सत्ता में वापसी के लिए इमरान खान कुछ भी करेंगे, अब आजमा रहे हैं ये नया तरीका

सत्ता क्या गयी इमरान तो बौखला ही गए!

इमरान खान सत्ता

Source Google

सत्ता से दूर रहने वाला नेता अपने पैर छटपटाता ही रहता है कि कहीं से तो सत्ता पुनः मिल सके। अब पाकिस्तान की वर्तमान हालत पर पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान के हालिया बयानों को ही देखा जाए तो उससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि कुर्सी जाने से उनकी तिलमिलाहट किस हद तक बढ़ गयी है। सत्ता में वापसी के लिए बेताब प्रयास में, इमरान खान ने चेतावनी दी है कि अगर सैन्य प्रतिष्ठान वर्तमान में राज्य के राजनीतिक हलकों में हस्तक्षेप नहीं करता है तो पाकिस्तान बिखर जाएगा। यह बताने के लिए काफी है कि, इमरान खान सत्ता में वापस आने के लिए कुछ भी करेंगे चाहे पूर्व में जिस सेना के लिए कितने भी कड़वे वचन बोले हों अब सत्ता वापसी के लिए उसी के सामने फिर से झुक जायेंगे।

https://twitter.com/rahulrajnews/status/1532216226801340416

देश आत्महत्याकी कगार पर है

दरअसल, समाचार पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख खान ने ‘बोल न्यूज’ को बुधवार को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि देश ‘आत्महत्या’ की कगार पर है। ऐसे में सही फैसले लिए जाने की सख्त जरूरत है। अपनी सरकार गिराए जाने के बाद इमरान खान पीएम शहबाज शरीफ की सरकार पर लगातार सियासी वार कर रहे हैं। बुधवार को बोल न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में पूर्व पीएम ने माना कि उनकी सरकार कमजोर थी। हर कोई उसे ब्लैकमेल करता था, क्योंकि उनके पास पावर नहीं थी, सभी जानते थे कि ताकत किसके पास थी। यहां इमरान सेना को संदर्भित कर रहे थे जो पाकिस्तान की सरकार को कठपुतली की भांति चलाते आयी है।

और पढ़ें- इमरान खान और ज्यादा मजबूती के साथ पाकिस्तान की सत्ता में वापसी करने वाले हैं

यह भविष्यवाणी करते हुए कि अगर पाकिस्तान की सेना उन्हें सत्ता में लौटने में मदद नहीं करती है, तो उन्हें नष्ट कर दिया जाएगा। पूर्व पीएम इमरान खान ने तर्क दिया कि यदि शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में बनी रहती है तो उनका देश दिवालिया होने के कगार पर है। इसके अलावा, उन्होंने दावा किया कि गंभीर आर्थिक स्थिति के कारण पाकिस्तान को अपने परमाणु हथियार छोड़ने के लिए कहने की साजिश चल रही है। इमरान खान ने कहा कि जब देश तबाह हो जाएगा तो वह डिफॉल्टर हो जाएगा। ऐसे में दुनिया पाकिस्तान पर परमाणु निःशस्त्रीकरण के लिए दबाव डालेगी। ऐसा ही यूक्रेन के साथ 1990 के दशक में किया गया था। भारतीय थिंक टैंक बलूचिस्तान को अलग करने पर मंथन कर रहे हैं। पाकिस्तान के पीएम के रूप में अपनी आखिरी रात को याद करते हुए उन्होंने कहा, “जो संस्थाएं देश को नींव देती हैं और मजबूत करती हैं, उन्होंने देश को कमजोर कर दिया है।”

और पढ़ें-  सत्ता जाने के डर से बौखलाए इमरान खान अमेरिका पर गुर्राने लगे हैं

शहबाज़ शरीफ सरकार अमेरिकी पिट्ठू

इमरान खान ने शहबाज़ शरीफ सरकार को घेरते हुए उसे अमेरिकी पिट्ठू कहा गया। इमरान खान ने देश की शहबाज सरकार पर आरोप लगाया कि वह अमेरिका को खुश करने के लिए काम कर रही है। नवाज शरीफ और आसिफ अली जरदारी ने हमेशा से अमेरिका, भारत और इज़राइल गठबंधन के लिए काम किया। अपनी डूबती लुटिया को किनारे तक लाने और फिर से गोते खाने की ताक में बैठे इमरान खान ने इमोशनल अत्याचार करने का प्रयास किया और याचना की कि मुझे फिर से सरकार बना लेने दो और उसके लिए मेरी मदद कर दो।

Exit mobile version