SSR की मौत का मजाक से लेकर कश्मीर फाइल्स पर बवाल तक, ‘द कपिल शर्मा शो’ बना विवादों का अड्डा

विवादों से रहा है ‘द कपिल शर्मा शो’ का गहरा नाता

हास्य और उपहास में कई असमानताएं हैं। हास्य कलाकार लोगों के चेहरे पर खुशियां लाने की कोशिश करता है लेकिन हास्य के जरिए किसी का उपहास करना मानसिक दिवालियापन की निशानी होती है और यही हाल आज कल के तथाकथित कॉमेडियन जिनमें प्रमुख तौर पर कपिल शर्मा का नाम सबसे ऊपर आता है वो हास्य के नाम पर लोगों का उपहास, अनैतिक बातों से लोगों को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं। कपिल शर्मा जैसे कॉमेडियन यह भूल जाते हैं कि उनकी शुरुआत किस स्तर से हुई थी। इसी क्रम में कपिल शर्मा फिर एक बार विवादों में आ गए हैं।

कपिल के शो और द कश्मीर फाइल्स से जुड़ा विवाद क्या है?

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर दावा किया कि वह अपनी आगामी फिल्म द कश्मीर फाइल्स का द कपिल शर्मा शो पर प्रचार नहीं करेंगे क्योंकि उन्होंने बड़े सितारों की कमी के कारण उन्हें आमंत्रित करने से इनकार कर दिया था। जान लेना चाहिए कि कश्मीर फाइल कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित है और 90 के दशक की शुरुआत में वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है। इसमें अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती लीड भूमिकाओं में हैं जिसमें कट्टरपंथी इस्लामवादियों और आतंकवादियों द्वारा घाटी में अपने मूल घरों से कश्मीरी पंडितों को प्रताड़ित करने को लेकर प्रकाश डाला है।

और पढ़ें:- कश्मीर में प्रवेश कर रहे हैं तालिबानी आतंकी, जवाब देने के लिए तैयार है भारतीय सेना

द कश्मीर फाइल्स कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों की सच्ची कहानियों पर आधारित है, जिसका निर्देशन द ताशकंद फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने किया है। विवेक के आरोपों के बाद से ही कपिल शर्मा और द कपिल शर्मा शो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। नेटिज़न्स चैनल, शो निर्माताओं और कपिल की उनके रुख के लिए आलोचना करते रहे हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब बेहद लोकप्रिय द कपिल शर्मा शो गलत कारणों से सुर्खियों में रहा हो। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के एक वर्ग ने कपिल शर्मा को खूब खरी-खोटी सुनाई है और कुछ नेटिज़ेंस ने उनके बेहद लोकप्रिय शो के बहिष्कार का भी आह्वान भी किया।

पहली बार नहीं है जब विवादों में हैं कपिल शर्मा

कपिल शर्मा विवादों में पहली बार नहीं आए हैं उन्होंने कई मौके पर अपनी तुच्छ मानसिकता का प्रदर्शन किया है। आपको बता दें कि कपिल के शो और उनके ह्यूमर की महिलाओं के खिलाफ उनके रूढ़िवादी चुटकुलों के लिए सबसे लंबे समय तक आलोचना की गई है। फीमेल शेमिंग से लेकर फीमेल कास्ट के फिजिकल अपीयरेंस पर कमेंट करने तक कपिल अपनी हरकतों के लिए बदनाम रहे हैं।

और पढ़ें:- विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज से पहले ही हिट हो गई है!

इससे पहले जब देश बॉलीवुड के उभरते हुए कलाकार सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर शोक मना रहा था उस समय भी निर्दयी कपिल शर्मा और द कपिल शर्मा शो के अभिनेता कीकू शारदा ने एक भारतीय पत्रकार की नकल की जो शो के एक सेगमेंट के लिए SSR की मौत को बड़े पैमाने पर कवर कर रहा था। इस सेगमेंट में कृष्णा अभिषेक और कपिल भी शामिल थे। सुशांत की मौत की खबर कवरेज की पैरोडी और दिवंगत अभिनेता का मज़ाक उड़ना सुशांत के प्रशंसकों को अच्छा नहीं लगा और ट्विटर पर हैशटैग ‘बॉयकॉट कपिल शर्मा शो’ भी ट्रेंड करने लगा था।

कपिल शर्मा का घमंड

कपिल शर्मा का घमंड इतना ज्यादा है कि वो अपने सहकर्मियों का उपहास करते आएं हैं। दरअसल कॉमेडियन कपिल शर्मा उस समय विवादों में आ गए थे जब उन्होंने अपने सह-स्टार सुनील ग्रोवर के साथ गाली-गलौज किया था और उन्हें भला-बूरा कहा था। आपको बता दें कि द कपिल शर्मा शो को लेकर ऑस्ट्रेलिया में सफल दौरे के बाद वे मुंबई लौट रहे थे। उन्होंने सुनील ग्रोवर के साथ दुर्व्यवहार किया और सुनील ग्रोवर पर हाथ भी उठाया था।

और पढ़ें:-  Twitter ने फिर शुरू की नौटंकी, “कश्मीर फाइल्स” को लेकर विवेक अग्निहोत्री का अकाउंट हुआ निलंबित

कपिल शर्मा सुनील की तरफ चले गए और नशे में सुनील को  “तु मेरा नौकर है, तेरा शो फ्लॉप था इस तरह के बातों से सुनील को सम्बोधित किया था। इसका नतीजा यह था कि सुनील ग्रोवर ‘कपिल शर्मा’ शो से बाहर चले गए।

मुकेश खन्ना ने द कपिल शर्मा शो को बताया था ‘सबसे खराब’ और ‘सस्ता’

अभिनेता मुकेश खन्ना ने एक बार ‘द कपिल शर्मा शो’ को ‘सबसे खराब’ और ‘सस्ता’ कहा था और कहा था कि वह लोगों को हंसाने के लिए ‘अश्लीलता’ जोड़ते हैं। पूरे महाभारत कलाकारों को शो में आमंत्रित किया गया था, लेकिन खन्ना ने उस शो में जाने से इंकार कर दिया था।

वहीं मार्च 2020 में प्रसारित एक एपिसोड में कपिल ने एक मजाक बनाया और एक देवता का उल्लेख किया जिसने एक समुदाय के सदस्यों को नाराज कर दिया। सदस्यों ने माफी की भी मांग की और शो के बहिष्कार का आह्वान किया। बाद में कपिल को इसके लिए माफी मांगनी पड़ी थी।

और पढ़ें:- देश की जनता के साथ अब भारत सरकार भी कश्मीर मसले पर ‘चिल्लाने’ वाली हुंडई की क्लास लगा रही है

एक बार कपिल शर्मा उस समय विवादों में आ गए थे जब एक पत्रकार विक्की लालवानी ने कॉमेडियन कपिल शर्मा पर उन्हें गाली देने का आरोप लगाया था।

आज के परिदृश्य में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए जनसंहार और उनकी परेशानियों पर जब निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीर फाइल्स नाम की फिल्म बनायी तो कपिल जैसे कॉमेडियन ने अपनी अभद्रता की सीमा लांघ दी। इस घटना के सामने आने के बाद से कपिल शर्मा के प्रति लोगों का विश्वास ख़त्म हो गया है और कपिल शर्मा भी अब उन्हीं बॉलीवुड माफियाओं के भांती अपनी कुंठा और मानसिक ज़हर को दर्शा रहे हैं जिसस आने वाले दिनों में उनके शो पर भी ग्रहण लगना संभव लगता है।

Exit mobile version