देवेंद्र फडणवीस की सत्ता में वापसी की संभावना से ही थर-थर कांप क्यों रहा है बॉलीवुड?

उद्धव-उद्धव का जाप क्यों करने लगा है बॉलीवुड?

devendra fadnavis

SOURCE GOOGLE

बकरे की अम्मा कब तक खैर मनाएगी! शिवसेना के बारे में अभी तक तो सबकी सोच यही है कि कब तक सत्ता बचेगी यह किसी को नहीं पता पर सरकार जाएगी अवश्य। अब जब सरकार के जाने की बात आयी ही है तो बता दें कि इस बार राजनीतिक दृष्टि से इतर एक वर्ग और है जिसने अपनी गर्दन बचाने के लिए उद्धव जाप शुरू कर दिया है और यह कुनबा है बॉलीवुड।

इस लेख में हम जानेंगे कि क्यों उद्धव ठाकरे की सरकार जाने की अटकलों पर बॉलीवुड ने अपना विधवाविलाप शुरू कर दिया है।

बॉलीवुड डर के माहौल में है

ये स्पष्ट रूप से दिखायी देने लगा है कि देवेंद्र फडणवीस की सत्ता वापसी से बॉलीवुड बहुत बुरी तरह से डर के माहौल में है। दरअसल, जब से एकनाथ शिंदे के बगावती सूर महाराष्ट्र की राजनीति में गुंजायमान हुए हैं तब से ही बॉलीवुड के नौटंकीबाजों के पेट में मरोड़े उठने लगी हैं। इस क्रम में सबसे बड़ा दुःख यही है कि राज्य में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की वापसी इन सभी के लिए दुःख का कारक बन चुकी है। यह डर इसलिए भी स्वाभाविक है क्योंकि मुंबई नगरी में जाम और दाम दोनों ही बड़ी मात्र में अपनी जगह बनाए हुए हैं। जाम में न केवल मदिरा बल्कि ड्रग्स और नशीले पदार्थों की भी भरमार है। अब ड्रग्स के अत्यधिक उपयोग के लिए बदनाम बॉलीवुड की यह बिरादरी अपने कर्मों से बचाव और कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए खुले में आकर उद्धव ठाकरे सरकार की सलामती की दुआएं मांग रहे हैं।

और पढ़ें- जो काम Bollywood को करना चाहिए था वो Tollywood कर रहा है

ट्विटर पर इन दिनों जितना उद्धव ठाकरे की सरकार बचाने के लिए प्रार्थना सभाएं चल रही हैं उससे ये प्रतीत हो रहा है कि सरकार बचाने के लिए भगवान से जितनी प्रार्थना ठाकरे परिवार नहीं कर रहा होगा उससे ज़्यादा तो बॉलीवुड का यह गुट कर रहा हो। यह यूंही नहीं हो रहा, यदि देवेंद्र फडणवीस की सरकार वापसी होती है तो कई लंबित मुद्दों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी जिस पर महाविकास अघाड़ी सरकार ने ताले जड़ दिए थे। जिन प्रमुख मुद्दों पर सरकार का डंडा चलने के पूरे आसार हैं वो हैं-

और पढ़ें- हरीश पटेल को अपनी बात कहने के लिए Bollywood ने दरकिनार कर दिया था, अब वह Hollywood में जलवा दिखा रहे हैं

कई मामलों पर फिर से ध्यान दिया जा सकता है

1)  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अधिकार उन्हें पुनः मिलेंगे ताकि वो कठोरतम कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हो। ऐसे में दीपिका पादुकोण से लेकर रिहा चक्रवर्ती, करण जोहर से लेकर वरुण धवन सभी पर नकेल अवश्य कसती दिखेगी क्योंकि इन सभी पर निरंतर ड्रग्स संबंधी आरोप लगते आए हैं।

2) मात्र ड्रग्स पर कार्रवाई ही एक अंतिम कार्रवाई नहीं होगी, प्रसिद्ध अभिनेता सुशांत सिंह राजपुत की रहस्यमयी मौत पर भी जांच को पुनः शुरू किया जाएगा, जिसमें इसी अघाड़ी सरकार ने अड़चनों का अंबार खड़ा कर दिया था।

3) मात्र सुशांत सिंह राजपुत नहीं, उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत पर भी उचित जांच नहीं हो पायी थी, चूंकि आदित्य ठाकरे का नाम भी इससे जुड़ा था इसलिए जांच में कोई बड़ी कार्रवाई दर्ज़ नहीं की गई। देवेंद्र फडणवीस सरकार की वापसी के बाद इस केस को भी पुनः जांच के लिए डाला जा सकेगा।

और पढ़ें- Paparazzi और Bollywood : ये रिश्ता क्या कहलाता है?

अब देवेंद्र फडणवीस सरकार की वापसी का डर इतना है कि बॉलीवुड के एक नौटंकीबाज़ समूह ने तो अघाड़ी सरकार बच जाए इसकी प्रार्थनाएं शुरू कर दीं। जिस बॉलीवुड का राजनीति से कोई सरोकार नहीं था वो बॉलीवुड अब खुलकर उद्धव-उद्धव कर रहा है क्योंकि उसे पता है कि ठाकरे के जाते ही उनकी गर्दन कानून के दायरे में आनी शुरू हो जाएगी।

बॉलीवुड के निर्माता निर्देशक से लेकर अभिनेता-अभिनेत्री तक सभी तबकों से ट्विटर पर उद्धव ठाकरे की सरकार सलामती की प्रार्थना की बरसात हो रही है। सिम्मी ग्रेवाल, गौहर खान, पूजा भट्ट, “ऊंगली विशेषज्ञ” स्वरा भास्कर, पत्रकार सागरिका घोष और ऐसे अनन्य नाम हैं जो देवेंद्र फडणवीस सरकार की वापसी से डरे-मरे जा रहे हैं। जनहित में कुछ न बोलने वाले इस बॉलीवुड के कुछ तत्व अब अपनी जान बचाने के लिए राजनीति-राजनीति खेलने को तैयार हो गए हैं। पर कितना कुछ भी कर लें, बकरे की अम्मा कब तक ही खैर मनाएगी।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version