भगवा रंग में खुद को रंगने के लिए तैयार हैं राहुल द्रविड़

क्या द्रविड़ BJP में शामिल होने जा रहे हैं?

Dravid

Source- TFI

भारत में क्रिकेट के प्रति दीवानगी अत्यधिक है। क्रिकेट को देश में धर्म की तरह पूजा जाता है। भारत ने क्रिकेट में कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी दिए लेकिन एक ऐसा महान खिलाड़ी था जो खेल से रिटायर के बाद भी वर्तमान में चर्चाओं के केंद्र में है, और वह नाम है क्रिकेट में ‘The Wall’ के नाम से प्रसिद्द राहुल द्रविड़ का जिन्होंने भारत को अनगिनत बार मैच जिताया और कई बार भारत को क्रिकेट में हार के मुँह से बाहर निकाला था।

राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम की बेहतरी के लिए अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं का त्याग करने में भी कभी हिचकिचाहट नहीं हुई। दरअसल आज हम राहुल द्रविड़ के बारे में इसलिए बात कर रहे हैं क्योंकि उनको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम के मुख्य कोच निकट भविष्य में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर उनके तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है ताजा मामला ही कुछ ऐसा है की राजनीतिक समझ रखने वाले इस बात पर बहुत चर्चा कर रहे है।

और पढ़ें: क्या दादा BJP में शामिल होने जा रहे हैं? सौरव गांगुली और राज्यपाल की मुलाक़ात तो यही संकेत दे रही

क्या है पूरा मामला ?

आप सभी को ज्ञात है की कुछ महीने बाद हिमाचल प्रदेश सहित कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी क्रम में भाजपा युवा मोर्चा धर्मशाला में एक बैठक आयोजित करने जा रही है ताकि आगामी चुनावों के लिए रणनीतियों पर चर्चा की जा सके और अपने कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया जा सके। एक रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति 12 से 15 मई तक कार्यक्रम का आयोजन करेगी और भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व और हिमाचल प्रदेश के शीर्ष नेता भी बैठक में शामिल होंगे। धर्मशाला के विधायक विशाल नाहेरिया ने कहा कि भाजपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन मंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अनुभवी क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भी भाजयुमो कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

इस बैठक को लेकर भाजपा विधायक विशाल नेहरिया ने कहा कि महान क्रिकेटर और भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ 12 से 15 मई तक धर्मशाला में भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति के सत्र में भाग लेंगे। आपको बतादें कि भाजयुमो भाजपा पार्टी की युवा शाखा है और वर्तमान में इसका नेतृत्व लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या कर रहे हैं। भाजपा विधायक विशाल नेहरिया के अनुसार, द्रविड़ की उपस्थिति युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने का संदेश देगी और उनकी उपस्थिति दूसरों को संदेश देगी कि राजनीति के अलावा हिमाचल के युवा अन्य क्षेत्रों में भी सफल हो सकते हैं।

और पढ़ें: भारत ने विश्व को महानतम क्रिकेटर्स और कुछ महा-विचित्र अंपायर्स दिए हैं

शामिल हो सकता है बड़ा चेहरा

हालांकि यह सभी जानते है की राजनीति और क्रिकेट का मिलन कोई नया नहीं है। अभी कुछ दिनों पहले हीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और BCCI के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली के घर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुलाकात की थी जिसके बाद से फिर एक बार यह चर्चा शुरू हो गई की क्या सौरव गांगुली भाजपा में शामिल होने वाले है। उसी तरह राहुल द्रविड़ के भी भाजपा के कार्यक्रम में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

राहुल द्रविड़ ने अभी तक अपनी सार्वजनिक पोर्टफोलियो को शान और ईमानदारी से चलाया है। वह काफी हद तक विवादों से दूर रहे हैं और उनकी राजनीति में अगर सक्रियता आती है और वो भाजपा में शामिल होते हैं तो कर्नाटक में एक और बड़ा चेहरा भाजपा में शामिल हो सकता है और राहुल द्रविड़ जैसा सज्जन व्यक्ति के राजनीति में आने से राजनीति भी अच्छी और सुखद रहेगी।

और पढ़ें: संजय मांजरेकर का क्रिकेट में वही स्थान है, जो बॉलीवुड में स्वरा का और राजनीति में RAGA का है

Exit mobile version