अब बॉलीवुड का साथ लेना कंपनियों को पड़ रहा है महंगा

अब बॉलीवुड के दिन लद गए हैं !

bollywood

source- TFIPOST.in

इन दिनों मानो बॉलीवुड पर तो शनिदेव की विशेष कृपा बरसी हुई है। न इनकी फिल्मों को कोई भाव दे रहा है, न लाख चाहने पर भी इनके अभिनेताओं को लोग भाव देते है, और स्थिति तो ऐसी आ गई है कि जिस चीज़ को हाथ लगाते हैं, उस चीज़ की लंका लग जाती है।

अभी हाल ही में खबर आई है कि सलमान खान द्वारा जिस वस्तु को प्रोमोट किया गया था, उसके स्टॉक 90 प्रतिशत तक गिर गए हैं। असल में सोशल मीडिया एप चिंगारी से संबंधित क्रिप्टो एसेट गारी टोकन को सलमान खान ने बढ़ावा दिया था, और इसका मूल्य 0.75 डॉलर से सीधा 0.1 डॉलर पर गिर गया।

और पढ़ें:  ‘फ्लॉप’ की आंधी ने उजाड़ दिया है ‘100 करोड़ का बाजा बजाने वाले’ बॉलीवुड का साम्राज्य

परंतु आपको क्या लगता है, ये तो मात्र प्रारंभ है। कभी मेडुसा की कथा सुनी है? यदि नहीं, तो मिडास की अवश्य सुनी होगी, जिसे ऐसा आशीर्वाद मिला था कि वह जिसे छू ले, वो सोने का बन जाए। मेडुसा का हिसाब उल्टा था, क्योंकि उसकी दृष्टि जिस पर पड़ जाए, वह पत्थर का बन जाता, और बॉलीवुड का भी कुछ ऐसा ही हाल है। सलमान खान का वर्तमान उदाहरण तो केवल एक झलक है, बॉलीवुड के अनेकों ऐसे उदाहरण है, जहां उन्होंने जिस उत्पाद में निवेश किया, वह उत्पाद अपने शिखर से सीधा पाताल लोक में आ गिरा। आप माने या नहीं, लेकिन जितना योगदान ज़ोमैटो को गिराने में उसके घटिया सोशल मीडिया टीम का रहा है, उतना ही उसके बॉलीवुड से नाता का भी रहा है। यूं ही नहीं इस कंपनी के शेयर दिन प्रतिदिन शेयर मार्केट में गोते खा रहे हैं।

कुछ वर्षों पहले ही ई कॉमर्स वेबसाइट जैसे एमेजॉन, फ्लिपकार्ट इत्यादि ने शपथ ले ली थी कि किसी सेलेब्रिटी से एक एड नहीं कराएंगे। कारण स्पष्ट था – आमिर खान। वो कैसे? स्मरण है स्नैपडील? एक समय भारत में फ्लिपकार्ट और एमाज़ॉन को टक्कर देने वाले इस ई कॉमर्स कंपनी के साथ इस बहुचर्चित एक्टर ने एक लंबा अनुबंध किया था।

और पढ़ें:  तमिल सुपरस्टार सूर्या को जय हिंद बोलने में क्या समस्या है?

परंतु 2015 में सब किये कराए पर पानी फेर दिया गया, जब आमिर खान ने देश में बढ़ती कथित ‘असहिष्णुता’ पर लंबा चौड़ा भाषण दिया और ये पूछा कि क्या उन्हे इस देश में रहना चाहिए कि नहीं। आक्रोशित सोशल मीडिया यूजर्स ने स्नैपडील के बहिष्कार की मांग की, और घबराहट में इस कंपनी ने आमिर खान के साथ अपने समस्त नाते तोड़ दिए, परंतु तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ‘दंगल’ के बाद आमिर खान का करियर ढलान पर तो जाने ही लगा, और स्नैपडील भी विनाश की ओर अग्रसर हो चुका था, और शीघ्र ही इतिहास बन गया।

अभी तो शाहरुख खान के फेयर एण्ड हैंडसम के स्कैम पर चर्चा भी प्रारंभ नहीं की है, वरना बॉलीवुड के अनेक ऐसे झोल है, जिनका खुलासा करना अवश्यंभावी है, और वह भी शीघ्र ही होगा, क्योंकि जितनी जल्दी बॉलीवुड बर्बाद होगा, उतनी शीघ्र ही उसके असल कर्मकांड भी सबके समक्ष आएंगे।

और पढ़ें:  Jug Jug Jeeyo के बाद भी अगर बॉलीवुड बड़ा नहीं हुआ तो इसका कुछ नहीं हो सकता

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version