मुल्ला मुलायम के बाद मौलवी अखिलेश की बारी!

अखिलेश बबुआ अब तो हद ही कर दी आपने!

सौजन्य गूगल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाले मुर्तजा अब्बासी का बचाव किया है। अखिलेश ने बीजेपी पर मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि युवक मानसिक परेशानी से जूझ रहा है.

और पढ़ें:- अपर्णा के पदचिन्हों पर चलते हुए शिवपाल भी अखिलेश को छोड़ सकते हैं!

अखिलेश यादव ने कहा क्या है?

अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान गोरखनाथ मंदिर पर हुए हमले को लेकर कहा- ”इस मामले में मिली जानकारी और उसके पिता ने जो कहा है, उसके मुताबिक उन्हें मानसिक परेशानी है.  उनके साथ बाइपोलर प्रॉब्लम थी।  मुझे लगता है कि इस पहलू को भी देखना होगा।  बीजेपी इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रही है।

गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला कर घायल करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी का मामला एटीएस को ट्रांसफर कर दिया गया है.  केस ट्रांसफर होने के बाद अहमद मुर्तजा को भी एटीएस को सौंप दिया गया था।  एटीएस उससे पूछताछ कर रही है।  एसटीएफ और अन्य एजेंसियों ने भी मुर्तजा से घटना और आतंकी साजिश के संबंध में पूछताछ की।  एटीएस सूत्रों के मुताबिक मुर्तजा के लैपटॉप और फोन में कई वीडियो मिले हैं।  इनमें से कुछ विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के हैं, जबकि कुछ आईएसआई से जुड़े हैं।

और पढ़ें:- अखिलेश और शिवपाल: खतम, टाटा, बाय बाय

गोरखपुर के आसपास के जिलों में हो रही नेटवर्क की जांच

मुर्तजा अब्बासी 21 महीने से एटीएस के रडार पर था। दरअसल, मुर्तजा ने जब से कुछ पैसे खाड़ी देशों को ट्रांसफर किए थे, तभी से वह खुफिया एजेंसियों के निशाने पर था।  सूत्रों के मुताबिक, 2020 में पाकिस्तान को सूचना भेजने के आरोप में जो जासूस पकड़ा गया था, उसने मुर्तजा का नाम भी लिया था।  मुर्तजा के लैपटॉप और बैग से बरामद दस्तावेजों के आधार पर एटीएस और एसटीएफ आसपास के जिलों गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर में भी उसके नेटवर्क की तलाशी कर रहे हैं.  यूपी एटीएस की टीमों ने मंगलवार को गोरखपुर में मुर्तजा के घर की दो बार तलाशी ली।

खैर, समाजवादी पार्टी और अखिलेश को इससे क्या? उनका काम तो जैसे कट्टरपंथ को पालना पोषण हो गया है. इस मामले में वो उल्टा बीजेपी को घेरकर मामले को बढ़ा चढ़ा कर पेश करने का आरोप लगाने लगे. इसके अलावा अन्य मुद्दों को उठाकर और आरोपी को मानसिक रोगी बताकर उन्होंने मामले को हल्का करने की कोशिश की.

और पढ़ें:- अखिलेश यादव अकेले नहीं है, अभी बहुत लोगों के आवास खाली होंगे!

अखिलेश ने बीजेपी को लोकतंत्र का सीरियल किलर बताया

बीजेपी को लोकतंत्र का सीरियल किलर बताते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र में वोट कैसे लूटे जाते हैं, बीजेपी उसकी एक्सपर्ट पार्टी बन गई है. अखिलेश ने कहा कि जब से बीजेपी की सरकार बनी है, बैंकों का हित लगातार कम होता जा रहा है.  उनसे निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद करना खुद को धोखा देने जैसा होगा।  उन्होंने कहा कि महंगाई के असर के साथ-साथ बेरोजगारी भी प्रभावित हो रही है.  लोग आत्महत्या कर रहे हैं।  चुनाव के बाद बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, हमने चुनाव से पहले कहा था, वही हो रहा है.

दूसरी तरफ गोरखनाथ मंदिर हमले में मुर्तजा की थैली में मंदिर का नक्शा और जाकिर नाइक की सीडी के साथ साथ ब्रेनवॉश कर आत्मघाती हमलावर बनने की तैयारी के सबूत मिले हैं. स्वयं सोचिए, क्या अगर ऐसा ही हमला काबा, या फिर वेटिकन सिटी या फिर जेरूसलम में हुआ होता तब भी वहां का विपक्ष ऐसी ही बातें करता?

Exit mobile version