भारत के आगे झुके बाइडन, इल्हान उमर के POK दौरे को नकारा

विश्व में भारत की विदेश नीति का बढ़ता कद !

modi ji biden

Source- TFI POST

अमेरिकी कांग्रेस सदस्य इल्हान उमर के पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से का दौरा करने और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान से मिलने के एक दिन बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका ने पुष्टि की है कि उमर की पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की यात्रा अनौपचारिक और व्यक्तिगत थी। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के काउंसलर डेरेक चॉलेट ने शुक्रवार को कहा कि उमर का दौरा अनौपचारिक और व्यक्तिगत है और यह संयुक्त राज्य सरकार की ओर से किसी नीति परिवर्तन का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। उमर ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का दौरा किया और उसके राष्ट्रपति सुल्तान महमूद चौधरी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से मुलाकात की। उन्होंने चौधरी के साथ जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन पर चर्चा की और उन्हें संयुक्त राज्य में इस मुद्दे पर चर्चा करने का आश्वासन दिया।

और पढ़ें: भारतीय शिक्षा व्यवस्था में अमेरिकी कूड़ा ला रही है NCERT, और मोदी सरकार बनी बैठी है मूकदर्शक

भारतीय विदेश नीति का बढ़ता कद

बिडेन सरकार तरफ से यह फैसला तब आया जब भारत ने अमेरिकी सरकार को इस मुद्दे पर जमकर लताड़ा जिसके बाद अमेरिका के तरफ से अमेरिका ने अपना सुर बदल दिया और भारतीय विदेश नीति के बढ़ते कद ने अमेरिका में बिडेन प्रशासन को झुका दिया। इल्हान उमर एक कट्टर इस्लामवादी, वह अमेरिका में भारत विरोधी प्रचार के प्रमुख प्रोग्रामर हैं। वह भारतीय घरेलू नीतियों के बारे में बहुत मुखर हैं। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC), या कश्मीर, उसने हमेशा भारतीय नीतियों के खिलाफ जहर फैलाया है। भारतीय संविधान से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद, उन्होंने “अंतर्राष्ट्रीय संगठन को पूरी तरह से दस्तावेज करने के लिए कहा था कि जमीन पर क्या हो रहा है।”

यहां तक ​​कि सीएए और एनआरसी पर भी, उसने भारत के खिलाफ वैश्विक प्रचार प्रसार किया है। उन्होंने एनआरसी प्रक्रिया को भारत में मुसलमानों के नरसंहार का एक फ्लैश प्वाइंट करार दिया। उन्होंने कहा, ‘असम में करीब 20 लाख लोगों से अपनी नागरिकता साबित करने के लिए कहा जा रहा है. इस तरह रोहिंग्या नरसंहार की शुरुआत हुई।’ इल्हान उमर – अमेरिका में प्रवेश करने के लिए उसने अपने ही भाई से शादी की 1980 के दशक में सोमालिया गृहयुद्ध की चपेट में आ गया था। 1982 में जन्मी, वह अपने देश से भागने में सफल रही और 1990 के दशक में अमेरिका पहुंच गई। 1995 में न्यूयॉर्क पहुंचने से पहले, उन्होंने केन्याई शरणार्थी शिविर में चार साल बिताए।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी इमिग्रेशन कानून को दरकिनार करने के लिए उसने अपने ही भाई से शादी की। रिपब्लिकन पार्टी के रणनीतिकार एंटोन लाजारो ने अपने सोशल मीडिया पेज पर डीएनए रिपोर्ट अपलोड की थी। इसके अलावा, इल्हान उमर का डीएनए उसके दूसरे पति अहमद एल्मी से मेल खाता है जो अंततः साबित करता है कि दोनों भाई-बहन हैं।

और पढ़ें: अमित शाह को आंदोलनों से फर्क नहीं पड़ता, वो जनवरी में सीएए लागू करने की तैयारी में लगे हैं

इस्लामी आतंकवाद का वैश्विक रक्षक

हमेशा तथाकथित इस्लामोफोबिया का शिकार कार्ड खेला है। मूल रूप से, अमेरिका में उनकी राजनीति इस्लामी एजेंडे के साथ जुड़ी हुई है। वह धार्मिक स्वतंत्रता के आड़ में दुनिया भर में जिहादी दर्शन चला रही है। इजराइल से भारत तक, जब भी कोई देश दुनिया में इस्लामिक आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करता है। वह हमेशा उन आतंकवादियों का बचाव करने के लिए खड़ी होती है और मुस्लिम अत्याचारों के बारे में झूठा बखान करती है।

भारत का दबदबा वैश्विक स्तर पर इतना बढ़ चूका है की खुद को दुनिया को वैश्विक शक्ति बताने वाला अमेरिका भी भारत के सामने नतमस्तक हो गया है। मुस्लिम परस्ती और कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी कांग्रेस सदस्य इल्हान उमर को लताड़ लगते हुए भारत ने अच्छा सबक सीखा दिया है।

और पढ़ें: सीएए के विरोध की आड़ में अमानतुल्लाह खान, बादशाह मोइत्रा जैसे लोग हिंसा को और भड़का रहे हैं

Exit mobile version