अल्लाह हू अकबर के नारे के साथ एक जिहादी IITIAN ने की गोरखनाथ मंदिर में तोड़फोड़ मचाने की कोशिश

अब बाबा जी की यूपी पुलिस लगा रही इसकी जमकर क्लास!

गोरखनाथ मंदिर

सौजन्य से गूगल

किसी ने ठीक ही कहा है डिग्रियां तो तालीम हासिल करने के लिए किए गए खर्चों की रसीदें है, असल वो है जो किरदार में झलकता है. गोरखनाथ मंदिर के बाहर एक शिक्षित आतंकी ने इसी वाक्य को चरितार्थ किया. गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के बाहर एक IIT ग्रेजुएट ने दो पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और कल रात धार्मिक नारे लगाते हुए मंदिर में घुसने की कोशिश की. पर, उसकी कोशिश नाकाम करते हुए इससे पहले ही भीड़ ने उन्हें काबू कर लिया।

और पढ़ें:-योगी के यूपी में ‘गुंडई’ के खात्मे की हो गयी है पूरी व्यवस्था

‘अल्लाह हु अकबर’ चिल्लाते हुए दिखाई दिया व्यक्ति

नाटकीय फिल्मों की तरह यह आईआईटी इंजीनियर गोरखनाथ मठ के मुख्यालय गोरखनाथ मंदिर के बाहर एक धारदार हथियार लहराते हुए और ‘अल्लाह हु अकबर’ चिल्लाते हुए दिखाई देता है. गोरखनाथ मठ के मुख्य पुजारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं।

अहमद मुर्तजा अब्बासी के रूप में पहचाने जाने वाले शख्स पर भीड़ पत्थर फेंकती दिख रही है। घटना रविवार शाम सात बजे मंदिर के गेट के बाहर की है। मुर्तजा गोरखपुर का रहने वाला है और प्रतिष्ठित आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) – बॉम्बे में पढ़ता है. उसने 2015 में स्नातक किया।

अखिल कुमार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, गोरखपुर ने कहा- ‘’उसके पास से एक लैपटॉप और एक फोन बरामद किया गया है। एक टिकट भी मिला। जांच जारी है। जांच प्रारंभिक चरण में है. हम किसी भी चीज़ से इंकार नहीं कर सकते। आतंकी एंगल भी हो सकता है। मामला आतंकवाद निरोधी दस्ते को स्थानांतरित कर दिया जाएगा।”

धारदार हथियार लहराते देखा गया शख्स प्रतिष्ठित आईआईटी-बॉम्बे में पढ़ता था

कानून और व्यवस्था के अतिरिक्त महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा, “व्यक्ति के पास से बरामद हुए शवों से ऐसा लगता है कि एक बड़ी साजिश चल रही थी और हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि यह एक आतंकी हमला हो सकता है। हमारी बरामदगी काफी सनसनीखेज हैं और हम इन्हें बाद में आपके साथ साझा करेंगे। वर्तमान में हमारी जांच प्रारंभिक चरण में है। दो मामले दर्ज किए गए हैं और स्थानीय पुलिस अभी जांच कर रही है लेकिन अन्य निर्देश जल्द ही पारित किए जाएंगे।”

उनके अनुसार, एक उचित सुरक्षा व्यवस्था मौजूद थी और इससे एक विनाशकारी स्थिति टल गई। उन्होंने कहा, “अगर इस व्यक्ति ने प्रवेश किया होता, तो सामान्य तीर्थयात्रियों को नुकसान हो सकता था। मंदिर में तैनात लोगों ने जबरदस्त संयम दिखाया और इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया।”

और पढ़ें:-यूपीए के दिन लदे, गठबंधन छोड़ भागने लगे क्षेत्रीय दल

मुर्तजा हथियार से डराता रहता है

मुर्तजा उसे पकड़ने की कोशिश करने वाले पुलिसकर्मियों और दुकानदारों को हथियार से डराता रहता है। गोरखनाथ निस्संदेह मुख्यमंत्री की संबद्धता के कारण यूपी के सबसे हाई प्रोफाइल मंदिरों में से एक है। योगी आदित्यनाथ ने संसद में भी गोरखपुर का प्रतिनिधित्व किया है और हाल ही में गोरखपुर शहरी निर्वाचन क्षेत्र से अपना पहला राज्य चुनाव जीता है।

गोरखपुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विपिन टाडा ने कहा- “आरोपी ने धार्मिक नारे लगाते हुए जबरन गोरखनाथ मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे रोक दिया। मुर्तजा और जिन दो पुलिसकर्मियों पर उसने हमला किया, वे सभी अस्पताल में हैं।”

और पढें-यूपी चुनाव के परिणाम ने स्पष्ट कर दिया कि जाट-मुस्लिम एकता पूरी तरह से ‘छलावा’ था

आगे के जांच में हालांकि यह दावा किया जा रहा है की मुर्तजा मानसिक रूप से विक्षिप्त है, परन्तु, अभी इसकी  प्रमाणिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन दो बाते तो तय है. यूपी में दोबारा योगी की सरकार बनने 20 प्रतिशत खुश नहीं है और दूसरी बात ये 20 प्रतिशत चाहें कहीं से भी शिक्षाप्राप्त हो ये रहेंगे हमेशा जड़ बुद्धि ही. ऐसे लोग कभी सफल नहीं होंगे. इसी तरह के टुच्चे काम करते रहेंगे. पकड़े जाते रहेंगे और योगी प्रशासन द्वारा दंडित होते रहेंगे.

Exit mobile version