फ्लॉप-फ्लॉप से बॉलीवुड में त्राहिमाम के बीच खान गैंग की हालत हुई खराब

आमिर खान और शाहरुख खान 'शमशेरा' की हालत देखकर क्यों डर गए?

pathaan

Source- TFIPOST.in

आप सभी जानते ही होंगे ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फ्लॉप, ‘बच्चन पांडे’ फ्लॉप, ‘हीरोपंती 2’ फ्लॉप, ‘शाबाश मिट्ठू’ फ्लॉप, ‘अनेक’ फ्लॉप और ‘शमशेरा’ भी सुपर डुपर फ्लॉप जिसको देखकर आमिर खान और शाहरुख खान की हालत बहुत पतली हो चली है। अभी हाल ही में ‘लाल सिंह चड्ढा’ सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने को पूरी तरह तैयार है और केवल आमिर खान ही नहीं अपितु बॉलीवुड की आशाएँ उन पर टिकी हुई हैं कि यही इनकी नैया पार लगाएंगे। इस बात का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि भारत के सबसे बड़े मल्टीप्लेक्स चेन में से एक PVR से ‘लाल सिंह चड्ढा’ के निर्माताओं यानी आमिर खान एंड कंपनी ने एक विशेष डील की है।

और पढ़ें: ‘फ्लॉप के बादशाह’ रणबीर कपूर के सामने फिल्मों की लाइन कैसे लगी रहती है?

न्यूज 18 के रिपोर्ट के अंश अनुसार,

आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ को ‘रक्षा बंधन’ से कड़ी चुनौती मिलने वाली है पर ‘दंगल’ एक्टर इससे पार पाने के लिए तैयारी में जुटे हैं। बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की एक रिपोर्ट के अनुसार, आमिर खान एक मल्टीप्लेक्स के साथ खास डील करने जा रहे हैं। जिससे उन्हें बॉक्स ऑफिस पर फायदा पहुंचना तय है। इससे जरूर अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ के लिए राह मुश्किल हो जाएगी।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आमिर खान ने पीवीआर (PVR) के साथ एक डील की है जिसके तहत उन्हें ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए अपने सभी प्राइम टाइम शोज पहले से बुक रखने होंगे और उनकी फिल्म को टॉप स्क्रीन पर दिखाना होगा। डील के अनुसार पीवीआर को ‘लाल सिंह चड्ढा’ लगभग 10 दिनों तक प्राइम टाइम शोज में दिखानी होगी।

रक्षा बंधन तो बस बहाना है असल में आमिर खान को अपनी दरकती सल्तनत जो बचानी है। ‘शमशेरा’ जिस प्रकार से बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है उसे आमिर खान भले ही दिखाना न चाहे परंतु उनकी सिट्टी पिट्टी अवश्य गुम हो गई है। वैसे भी यदि उन्हे अपने उत्पाद पर पूर्ण विश्वास होता तो क्या वे उसे 14 अप्रैल के तय तारीख से पीछे हटाते जब यश की बहुचर्चित KGF– चैप्टर 2’ सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई?

और पढ़ें: इन 5 कारणों से बॉक्स ऑफिस पर शमशेरा हुई धड़ाम

आमिर खान के साथ शाहरुख खान की भी हालत खराब

आमिर खान तो आमिर खान, शाहरुख खान की हालत भी कोई बहुत बढ़िया नहीं है। आप सोच रहे हैं कि इनका ‘शमशेरा’ के कलेक्शन से क्या लेना देना? असल में जैसे ही बॉक्स ऑफिस पर ‘शमशेरा’ का विनाश सुनिश्चित हो गया। इसके निर्माता यश राज फ़िल्म्स ने आनन फानन में अपने अगले प्रोजेक्ट ‘पठान’ का प्रोमोशन शुरू कर दिया। जिसमें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम प्रमुख भूमिका में होंगे। इस फिल्म के माध्यम से पूरे 5 वर्ष के बाद शाहरुख खान सक्रिय रूप से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करेंगे और उनके प्रशंसकों को आशा है कि वे अपना कमाल दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और बॉलीवुड का खोया प्रभुत्व पुनर्स्थापित करेंगे। परंतु जनाब एक महत्वपूर्ण बात भूल गए। ‘पठान’ एक महत्वपूर्ण फिल्म के ठीक दो हफ्ते बाद 25 जनवरी 2023 को प्रदर्शित होगी।

जब वो अपने चरमोत्कर्ष पर होगी तब ओम राऊत की बहुप्रतीक्षित फिल्म वाल्मीकि रामायण पर आधारित ‘आदिपुरुष’ होगी। सच पूछिए तो शमशेरा के फ़्लॉप होने से एक नहीं अनेक सच सामने आए हैं। अब बॉलीवुड में त्राहिमाम मचा हुआ है। लोग किसी भी स्थिति में इनकी एक सुनने को तैयार नहीं और ऐसे में शाहरुख खान और आमिर खान में डर होना भी स्वाभाविक है क्योंकि जनता को आप हर बार मूर्ख नहीं बना सकेंगे।

और पढ़ें: संजय दत्त चुन-चुनकर दुनिया के सबसे घटिया रोल कर रहे हैं

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

 

Exit mobile version