The Kashmir Files ने रचा इतिहास, 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई फिल्म

लिबरलों के सीने में लगी आग!

द कश्मीर फाइल्स 200 करोड़

स्रोत - गूगल

तथ्य के आगे एजेंडा कैसे धूल चाट जाता है, द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)  इसका सबसे ताज़ा और स्पष्ट उदाहरण है। मात्र 15करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म,  जो इतिहास के अनछुए पहलुओं पर आधारित है फिल्म, यह फिल्म बिना किसी प्रचार के इस मुकाम पर पहुंची है | रिलीज़ के 13 दिन के भीतर ही द कश्मीर फाइल्स फिल्म ने 200 करोड़ का व्यवसाय कर लिया है। यह पहली ऐसी फिल्म बन गयी है, जिसका प्रचार आम जनमानस ने किया है। कोरोनाकाल में पिट गए सिनेमा सेक्टर को इस फिल्म के लगते ही वो बूस्ट मिला, जिसकी कल्पना न ही व्यापारी वर्ग ने की थी, और न ही दर्शक वर्ग ने।

मात्र 600 स्क्रीन से सफर की शुरुवात कर कमाए 200 करोड़ 

कोरोना आने के बाद से आम जीवन में आए भयंकर परिवर्तनों के बाद से सिनेमाघर बंद पड़े रहे और उनकी जगह OTT को इतना प्रोत्साहन मिलने लगा कि द कश्मीर फाइल्स आने से पूर्व तो सिनेमाघर जाने से लोग कतराते थे, पर द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)  आई और वक्त बदल गया। लोग सपरिवार इस फिल्म को देखने जा रहें हैं, और यही कारण है, जो रिलीज़ के पहले दिन से ही यह फिल्म हर नए रिकॉर्ड बना रही है। द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)  ने हर व्यक्ति को अंदर तक झकझोर दिया, कश्मीरी पंडितों की कहानी को अपनी कहानी मान उनके दर्द को अपना दर्द समझकर लोग इस फिल्म को सिर्फ देख ही नहीं, महसूस भी कर रहे हैं | इसीलिए मात्र 600 स्क्रीन पर रिलीज भी द कश्मीर फाइल्स ने 200 करोड़ तक का अविश्वसनीय सफर तय कर लिया है |

 

और पढ़ेंद कश्मीर फाइल्स से साबित होता है कि- कंटेंट इज किंग!

एक विशेष तबके का फिल्म को लेकर अंध विरोध  

द कश्मीर फाइल्स को जनता का अपार प्यार मिल रहा है, इसी बीच एक ऐसा तबका भी हैं, जो इसे काल्पनिक, मोदी सरकार द्वारा राजनीतिक फायदा लेने के लिए बनायी गई फिल्म और भी न जाने कितने  मिथ्या आरोप लगा रहे हैं। इनमें से एक भी दावा द कश्मीर फाइल्स की असलियत के आगे नहीं टिक पा रहा है। इसी वजह से देश के चंद लोगों  के घरों की रौशनी चली गई है, क्योंकि उनके आतंक परास्त होने का सच पूरे देश ने इस फिल्म के माध्यम से देख लिया है।

 

और पढ़ें मेडलीन अलब्राइट – अमेरिका की पहली महिला विदेश मंत्री जो भारत के लिए किसी ग्रहण से कम नहीं थी

 

कोरोना महामारी के बाद की सबसे बड़ी फिल्म 

फिल्म का बुधवार का कलेक्शन करीब 10 करोड़ रुपये रहा। इस फिल्म ने कोरोना महामारी के बाद आई ब्लॉकबस्टर फिल्म, सूर्यवंशी की कमाई में पछाड़ दिया है, और अब यह सबसे सफल हिंदी फिल्मों में से एक बन गई है | कोरोना महामारी के बाद की सबसे लाभ के साथ कामयाब फिल्मों में इसने अपनी जगह बना ली है। द कश्मीर फाइल्स 1990 में तत्कालीन जम्मू और कश्मीर में पलायन करने वाले कश्मीरी पंडितों पर आधारित है। जिसका निर्देशन विवेक अग्निहोत्री द्वारा किया गया है, फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर और अन्य कलाकार हैं।फिल्म ट्रेंड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर फिल्म के बॉक्स ऑफिस के आंकड़े साझा किए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘द कश्मीर फाइल्स 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई…सूर्यवंशी (Sooryavanshi) के बिजनेस को भी क्रॉस करके पैनडेमिक एरा में सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। दूसरे हफ्ते में क्रमशः शुक्रवार को 19.15करोड़, शनिवार-24.80 करोड़, रविवार-26.20 करोड़, सोमवार-12.40 करोड़, मंगलवार-10.25करोड़, बुधवार-10.03करोड़, कुल-200.13 करोड़ का भारत में बिजनेस किया।

https://twitter.com/taran_adarsh/status/1506851088346988550

और पढ़ेंकश्मीरी हिंदुओं के साथ हुई त्रासदी का सबसे सच्चा चित्रण है ‘द कश्मीर फाइल्स’

Exit mobile version