घटिया वीडियो एडिटिंग कौशल वाले नंग धड़ंग Youtuber ने ग्राफिक के माध्यम से नूपुर शर्मा का सिर काटते दिखाया

डरपोक Youtuber ने रो-रोकर मांफी मांंगी!

YouTuber Faisal Wani

Source Google

जिसकी सोच ही गंदी हो उसकी माफी का मतलब भी यह नहीं है कि वो हृदय परिवर्तन होने के बाद माफी मांग रहा हो, उसका मात्र एक कारण है कि कार्रवाई से डरकर माफी मांगना ऐसे तत्वों के लिए अधिक सुलभ प्रतीत होता है। अब नूपुर शर्मा के मामले में जितनी कट्टरता और विभत्स सोच बीते कई दिनों के भीतर सामाजिक रूप से सामने आई है उसने साबित कर दिया है कि कैसे कुछ तत्व अपनी विनाशकारी सोच के साथ देश को बर्बाद करने के षड्यंत्र रच रहे हैं। ऐसे ही एक कश्मीर के यूट्यूबर फैसल वानी ने पहले बीजेपी से निलंबित हो चुकीं नूपुर शर्मा के सिर काटे जाने का एक वीएफएक्स वीडियो पोस्ट किया बाद में मामले के तूल पकड़ने पर उसने माफी मांगने का काम किया।

और पढ़ें-  जुमे की नमाज के बाद देश ने इस्लामिस्टों की वो भीड़ देखी जो नूपुर शर्मा के लहू की प्यासी थी

घटिया वीएफएक्स के माध्यम से घटिया प्रदर्शन

यह कोई नई बात नहीं है जब कोई अपनी बात से केवल इसलिए मुकर गया हो क्योंकि उसे उस पर होने वाली दंडात्मक कार्रवाई का अंदेशा हो गया था। दरअसल, कश्मीर के YouTuber फैसल वानी, जो फिटनेस चैनल डीप पेन फिटनेस चलाते हैं, ने एक ग्राफिक वीडियो साझा किया था। इसमें उन्हें वीएफएक्स के माध्यम से ऐसा दिखाते पाया गया कि वो नूपुर शर्मा का सिर कलम कर रहे हैं। वीडियो जल्द ही वायरल हो गया और बाद में विवाद बढ़ने पर चैनल से हटा भी दिया गया। इसके बाद वानी ने एक माफीनामा वीडियो भी जारी किया जिसमें अपने कार्यों के लिए उन्होंने माफी मांगी। जम्मू कश्मीर पुलिस ने फिलहाल उसे गिरफ्तार कर लिया है।

https://twitter.com/dwivedi_ji12/status/1535341512099258370

ज्ञात हो कि पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर नूपुर शर्मा को हर तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच एक नारा बहुत चलन में आ गया “गुस्ताख़-ए-रसूल की एक ही सजा, सर तन से जुदा-सर तन से जुदा।” इस वीडियो में भी वानी यही कहते हुए दिखा। इस वीडियो में जितना घटिया कंटेंट था उससे घटिया उसकी एडिटिंग थी। हटाए गए वीडियो में फैसल वानी को “कोई कार्रवाई नहीं, कोई वारंट नहीं” कहते हुए दिखाया गया है और फिर उन्होंने नूपुर के एक डिजिटल पुतले का सिर कलम कर दिया। इसके बाद वह ‘सिर’ को ‘उठाता’ है और उसे फेंक देता है।

और पढ़ें- वैश्विक आलोचना के बाद अब नूपुर शर्मा को मिलने लगा है वैश्विक समर्थन

नूपुर शर्मा को मिल रही है जान से मारने की धमकी

पैगंबर मुहम्मद पर कुछ टिप्पणी करने पर नूपुर शर्मा को पिछले कुछ दिनों से जान से मारने की धमकी मिल रही है। देश के कुछ हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, जिनमें से कुछ ने गिरफ्तारी और यहां तक ​​कि पूर्व भाजपा नेता को फांसी देने की मांग की है। शर्मा के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में कई एफआईआर दर्ज की गई हैं और उन्हें मुंबई में दर्ज एक मामले में पेश होने के लिए कहा गया है। इसके बावजूद देशभर के मुसलमानों ने तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है।

ऐसे में यूट्यूब पर ऐसी वीडियो आना आश्चर्यजनक बात नहीं थी पर अब मामला इतना निचले स्तर पर चला गया है कि वानी जैसों पर तत्काल कार्रवाई कर इस पर अभी अंकुश नहीं लगाया गया तो यह बहुत भयावह होता चला जाएगा और फिर से आकर “कथित माफीनामा” जारी कर देगा।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version