्रदर्शित किया गया है। अनुपम खेर, जो एक कश्मीरी पंडित हैं, ‘अपने’ कश्मीर का वर्णन करते हुए सभी की आंखों को नम कर देते हैं। मिथुन चक्रवर्ती अपनी शानदार अदाकारी से हर किसी से ये सवाल करते हैं कि ”कश्मीरी पंडितों ने भी कितना कुछ झेला, लेकिन उन्होंने कभी बंदूक नहीं उठाई, क्यों?” विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स निश्चित रूप से भावनाओं का रोलर कोस्टर है।

और पढ़ें:- वेंकटेश अय्यर में है भारत के अगले कपिल देव बनने की क्षमता

ट्रेलर पर ट्वीट्स ने की जमकर तारीफ-

ट्रेलर को नेटिज़न्स से बढ़िया प्रतिक्रिया मिली और कई लोगों ने इसे ‘मस्ट वॉच’ कहकर सराहा। कई लोगों ने इस बात पर प्रकाश डाला कि फिल्म निश्चित रूप से विवादास्पद घटना के ‘सच्चाई’ या ‘वास्तविक तथ्यों’ को चित्रित करेगी। इस घटना को सुर्खियों में लाने के लिए अन्य लोगों नेविवेक अग्निहोत्री का आभार व्यक्त किया। लोगों के एक समूह ने टिप्पणी की कि वे ट्रेलर देखने के बाद ‘लगभग रो पड़े’।

गिलमोर गर्ल नाम के एक ट्विटर अकाउंट ने ट्रेलर की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, “@vivekagnihotri’s Kashmir Files का ट्रेलर देखा। मेरा खून ठंडा हो गया है। मैं वास्तव में आशा करती हूं कि लोग अंततः सच्चाई को देखेंगे और उस नरसंहार को स्वीकार करेंगे जिससे कश्मीरी हिंदू गुजरे हैं। उन्हें घर आने का अधिकार है।”

अनमोल जामवाल नाम के एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने ट्विटर पर व्यक्त किया कि वह इस प्रयास की सराहना करते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “#TheKashmirFiles 1990 में कश्मीर पंडितों ने अपने ही घर में जो अनुभव किया, उसका एक अशोभनीय और क्रूर चित्रण प्रस्तुत करता है। ऐतिहासिक रूप से भले ही इसेपलायन’ कहा जाता है, लेकिन इसके परिणामस्वरूप इतने सारे जीवन बर्बाद हो गए और कई अपने खो गए! पर उस समुदाय ने कभी भी जवाबी कार्रवाई के लिए हिंसक कदम नहीं उठाए।

ट्रेलर आ गया है लेकिन फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है। नेटिज़न्स की प्रतिक्रिया और ट्रेलर में अभिनेताओं के पावर पैक प्रदर्शन की एक झलक ने फिल्म को रिलीज़ से पहले ही हिट घोषित कर दिया है।

और पढ़ें:- जिस JNU में चलता था राष्ट्रविरोधी एजेंडा, उसे सुधारने में लग गई हैं नई VC शांतिश्री धूलिपुडी

Exit mobile version