कॉफी विद करण को जनता ने सिरे से नकारा, अब तो है बस OTT का सहारा

करण जौहर के दिन अब लद गए!

koffee with karan

source google

कभी कभी कुछ खबरें ऐसी होती हैं कि जब बतायी जाएं तो विश्वास ही नहीं होता। हाल ही में करण जौहर ने घोषणा की कि उनका महा कंट्रोवरशियल शो ‘कॉफी विद करण’ अब कभी वापस नहीं आएगा जिस पर जनता अवश्य ही उछल पड़ी होगी। पर जो इतनी आसानी से बोरिया बिस्तर समेट ले वो करण जौहर कहां?

करण जौहर का इंस्टाग्राम पर पोस्ट

इस लेख में हम जानेंगे कि कैसे ‘कॉफी विद करण’ जैसे विवादास्पद शो को जनता ने सिरे से नकार दिया है और कैसे अब करण जौहर की बकवास केवल OTT तक ही सीमित रहने वाली है। करण जौहर ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था कि “कॉफी विद करण मेरे, आपके और हम सबके जीवन का एक अभिन्न अंग बन चुका है, जिसके छह सीजन आ चुके है। मैं मानना चाहूंगा कि इसने पॉप कल्चर हिस्ट्री में अपनी अलग छाप छोड़ी है लेकिन बड़े दुख के साथ कहना पड़ेगा कि कॉफी विद करण अब नहीं आएगा”।

source instagram

और पढ़ें-फिल्में नहीं चल रहीं तो करण जौहर ने शादियों का धंधा शुरू किया

परंतु जैसे ही भारतीय दर्शकों को लगा कि उन्हे एक ऐसे शो से मुक्ति मिल गई, जिसका सूत्रधार डेविड लेटरमैन और ओपरा विनफ्रे का जादू चलाने का असफल प्रयास करता था, करण ने उनके स्वप्नों पर पानी फेरते हुए कहा कि ये शो टीवी पर नहीं, परंतु OTT पे आएगा, यानि Hotstar पर स्ट्रीम होगा

करण जौहर के अनुसार, “कॉफी विद करण अब नहीं आएगा.. टीवी पर! क्योंकि हर स्टोरी को एक अच्छा ट्विस्ट चाहिए, इसलिए मैं आपको हर्षोल्लास के साथ सूचित करता हूं कि कॉफी विद करण का सातवां संस्करण अब केवल डिज़्नी + Hotstar!” पर स्ट्रीम होगा!”

परंतु महोदय इतने पर नहीं रुके। आगे अपने पोस्ट में लिखते हैं, “भारत के सबसे बड़े मूवी स्टार्स कॉफी पीते हुए काफी कुछ बताएंगे। गेम्स होंगे, कई अफवाहों पर विराम लगेगा, बातें चलेंगी और भी बहुत कुछ होगा। कॉफी विद करण अब सिर्फ डिज़्नी + Hotstar पर स्ट्रीम होगा!”

source instagram

परंतु करण जौहर को अपना शो OTT पर क्यों स्थानांतरित करना पड़ा? ये एक बड़ा प्रश्न है, जिस व्यक्ति को नेपोटिज्म पर चलता निरंतर विवाद भी डिगा नहीं पाया उसे अपने ब्रांड को अपने गढ़ यानी टीवी से हटवाना क्यों पड़ा?

और पढ़ें- गैंगस्टरों के महिमामंडन एवं अश्लीलता को बढ़ावा देने में बॉलीवुड भूल गया भारतीय फिल्मों का सबसे महत्वपूर्ण अंग

कॉफी विद करण को OTT पर क्यों स्थानांतरित किया जा रहा है

OTT को भले ही एक बड़ा लुभावना स्पेस माना जाता हो परंतु वास्तव में ये कई फिल्मों और सीरीज़ के लिए किसी डम्पिंग ग्राउन्ड से कम नहीं है। नेटफ्लिक्स के दिन प्रतिदिन गिरते स्तर से कोई भी अनभिज्ञ नहीं है। ऐसे में कॉफी विद करण को OTT पर स्थानांतरित करने का एक ही कारण है – करण जौहर का यह शो अपने अंत की ओर अग्रसर है, जिसे अब स्वयं इस इंडस्ट्री का कॉकरोच यानि करण जौहर भी नहीं बचा।

वैसे भी कॉफी विद करण था क्या? चुगलखोरी, परिवरवाद, ड्रामा और बैलबुद्धियों का अखाड़ा था ये शो, जहां पर नौटंकीबाज़ी के अलावा कुछ विशेष नहीं चलता था। नवम्बर 2004 में प्रारंभ हुआ ये शो लगभग 6 संस्करणों तक चला, जिसमें करण जौहर चुगली और इधर की बात उधर करने के अलावा इस शो पर कुछ अलग नहीं करते थे। ये शो दो बार विशेष कारणों से चर्चा में रहा है – एक तो 2017 में जब वंशवाद के मुद्दे पर कंगना रनौट ने करण जौहर की ही पोल खोल दी और दूसरा 2019 में जब करण जौहर ने अपने ही प्रश्नों से हार्दिक पाण्ड्या और के एल राहुल के करियर को लगभग खत्म ही कर दिया।

और पढ़ें- Beast अभी रिलीज भी नहीं हुई, उससे पहले ही उस फिल्म में आतंकियों के धर्म को तलाश रहे हैं इस्लामिस्ट

भारत के दर्शक भी विकसित हो रहे हैं

लेकिन अब भारत के दर्शक भी विकसित हो रहे हैं। अब वो पहले जैसे नहीं हैं, जिनके हीरो शाहरुख खान, सलमान खान जैसे हों। अब उनके पास भी विकल्प की कमी नहीं है, चाहे टीवी हो या OTT। इसके अतिरिक्त OTT के साथ करण जौहर का छत्तीस का आंकड़ा रहा है। कुछ समय पूर्व जब सलमान खान ने बिग बॉस से अंशकालिक सन्यास लिया था तो करण जौहर ने इसकी कमान OTT पर संभाली थी पर इन्होंने इसका इतना गुड़ गोबर किया कि सलमान खान को दोबारा बिग बॉस की कमान संभालने वापस आना पड़ा।

ऐसे में अब करण जौहर भी समझ गए हैं कि उनके दिन लद गए हैं और वे OTT की शरण ले रहे हैं। वे भले कह रहे हों कि वे रिटायर नहीं हुए हैं परंतु ये पब्लिक है भैया, सब जानती है।

Exit mobile version