स्वयंभू तोप आमिर खान साउथ की एक फिल्म में कैमियो करने के लिए तड़प गए हैं

टॉलीवुड की मान्यता के लिए बेताब हो गए हैं बॉलीवुड के 'खान'

amir khan

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री इस समय क्रान्ति के दौर से गुजर रही है क्योंकि कथित तौर पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री यानी की बॉलीवुड बर्बादी की ओर बढ़ रहा है। वही घिसी पिटी घटिया स्क्रिप्ट, चुराए हुए संगीत और तीनों खान की नौटंकियों से सिनेमा का दर्शक तंग आ चुका है। दूसरी ओर इस दौरान साउथ की फिल्म इंडस्ट्री, विशेषकर टॉलीवुड की फिल्में हिंदी भाषा में दर्शकों को अधिक पसंद आ रही हैं। ऐसे में बॉलीवुड के कुछ कथित स्टार्स को अपनी यह बर्बादी चुभने लगी है और इसीलिए दर्शकों के पसंदीदा टॉलीवुड अभिनेताओं से लेकर निर्देशकों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर ये सभी दर्शाने की कोशिश कर रहे हैं कि बॉलीवुड और टॉलीवुड में कोई अंतर नहीं है जबकि सच यह है कि बॉलीवुड को अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने के लिए टॉलीवुड को अपनाना पड़ रहा है।

और पढ़ें- ‘अंतिम’ फिल्म रिव्यू : सलमान खान ने चमत्कार कर दिया! मौका मिले तो सलमान खान भी भौकाल

कभी बॉलीवुड वाले टॉलीवुड का उड़ाते थे मजाक

जब दर्शकों के बीच बॉलीवुड लोकप्रिय हुआ करता था तो उस बॉलीवुड के कथित स्टार्स और सुपरस्टार्स निर्देशक और प्रोड्यूसर्स ने टॉलीवुड का मजाक उड़ाया था। ये बात एक समय चिरंजीवी ने अपने भाषण में भी बतायी थी। लेकिन आज स्थिति बदल चुकी है क्योंकि टॉलीवुड की फिल्में बॉलीवुड से ज्यादा चल रही हैं और इसीलिए अब बॉलीवुड के स्टार्स टॉलीवुड में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने कुछ ऐसा किया जो यह साबित कर गया कि कथित मिस्टर परफेक्शनिस्ट को भी अब बॉलीवुड के किले के ढहने का डर सता रहा है।

दरअसल, आमिर खान की फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा तेलगु भाषी राज्यों में चिरंजीवी की देखरेख में पर्दे पर उतरेगी। हैदराबाद में आमिर ने इसका एक ट्रेलर लॉन्च किया, इस दौरान चिरंजीवी भी वहीं मौजूद थे। इस लॉन्च इवेंट में ही आमिर खान ने चिरंजीवी से पूछा कि आखिर गॉडफादर फिल्म में कैमियो का रोल सलमान को मिला और मुझे क्यों नहीं। इस सवाल पर चिरंजीवी हंस पड़े।

चिरंजीवी ने आमिर से पूछा क्या आप कभी तेलुगू फिल्मों में कैमियो करना चाहेंगे। आमिर ने जवाब में कहा- ”बहुत शौक से।” इसके बाद आमिर ने कहा, “मैं कह ही रहा था चिरंजीवी गारू से कि, ‘प्लीज मुझे आपके लिए कुछ करने का मौका दो’. जिसके बाद उन्होंने कहा मैं आपको कॉल करूंगा और दो दिन बाद इन्होंने बताया कि मैं सलमान खान के साथ शूट कर रहा हूं और फिल्म के बारे में बताया.” आमिर आगे बोले- मैंने इनसे कहा कि ‘आपने मुझे कॉल नहीं किया आपने सलमान को कॉल किया.’

और पढ़ें- पुष्पा: नाम सुनके फ्लावर समझी क्या? फायर है अल्लू अर्जुन

जवाब में आमिर खान ने क्या कहा?

वहीं आमिर के इस प्रश्न का जवाब देते हुए चिरंजीवी ने कहा, ”क्योंकि हमें उस रोल के लिए दिमाग और दिल की नहीं अच्छी बॉडी की जरूरत थी। इसलिए हमने सलमान को चुना।” स्पष्ट है कि चिरंजीवी ने बातों ही बातों में बॉलीवुड को उसकी औकात भी दिखा दी। वहीं आमिर खान के इस रवैये से यह भी स्पष्ट हो गया है कि वो और उनके जैसे अनेक एक्टर टॉलीवुड में काम करने को बेताब हैं और इसके चलते टॉलीवुड के निर्देशक और एक्टर की चापलूसी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बाहुबली से लेकर RRR तक और पुष्पा से लेकर KGF  तक टॉलीवुड लगातार बेहतरीन फिल्म देता जा रहा है। ऐसे में लोगों का रुझान लगातार टॉलीवुड की फिल्मों के लिए सकारात्मक हो गया है। यही कारण है कि सलमान खान चिरंजीवी की एक फिल्म गॉडफादर में कैमियो करने तक को तैयार हैं। इसी कारण RRR को लेकर आलिया भट्ट भी विवादों में आयी थीं।

यहां तक कि रणबीर कपूर जैसे अकड़ू अभिनेता भी जब राजामौली जैसे निर्देशकों को सम्मान देकर उनके पैर छूते हैं तो यह समझना कठिन नहीं रह जाता कि कैसे बॉलीवुड जो कभी क्षेत्रीय सिनेमा को ठेंगा दिखाती थी वही आज टॉलीवुड से अपनी स्वीकारोक्ति चाहती है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version