10 में से 1: भारतीय सिनेमा में बॉलीवुड की यही औकात रह गई है

अगली बार यह 1 भी नहीं रहेगा!

Bollywood

Source- Google

बॉलीवुड की हालत अस्पताल में पड़े उस मरीज के समान हो गई है जो अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है। फ्लॉप पर फ्लॉप, एक से बढ़कर एक फ्लॉप, लगातार फ्लॉप, कुछ बनाओ तो फ्लॉप, कुछ बड़ा बनाओ तो भी फ्लॉप, अगर कहा जाए कि बॉलीवुड फ्लॉप की आंधी में उड़ता ही जा रहा है तो इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। बॉलीवुड की रेटिंग में इतनी गंदी गिरावट एकाएक नहीं आई है, इसके पीछे भी कई बड़े कारण रहे हैं। हिंदू विरोधी मानसिकता को बढ़ावा देने वाला बॉलीवुड अब धराशायी होने की कगार पर खड़ा है। इस लेख में हम विस्तार से जानेंगे कि कैसे बॉलीवुड कलेक्शन तो दूर की बात है, अब अपनी इमेज बचाने में भी असफल सिद्ध होता दिख रहा है।

हाल ही में Ormax मीडिया नामक संगठन ने एक सर्वे किया जिसमें बताया गया कि कैसे कोई व्यक्ति कितना चर्चित हो सकता है। इसी तरह उन्होंने सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की सूची निकाली। जहां सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों की सूची में मात्र चार बॉलीवुड की अभिनेत्रियां सम्मिलित हो पाई तो अभिनेताओं की सूची में अक्षय कुमार को छोड़कर हिन्दी फिल्म उद्योग के एक भी अभिनेता को सम्मिलित नहीं किया गया।

और पढ़ें: रणवीर सिंह ने फ्लॉप फिल्मों का रिकॉर्ड बनाकर कपड़े क्यों उतार दिए, बॉलीवुड पहले से ही नंगा है

ध्यान देने वाली बात है कि Ormax Media विभिन्न बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स, जनता के विचार और अन्य रिपोर्ट के आधार पर अपना रिपोर्ट प्रस्तुत करती है परंतु अब उसके हालिया रिपोर्ट के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मचने लगा है। लोग इस बात पर चिढ़ रहे हैं कि आखिर कैसे बॉलीवुड के साथ नाइंसाफी हो गई। कुछ लोगों ने तो कॉफी विद करण के कटे-छंटे क्लिप्स दिखाते हुए यह प्रदर्शित करने का प्रयास किया है कि कैसे यह संगठन बिका हुआ है।

सच बताएं तो एक सर्वे से बॉलीवुड का अगर यह हाल है तो इस उद्योग का उसकी वास्तविकता का आभास होने पर क्या हाल होगा। परंतु यह कोई नई बात नहीं है ये तो मात्र एक नमूना है। इन दिनों सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह का एक फोटोशूट वायरल हो रहा है जिसमें वो पूरी तरह वस्त्रहीन हैं परंतु इसके लिए उन्हें कोई ग्लानि नहीं। वायरल हो रही फोटो में जैसी हालत रणवीर सिंह की दिख रही है ठीक वैसी ही हालत अब बॉलीवुड की भी हो गई है।

वहीं, दूसरी ओर हाल ही में प्रदर्शित रणबीर कपूर स्टारर ‘शमशेरा’ के बॉक्स ऑफिस पर अपने पैसे बचाने के भी लाले पड़े हैं। लगभग 5000 स्क्रीन, सोलो रिलीज़ और आइमैक्स फॉर्मेट में प्रदर्शित होने के बाद भी 150 करोड़ में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है और पहले दिन मात्र 10 करोड़ से कुछ अधिक कमाई कर पाई है जो YRF के ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के प्रथम दिन के कलेक्शन से भी कहीं कम है। इतना ही नहीं, तापसी पन्नू स्टारर शाबाश मिट्ठू बुरी तरह से पीट गई है। ध्यान देने वाली बात है कि इस फिल्म को दूसरे शुक्रवार को 5000 रुपये भी नहीं मिले हैं, इससे आप बॉलीवुड की हालत को समझ सकते हैं।

सच कहें तो अब चाहे सर्वे हो या कलेक्शन बॉलीवुड को कहीं से भी सुख प्राप्त नहीं हो पा रहा है। इससे भी बड़ी ट्रैजडी इस बात की है कि बॉलीवुड न तो इस बात को स्वीकारना चाहता है और न ही इससे कोई सीख लेना चाहता है क्योंकि उनके लिए तो सब चंगा सी, सारी खोट तो जनता की सोच में है!

और पढ़ें: पिछले 6 महीने में 75 फीसदी फिल्में डूब गईं, ये हैं बॉलीवुड के बर्बाद होने के मुख्य कारण

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version