अब तो दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने भी बोल दिया कि जहांगीरपुरी दंगे पर ‘झांसा’ दे रहे हैं लिबरल्स

कट्टरपंथियों ने सोची-समझी साजिश के तहत किया था हमला!

राकेश अस्थाना जहांगीरपुरी

Source- TFI POST

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार (16 अप्रैल) को हनुमान जयंती शोभा यात्रा पर इस्लामवादियों ने हमला कर दिया। प्राथमिकी के अनुसार शोभा यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा था। हालाँकि, जब यह शाम 6 बजे जामा मस्जिद के पास पहुँचा, तो अंसार नाम का एक व्यक्ति अपने कुछ साथियों के साथ शोभा यात्रा के पास पहुँचा और बहस शुरू कर दी। विवाद तेजी से पथराव में बदल गया, जिसके परिणामस्वरूप शोभा यात्रा में भगदड़ मच गई। इस घटना में बदमाशों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की और पुलिस अधिकारियों पर भी हमला किया। इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने सोमवार को कहा कि शनिवार शाम (16 अप्रैल) को हनुमान जयंती के शोभा यात्रा के दौरान एक मस्जिद में भगवा झंडा फहराने का कोई प्रयास नहीं किया गया। राकेश अस्थाना का बयान जहांगीरपुरी हिंसा मामले से संबंधित है, जिसमें अब तक 23 आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। रिपोर्ट के अनुसार, उनमें से आठ पर पहले से आपराधिक रिकॉर्ड हैं।

आपको बतादें कि इस मामले में राकेश अस्थाना का स्पष्टीकरण तब आया जब कई सोशल मीडिया पोस्ट ने दावा किया कि हनुमान जयंती के शोभा यात्रा में लोगों ने जहांगीरपुरी की एक मस्जिद में भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया था, तब झड़पें हुईं। राष्ट्रीय राजधानी में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने चेतावनी दी कि सोशल मीडिया पर गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़ें: जहांगीरपुरी के दंगाइयों की ढिठाई, दंगा भी फैलाएंगे और विक्टिम कार्ड भी खेलेंगे!

त्वरित कार्रवाई होगी

राकेश अस्थाना ने कहा, “अब तक 23 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इस घटना के दौरान पुलिस कर्मियों और एक नागरिक सहित 9 लोग घायल हो गए। सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल मीडिया का विश्लेषण किया जा रहा है। फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की टीमों ने अपराध स्थल का दौरा किया है।

दिल्ली पुलिस आयुक्त ने आग्रह करते हुए कहा कि ”कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा, “हम सोशल मीडिया पर करीब से नजर रख रहे हैं और गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जनता को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। “उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ “उनके वर्ग, पंथ, समुदाय और धर्म के बावजूद” कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़ें: प्रिय अखिलेश यादव, जहांगीरपुरी के दंगाइयों के कपड़ों के बारे में आपके क्या विचार हैं?

राकेश अस्थाना ने किया साफ़

आपको बता दें कि गिरफ्तार किए गए लोगों में सब-इंस्पेक्टर मेदा लाल को कथित तौर पर गोली मारने वाला एक आरोपी भी शामिल है। पुलिस ने पहले बताया कि घटना के संबंध में दो किशोरों को भी गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बीती रात जहांगीरपुरी थाने के सब-इंस्पेक्टर मेदा लाल का हालचाल जानने उनके आवास पर जाकर उनका हालचाल जाना। दिल्ली पुलिस प्रमुख ने उन्हें विभाग की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। आपको बता दें कि जहांगीरपुरी में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की तैनाती के साथ ही भारी पुलिस बल की मौजूदगी सोमवार को भी जारी रही।

यह अब देखने वाली बात है की आने वाले समय में इस घटना को लेकर और क्या सबूत मिलते हैं पर यह साफ़ हो गया है की हिन्दुओं पर हुई इस तरह के जानलेवा हमले से लिबरलों के भीतर ख़ुशी दिख रही है पर दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने साफ़ बता दिया है की कोई भी व्यक्ति अगर इस घटना का फायदा उठाता है तो उसपर क़ानूनी कार्यवाई की जाएगी तथा उसे जेल में सड़ना होगा।

और पढ़ें: सबका साथ और सबका विकास जपते रहें तो हर जगह ‘जहांगीरपुरी’ देखने को मिल सकता है!

Exit mobile version