‘फ्लाइंग बीस्ट’ की एक नादानी ने नोएडा के लोगों को मुसीबत में डाल दिया

गौरव तनेजा, सार्वजनिक स्थल पर कौन जन्मदिन मनाता है?

gaurav taneja

Source- TFIPOST.in

आज के समय में यूट्यूब लोगों के लिए पैसे कमाने के साथ लोकप्रियता हासिल करने का एक बड़ा माध्यम बन चुका है। यूट्यूब के जरिए कई लोग इस कदर पॉपुलर हो जाते है कि उनकी फैन फॉलोइंग किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं होती। परंतु मशहूर होने का तो यह मतलब कतई नहीं है ना कि आप किसी और के लिए समस्या खड़ी कर दें? आम लोगों को मुश्किल में डाल दें?

दरअसल, हाल ही में एक मामला फ्लाइंग बीस्ट के नाम से प्रसिद्ध यूट्यूबर गौरव तनेजा से जुड़ा सामने आया। शनिवार को यूट्यूबर गौरव तनेजा का जन्मदिन था। गौरव अपना जन्मदिन मनाने के लिए अपने नोएडा के सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर आए थे। मेट्रो स्टेशन पर बर्थडे मनाने की जानकारी उन्होंने अपने फॉलोअर्स के साथ भी साझा कर दी। जिसके बाद उनके चाहने वालों का सैलाब ऐसा उमड़ा की मेट्रो स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।

और पढ़ें: प्रतिभाहीन और बेरोजगार: Youtube चैनल बनाने वाला हर व्यक्ति कलाकर नहीं होता

बर्थडे मनाना पड़ा महंगा

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि गौरव तनेजा के इंस्टाग्राम पर 30 लाख से भी अधिक फॉलोअर्स है। 9 जुलाई को गौरव के इंस्टाग्राम अकाउंट से उनकी पत्नी राठी ने एक पोस्ट साझा बर्थडे सेलिब्रेशन की जानकारी दी थी। रितु ने बताया था- “NMRC द्वारा दी गई मेट्रो की अधिकतम क्षमता तक हम सीमित रहेंगे। हालांकि सबसे मिलेंगे जरूर। अकेले कर रही हूं, कोई भूल चूक हो तो माफ कर देना दोस्तों और अपना प्यार देते रहना।“ रितु ने जन्मदिन सेलिब्रेशन की लोकेशन और टाइमिंग भी शेयर की थी।

रितु द्वारा यह जानकारी साझा करने के बाद हजारों की संख्या में गौरव के फैंस वहां मेट्रो स्टेशन पर पहुंच गए। इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मेट्रो स्टेशन के नीचे सड़क पर जाम लग गया। मेट्रो कर्मचारियों और यात्रियों को भी काफी परेशानी से जूझना पड़ा। यूट्यूबर को देखने की चाहत में भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए। हालात इस कदर बेकाबू हो गए कि पुलिस फोर्स को वहां पहुंचना पड़ा। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तुरंत हालातों पर काबू पाया। नोएडा में धारा 144 लागू है। इसके बावजूद गौरव ने बिना इजाजत के सेलिब्रेशन के लिए भीड़ को बुला लिया। इस कारण पुलिस ने घटनास्थल से ही यूट्यूबर को पहले हिरासत में लिया और फिर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि शनिवार रात ही गौरव को जमानत भी दे दी गई।

और पढ़ें: ‘बाबा का ढाबा’ को मशहूर करने वाले यूट्यूबर पर अब धोखाधड़ी का केस दर्ज

पब्लिसिटी के चक्कर में समस्या हुई उत्पन्न

गौरव तनेजा को तो अपना जन्मदिन मनाकर पब्लिसिटी स्टंट करना था, जो उन्होंने कर लिया। लेकिन इससे समस्या हुई किसे? मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों को, मेट्रो कर्मचारियों को। पूरी घटना के दौरान हालात भगदड़ जैसे बन गए। रोड ब्लॉक होने की वजह से जाम की स्थिति बन गई। गौरव तनेजा तो गिरफ्तार होने के कुछ ही घंटों में रिहा हो गए और बाहर आकर केक काटकर जन्मदिन मनाते हुए भी दिखे। इतने सारे लोगों के लिए समस्या खड़ी करने के बाद उनके चेहरे पर ना तो माफी दिखी और ना ही किसी तरह का कोई पछतावा।

परंतु गौरव तनेजा ऐसे पहले यूट्यूबर तो नहीं है, जो अपने इस तरह के कारनामे की वजह से सुर्खियों में आए हो और जेल जाने तक की नौबत आ गई हो। ऐसे और भी कई यूट्यूबर्स है, जिनकी करतूतों ने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया। एक और यूट्यूब है गौरव शर्मा नाम के, जो अपने अलग-अलग कांडों की वजह से विवादों का हिस्सा बने रहते हैं। गौरव कभी पालतू कुत्ते को हाइड्रोजन बैलून में बांधकर उड़ाते है, तो कभी वीडियो बनाने के लिए सिद्धस्थली श्री निधिवनराज में आधी रात घुस जाते हैं।

इसके अलावा बीते साल एक मामला ऐसा भी सामने आया था, जब दो यूट्यूबर ने प्रैंक वीडियो बनाने के लिए पुलिस की वर्दी पहन ली थी। इस यूट्यूबर्स को भी अपने कारनामों की वजह से जेल तक जाना पड़ा था। वहीं वर्ष 2021 में तीन यूट्यूबर्स को लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर अश्लील प्रैंक वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पिस्टल लहराते और गाड़ियों पर खतरनाक स्टंट करते हुए भी कई यूट्यूबर्स पर कार्रवाई के मामले समय समय पर सामने आते ही रहते है। जिनसे यह स्पष्ट हो जाता है यह यूट्यूबर्स वीडियो बनाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते है। इस दौरान इस बात तक का ध्यान नहीं रखते कि इनकी वजह से किसी और को समस्या ना हो। इनका इन सबसे कोई लेना-देना नहीं होता। इन यूट्यूबर्स को तो बस लोकप्रियता हासिल करने से मतलब होता है।

और पढ़ें: बेतुके चिकित्सक परामर्श देकर यूट्यूबर ध्रुव राठी अपनी हद पार कर रहा है, सरकार को इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version