नाबालिग से गैंगरेप के लिए ‘एडवांस जमाना’ जिम्मेदार, तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली

मुलायम सिंह यादव ने भी यही किया था।

Home minister telangana

Source: Google

‘लड़के हैं, लड़कों से गलतियाँ हो जाती हैं’, इस बयान को सुनकर अभी भी हमें क्रोध आ जाता है। लेकिन यह सोच हमारे तमाम क्रोध के बाद भी गई नहीं है, मुलायम सिंह यादव के खोए हुए कुछ ऐसे ही रिश्तेदार तेलंगाना में भी मिले हैं। हाल ही में जुबली हिल्स क्षेत्र में एक नाबालिग कन्या के साथ दुष्कर्म की घटना ने तेलंगाना के साथ-साथ पूरे देश को हिलाकर रख दिया है।

इस केस में AIMIM, टीआरएस जैसी पार्टियों से संबंधित लोगों के कनेक्शन सामने आए हैं। असल में 28 मई को एक पब में पार्टी में शामिल होने एक कन्या जुबली हिल्स क्षेत्र गई थी। वहाँ से निकलते समय कुछ लड़कों ने उसका अपहरण किया, उसे मर्सिडीज़ गाड़ी में घसीटा और उसके साथ दुष्कर्म किया गया था।

और पढ़ें: तेलंगाना में बीजेपी सरकार आते ही उर्दू, मदरसों और अल्पसंख्यकों का आरक्षण खत्म हो जाएगा

इस मामले में लड़की के पिता ने 31 मई को थाने में केस दर्ज कराया था।  इसके बाद महिला अधिकारियों ने लड़की की काउंसलिंग की थी, जिसमें उसने पूरी घटना के बारे में बताया था। लड़की के बयान के आधार पर FIR में सामूहिक रेप की धाराएँ भी जोड़ी गईं।

इन आरोपितों में 2 हैदराबाद और सांगा रेड्डी के नेताओं के बेटे हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस अपराध की सारी कड़ियाँ जोड़ ली हैं। पुलिस ने इस अपराध में इस्तेमाल की गई इनोवा कार को जब्त कर लिया है।

भाजपा विधायक रघुनंदन राव का आरोप है कि इस घटना में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक का बेटा भी शामिल है। उनका आरोप है कि कुछ आरोपित दुबई भाग गए हैं। उनका कहना है कि पुलिस ने पब बुक कराने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की। भाजपा नेताओं ने इस मामले की जाँच सीबीआई से कराने की माँग की है।

और पढ़ें: तेलंगाना में खेला गया पीएम मोदी का ‘योगी कार्ड’ KCR की लुटिया डुबो देगा

ऐसे समय में तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने बयान दिया है, “एडवांस ज़माना आ चुका है। कुछ गलतियाँ हो रही हैं उसका बहुत दुख हैं पर पुलिस जरूर कंट्रोल करेगी”

लेकिन यह इनकी प्रथम गलती नहीं है। जब 2019 में ऐसा ही एक जघन्य अपराध एक पशु चिकित्सिक के साथ हुआ था, तब यही महोदय बोले थे, “जब उसे पता था कि वो (अपराधी) अच्छे लोग नहीं थे, तो उसने 100 नंबर क्यों नहीं डायल किया? उसने अपनी बहन को क्यों फोन किया?”

अब स्मरण कीजिए उस समय को, जब 2014 में शक्ति मिल्स में दुष्कर्म के संबंध में आरोपितों को मृत्युदंड मिला था। तब समाजवादी पार्टी के सर्वेसर्वा मुलायम सिंह यादव ने स्पष्ट कहा था, ‘लड़के हैं, लड़कों से गलती हो जाती है, अब क्या उसके लिए फांसी पर चढ़ा दोगे क्या?’

इसके पश्चात उत्तर प्रदेश में किस प्रकार से अपराध को बढ़ावा मिला था और कैसे बदायूं, मोहनलालगंज एवं बुलंदशहर में दुष्कर्म की वीभत्स घटनाओं को अंजाम दिया गया, उसमें किसी प्रकार के विशेष शोध की आवश्यकता नहीं है। परंतु जो तेलंगाना में हो रहा है, वो सहिष्णुता के बाहर है। यदि ऐसे ही चलता रहा, तो वह दिन दूर नहीं जब KCR का हाल भी वही होगा, जो यादव परिवार का 2017 में यूपी में हुआ था।

और पढ़ें: क्या तेलंगाना विधानसभा में भाजपा विधायकों का निलंबन दक्षिण में भगवा पार्टी की बढ़ती ताकत को दर्शाता है?

 

Exit mobile version