ममता बनर्जी ने 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता के चरित्र की निर्मम हत्या कर दी!

स्वयं से आंखें कैसे मिला पाएंगी ममता बनर्जी

सौजन्य आजतक

पश्चिम बंगाल की राजनीति की हालत ममता बनर्जी के सत्ता संभालने के बाद से बहुत ही निचले स्तर पर आ गई है। पश्चिम बंगाल में पिछले साल संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में दंगे इसका प्रमाण है और अब फिर पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी के हरकत से शर्मशार हो गया है। दरअसल पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बेशर्मी से 14 साल की रेप पीड़िता का चरित्र हनन करने की कोशिश की। लेकिन, सवाल यह है कि क्या किसी विशेष राज्य के मुख्यमंत्री को ऐसे जघन्य अपराध को जायज ठहराना चाहिए? नहीं। हालांकि, यह ममता बनर्जी हैं।

और पढ़ें- मोदी विरोध के मद में अब अपनी ही पार्टी के लोगों का संहार करने में लग गई हैं ममता बनर्जी!

नाबालिग से रेप के आरोप में टीएमसी नेता का बेटा गिरफ्तार

तृणमूल कांग्रेस (TMC) पंचायत नेता के बेटे को नदिया जिला पुलिस ने शनिवार को एक किशोरी के साथ कथित बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया है। दुर्भाग्य से, लड़की जीवित नहीं रह सकी और अपराध के कुछ घंटों के बाद उसकी मृत्यु हो गई। बताया जा रहा है कि नाबालिग छात्रा नौवीं कक्षा की छात्रा थी। हालांकि, स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया कि लड़की और आरोपी एक-दूसरे को जानते हैं। बयानों की मानें तो लड़की बर्थडे पार्टी में शामिल होने के लिए उसके घर गई थी और पार्टी के दौरान उसे जबरन शराब पिलाई गई। एक जिला पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, “परिवार ने कोई शिकायत दर्ज नहीं की। इस घटना के घंटों बाद पीड़िता की मौत हो गई और उसका अंतिम संस्कार करने के बाद पुलिस को सूचित किया गया।”

पुलिस ने इस मामले के आरोपी ब्रज गोपाल गयाली को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि ”अधिकारी ने कहा है कि उनके पिता, समरेंद्र गायली, टीएमसी नियंत्रित पंचायत के सदस्य हैं। वहीं बंगाल भाजपा नेता देबजीत सरकार ने दावा किया कि पीड़ित परिवार को चुप रहने की धमकी दी गई थी। देबजीत सरकार ने आरोप लगाया, “अंतिम संस्कार जल्दबाजी में किया गया ताकि पोस्टमार्टम नहीं किया जा सके। “वन मंत्री ज्योतिप्रिया मलिक ने कहा, ‘दोषियों को प्रशासन द्वारा बख्शा नहीं जाएगा। उसे दंडित किया जाएगा।”

और पढ़ें- सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बंगाल भाजपा ने ममता बनर्जी की रातों की नींद उड़ा दी है!

ममता की “दुर्भाग्यपूर्ण” और “असंवेदनशील” टिप्पणी

अपराध की निंदा करने के बजाय, पश्चिम बंगाल के सीएम ने अपराधी का बचाव करने के लिए असंवेदनशील टिप्पणी का सहारा लिया। कहने की जरूरत नहीं है कि ममता बनर्जी ने पहले से ही खराब हो चुकी पार्टी की छवि को खराब करने के लिए ही शर्मनाक हरकत की है। पीड़िता के विवरण पर संदेह जताते हुए उन्होंने कहा कि उसे नहीं पता कि किशोरी के साथ बलात्कार किया गया था या वह पहले से ही गर्भवती थी।

कोलकाता में एक कार्यक्रम में बोलते हुए ममता ने कहा, ‘लड़की का आरोपी के साथ अफेयर चल रहा था। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल और मीडिया इसे ‘राजनीतिक मोड़’ देने का मौका दे रहे हैं,”जो हुआ वह बुरा है। मैं इसकी निंदा करती हूं। लेकिन मैंने सुना है कि आरोपी और लड़की के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था और यह बात उनके मोहल्ले के लोग जानते थे और उनके परिवारों को पता था। हर कोई जानता था।

दरअसल बताया जाता है कि घटना 5 अप्रैल को हुई पड़े बड़े ही नटकीय तरीके से प्राथमिकी 10 अप्रैल को दर्ज की गई थी। क्या यह अजीब और शर्मनाक नहीं है? राज्य का कोई मुख्यमंत्री इस तरह की प्रतिक्रिया दे कैसे सकता है? वह इस घटना की निंदा भी कैसे नहीं कर सकती थी? ममता एक बलात्कार पीड़िता के चरित्र हनन कैसे कर सकती हैं और वह भी तब जब वह खुद एक महिला हैं।

और पढ़ें- आखिरकार ममता बनर्जी CBI के राडार पर आ ही गईं !

ममता बनर्जी को गंदी राजनीति में शामिल होते देखना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और इस मुद्दे को संबोधित करने और पश्चिम बंगाल के स्थानीय लोगों के साथ सहानुभूति रखने की सख्त जरूरत है। ममता बनर्जी एक राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर कुछ अच्छा प्रदर्शन तो नहीं कर सकी पर उनकी अनर्गल और अनैतिक और मर्यादाहीन बातों से महिला समाज सहित इंसानियत शर्मसार जरूर हुई है जिसके लिए बंगाल की जनता उन्हें कभी भी माफ़ नहीं करेगी और उससे भी बड़ी बात कि क्या ममता बनर्जी अपने आप से आंखें मिला पाएंगी।

Exit mobile version