मोहम्मद ज़ुबैर के बाद अब उसका ‘मालिक’ प्रतीक सिन्हा भी लंबा जाने वाला है

गिरफ्तारी के बाद जेल से फैक्ट चेक करेंगे दोनों ‘जमूरे’

Alt News

Source- TFI

टीएफआई के कमेंट सेक्शन में पैदा हुआ मोहम्मद जुबैर अब पुलिस की गिरफ्त में है। हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले  इस घटिया और विकृत मानसिकता वाले कथित फैक्ट चेकर की चेकिंग ईडी भी कर रही है। मोदी विरोध में अपनी अतड़ियां सड़ाने वाले वामपंथी पत्रकारों ने ऐसे कई कुकृत्य किए हैं, जिसे लेकर इन्हें सरकारी जांच एजेंसियों से लेकर पुलिस की कार्रवाई तक का सामना करना पड़ रहा है। मोहम्मद जुबैर तो लंबे समय के लिए गया, अब उसका मालिक यानी Alt News के मालिक प्रतीक सिन्हा भी कभी भी जांच एजेंसियों की रडार पर आ सकते हैं।

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार हुए मोहम्मद ज़ुबैर पर IPC की कई अन्य धाराओं के तहत नए आरोप लगाए गए हैं। जुबैर जिसने एक बार फिर जमानत याचिका दायर की थी उसे अदालत ने एक और झटका देते हुए उसकी याचिका न केवल खारिज की बल्कि उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया गया है। इसके अलावा उस पर आपराधिक साजिश करने का आरोप भी लगाया गया है।

और पढ़ें: मोहम्मद ज़ुबैर की वो कहानी जो TFI के अलावा कोई मीडिया पोर्टल नहीं जानता

हिंदुओं के विरुद्ध ट्वीट करने से लेकर उनकी धार्मिक भावनाएं आहत करने जैसे मामलों पर जुबैर की क्लास लगा दी गई है। ऐसा नहीं है कि यह जांच केवल मोहम्मद जुबैर तक ही सीमित है क्योंकि अब दिल्ली पुलिस की जांच के तार जुबैर के बॉस यानी प्रतीक सिन्हा तक भी पहुंच सकते हैं। प्रतीक सिन्हा को भी अब अपने खिलाफ बड़ी कार्रवाई का डर सता रहा है। खबरें तो यह भी सामने आ रही हैं कि प्रतीक सिन्हा ने अपने कई हिंदू विरोधी ट्वीट डिलीट कर दिए हैं जिसके स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

वहीं, प्रतीक सिन्हा की एक बड़ी मुश्किल विदेशी चंदे को लेकर भी हो सकती है क्योंकि उन्होंने ट्विटर पर सीना ठोक कर यह दावा किया है कि वो विदेशी चंदा नहीं लेते हैं जबकि कोर्ट में वो यह कह चुके हैं कि विदेशी चंदा लिया जाता है और उन्होंने पाकिस्तान और सीरिया जैसे देशों के लोगों से चंदा लिया है। अहम बात यह है कि विदेशी फंडिंग की स्वीकार्यता की बात को लेकर जैसे ही मोहम्मद जुबैर के वकील ने कोर्ट में बयान दिया है वैसे ही Alt News का Razorpay Account डिएक्टिवेट हो गया है।

पहले ट्वीट्स डिलीट करना और अब विदेशी चंदे को लेकर अस्पष्टता। इस पूरे खेल में मोहम्मद जुबैर की मुसीबतें तो बढ़ ही रही हैं साथ ही निशाने पर जुबैर के आका और Alt News के मालिक प्रतीक सिन्हा भी आ रहे हैं क्योंकि उनके खिलाफ सबूत भी जांच एजेंसियां जुटा चुकी हैं। भगवान गणेश पर विवादित टिप्पणी करने से लेकर मोदी सरकार के फैसलों को गलत तरीके से पेश करने और सामाजिक सौहार्द की धज्जियां उड़ाने में Alt News के प्रतीक सिन्हा और मोहम्मद जुबैर ने हमेशा ही नफरत और जहर बोया है, जिसका प्रतिफल अब उन्हें मिलता दिख रहा है। उसमें इन दोनों के लिए मुश्किलें ही है और जांच एजेंसियां इन्हें अपने रडार पर ले चुकी हैं।

आपको बता दें कि जिस बजरंग बली हनुमान जी के नाम को लेकर विवादित ट्वीट करने वाले जुबैर के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दंगे भड़काने के आरोप लगाए हैं। वहीं, हम सभी वाकिफ हैं कि जुबैर जैसे कथित पत्रकारों के किस तरह के बयानों से सामाजिक सौहार्द बिगड़ता है और इसीलिए जुबैर के खिलाफ आपराधिक साजिश के आरोप भी लगाए गए हैं और यही आरोप अब प्रतीक सिन्हा के खिलाफ भी लगाए जा सकते हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि अब प्रतीक सिन्हा के खिलाफ भी कभी भी एक्शन लिया जा सकता और ऐसे में Fact Check के नाम पर घृणा परोसने वाले पोर्टल Alt News की लुटिया कभी भी डूब सकती है।

और पढ़ें: हिंदू धर्म से नफरत करने वाले जुबैर की गिरफ्तारी पर वामपंथी क्यों बिलबिला रहे हैं?

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version