पेश है ISI का एकदम नया आतंकी संगठन – लश्कर-ए-खालसा

इनके तो कोरोना से भी ज्यादा वेरिएंट निकल कर सामने आ रहे हैं!

लश्कर-ए-खालसा

Source- Google

विश्व में अशांति और आतंकपरस्ती के लिए एक देश सबसे ज्यादा बदनाम रहा है और वो है पाकिस्तान। पाकिस्तान वो दानव है जिसने आतंक परोस कर पूरे विश्व में अशांति फैलाई है और पाकिस्तान ने जिस देश को सबसे अधिक अपने आतंकी अभियान से परेशान किया है वह है शांतिप्रिय देश भारत। देश की स्वतंत्रता के बाद जब भारत से पाकिस्तान विभाजित हुआ था तब से लेकर अब तक पाकिस्तान कभी कश्मीर में तो कभी भारत के विभिन्न राज्यों में आतंकी हमला कर भारत के लोगों को लहूलुहान करता आया है। पाकिस्तान वो कुत्ते की दुम है जो कभी सीधा नहीं हो सकता। भारत द्वारा कई बार युद्ध में मुंहकी खाने के बाद भी पाकिस्तान बाज़ नहीं आता है।

आपको ज्ञात हो कि भारत दशकों से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का सामना कर रहा है। 80 के दशक में खालिस्तान आंदोलन को प्रायोजित करने से लेकर, कश्मीर में सक्रिय उग्रवाद को बढ़ाने तक में पाकिस्तान का हाथ रहा है। पाकिस्तान ने तीन दशकों से अधिक समय से घाटी के भीतर कई आतंकवादी गुटों को वित्त पोषित, प्रशिक्षित और निर्देशित किया है, जिसमें खूंखार लश्कर-ए-तैयबा (LET), जैश-ए-मोहम्मद (JM) जैसे आतंकी संगठन शामिल हैं, लेकिन अब इसी क्रम में एक अन्य आतंकी संगठन का उदय हुआ है जिसका नाम है ‘लश्कर-ए-खालसा’।

और पढ़ें: जहांगीरपुरी में “बाल आतंकवाद” के मामले पर एक्शन लेने के लिए NCPCR और प्रियंक कानूनगो को बधाई

IB की चेतावनी

दरअसल, भारतीय इंटेलिजेंस ब्यूरो ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तान की कुख्यात जासूसी एजेंसी ISI ने देश में शांति भंग करने के लिए ‘लश्कर-ए-खालसा’ नामक एक आतंकवादी समूह बनाया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अपनी चेतावनी में कहा कि नया समूह ‘लश्कर-ए-खालसा’ सोशल मीडिया पर सक्रिय है और अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए लोगों को भर्ती कर रहा है। खबरों के मुताबिक यह कहा गया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी  ISI (इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस) ने भारत में अशांति फैलाने के उद्देश्य से यह ग्रुप बनाया है। IB ने अपनी चेतावनी में कहा, “छद्म नाम का इस्तेमाल कर पाकिस्तानी खुफिया लोग देश में आतंकवादी गतिविधियों की योजना बनाने के लिए फेसबुक आईडी के माध्यम से नए लोगों को भारत के खिलाफ षड्यंत्र के सक्रिय कर रहे हैं।”

खबरों की माने तो ISI बहुत जल्द “लश्कर-ए-खालसा” नामक इस नए संगठन को स्थापित करने की योजना बना रहा है जिसमें वे भारत में विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए अफगान नागरिकों की भर्ती करेंगे। IB की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तानी खुफिया ऑपरेटिव “अमर खालिस्तानी” कथित तौर पर “आजाद खालिस्तान और कश्मीर” के नाम से कई फेसबुक पेजों का प्रबंधन कर रहा है।

ISI ने शुरू कर दिया है अपना K2 अभियान

बताते चलें कि इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) ने कश्मीर में खालिस्तान समर्थक और भारत विरोधी समर्थकों को एक साझा मंच पर लाने के लिए अपने कश्मीर-खालिस्तान (K2) डेस्क को फिर से सक्रिय कर दिया है। K2 डेस्क के पीछे का विचार पंजाब और कश्मीर में भावनाओं का शोषण करना है। गौरतलब है कि K2 की शुरुआत पंजाब में खालिस्तान आंदोलन और तत्कालीन राज्य जम्मू और कश्मीर में जारी उग्रवाद से हुई। खालिस्तान आंदोलन जो 80 के दशक में नियंत्रण से बाहर हो गया था, देश के इतिहास में सबसे घातक आतंकवादी आंदोलनों में से एक माना जाता है। हालांकि, भारत ऐसे मामले को लेकर पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है, एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हो चुकी है और देश पाकिस्तान के सारे मंसूबों को चकनाचूर करने में प्रयासरत हो गया है।

और पढ़ें: किसी भी तरह के आतंकवाद के वित्तपोषण को अलविदा कहने के लिए तैयार हो जाइये!

Exit mobile version