नरोत्तम मिश्रा ने अपने इंटरव्यू में राजदीप सरदेसाई की लंका लगा दी

नरोत्तम मिश्र से अब कभी नहीं उलझेंगे राजदीप सरदेसाई!

नरोत्तम मिश्रा

सौजन्य इंडिया टीवी

जैसा करोगे वैसा भरोगे बस यही बात अब चरितार्थ होती दिखायी दे रही है। मध्य प्रदेश में रामनवमी के अवसर पर इस्लामवादियों द्वारा हिंसा फ़ैलाने के मामले में अब मध्य प्रदेश के कट्टरपंथियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली राज्य की भाजपा सरकार द्वारा सही दंड दिया जा रहा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “खरगोन की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दंगाइयों को बख्शा नहीं जाएगा। कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्हें न केवल जेल भेजा जाएगा अपितु सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए भी भुगतान किया जाएगा।

और पढ़ें- मध्य प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हिंदू विरोधी सब्यसाची को बनाया अपना पहला शिकार !

“बुलडोजर” मिशन भी शुरू किया गया

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को खरगोन शहर में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसा के बाद कर्फ्यू लगाने के कुछ घंटों बाद उपद्रवियों की साजिश को नाकाम करने में राज्य पुलिस के प्रयासों की सराहना की। राज्य के गृह मंत्री ने “बुलडोजर” मिशन भी शुरू किया है, जो अब इस्लामवादियों को उनके किए के लिए दंडित कर रहा है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में रामनवमी जुलूस पर पथराव करने के आरोपियों के कम से कम 50 “अवैध” ढांचे को गिराना शुरू कर दिया, वहीं राज्य सरकार ने कहा कि हिंसा के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्तियों की भरपाई दंगाइयों से करने के आदेश दे दिए है।

नरोत्तम मिश्रा द्वारा कट्टरपंथी इस्लामवादियों पर कार्यवाई के बाद से लिबरलों में आग लग गई है। दरअसल राजदीप सरदेसाई, जो एक लिबरल पत्रकार माने जाते हैं उन्होंने हाल में अपने शो में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री से चर्चा करके अपनी भारी बेइज़्ज़ती कराई है। अब आप कहेंगे कि वो कैसे भला तो इसके लिए आपको उनके प्रश्न पर गौर करना होगा। प्रश्न देखिए- शिवराज सरकार मुस्लिम दंगाइयों को निशाना बना रही है पर हिंदू या हिंदुत्व दंगाइयों को कोई कुछ नहीं कह रहा?

लिबरल राजदीप के प्रश्न पर नरोत्तम मिश्रा ने उत्तर दिया कि “क्या हमने रीवा में कार्रवाई नहीं की उस पंडित के खिलाफ जिस पर रेप के आरोप लगे थे।” उन्होंने राजदीप को लताड़ते हुए कहा, “आपको सिर्फ यही दिखाई देता है, दिक्कत इतनी ही है। रीवा में पंडित ने जो किया था उसके बाद साधू के, संत के घर तोड़े थे न लेकिन आपको वो नहीं दीखता।”

नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा, मोदी सरकार की आलोचना की क्यों हो रही है। राजस्थान का करौली की चर्चा क्यों नहीं हो रही है जहां 10-12 किलो के पत्थर छतों से हिंदुओं की शोभा यात्रा पर फेंके गए, मगर प्रशासन ने दंगाइयों पर कड़ी कार्रवाई की जगह हिंदू त्योहार के समय जगह-जगह धारा 144 लगा दी और वहीं दूसरी ओर रमजान के समय में दूसरे समुदाय को पूरी-पूरी बिजली देने का वादा कर दिया।

और पढ़ें- दिग्विजय ने मुनव्वर और कामरा का भोपाल में किया ‘स्वागत’, नरोत्तम मिश्रा भी बोले- ‘बिल्कुल आइये!’

राजदीप सरदेसाई की बोलती बंद

इन दोगली नीति को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने राजदीप सरदेसाई की बोलती बंद कर दी।देश में भाजपा सरकार में बुलडोजर मिशन से अपराधियों में भय का माहौल हो गया है। जिसके बाद यह जरूरी हो जाता है कि हमारे ही धार्मिक आयोजनों पर हमले क्यों होते हैं? क्यों हिंदुओं की शोभा यात्रा को निशाना बनाया जाता है? क्यों वामपंथी ये मानते हैं कि हिंदुओं पर हमला हिंदुओं की गलती है कि आखिर वह मुस्लिम इलाके में अपना जुलूस लेकर गए कैसे?

देश के हर राज्य को नरोत्तम मिश्रा से सीख लेनी चाहिए की कानून व्यवस्था को किस तरह दुरुश्त रखना होता है और उनकी कार्यशैली से मीडिया में वामपंथी राजदीप जैसे लोग पचा नहीं पाते की कोई हिन्दुओं की बात खुले तौर पर कैसे कर सकता है पर नरोत्तम मिश्रा तो बेबाक और सच्चे राष्ट्रवादी है उनको पता है की वामपंथियों को किस तरह धोना है और वैसे ही उन्होंने राजदीप को भी उनके ही शो में धोया।

Exit mobile version