योगी बाबा का बुलडोज़र मॉडल अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भौकाल मचा रहा है

इजराइल में हो रही है योगी बाबा के 'बुलडोज़र मॉडल' की जय-जय

yogi

जब कोई आपके कदम और फैसलों का अनुसरण करने लगे तो समझ जाइए कि आप एक प्रेरणा स्त्रोत बन चुके हैं। इस बार यह प्रेरणा स्त्रोत और कोई नहीं देश के सबसे चर्चित मुख्यमंत्रियों में से एक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बने हैं। जिस राष्ट्र ने उन्हें और उनके नियमों को प्रेरक माना वो है इजराइल। जी हां, किसी व्यक्ति विशेष ने नहीं बल्कि एक राष्ट्र ने ही योगी आदित्यनाथ के बुलडोज़र मॉडल से प्रेरणा लेते हुए अपने राष्ट्र में भी इसका अनुसरण शुरू कर दिया है। योगी बाबा का बुलडोजर मॉडल अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गया है।

और पढ़ें- UAE-Israel का शांति समझौता दिखाता है कि अरब देशों ने Palestine का मुद्दा कूड़े के ढेर में फेंक दिया है

इसरायली सैनिक को फिलीस्तीनी आतंकवादियों ने मार दिया

दरअसल, बीते दिनों एक इसरायली सैनिक को फिलीस्तीनी आतंकवादियों ने मार दिया था। इस पर इसरायली सेना ने योगी आदित्यनाथ के अपराध नियंत्रण मॉडल का अनुसरण करते हुए बुलडोज़र मॉडल को लागू करते हुए उन आरोपित फिलीस्तीनियों की संपत्ति को ढहा दिया।

जिस प्रकार अब तक सीएम योगी के निर्देश पर राज्य की पुलिस अपराधियों और दंगाइयों के घर बुलडोज़र लेकर पहुंच जाती थी उसी प्रकार इजराइल ने फिलीस्तीनियों के घर पर भेजा है। इससे सर्वप्रथम योगी के बुलडोज़र मॉडल को अंतर्राष्ट्रीय स्वीकृति मिलती नज़र आ रही है तो वहीं अब इसका एक अलग प्रयोग इजराइल में देखने को मिल रहा है।

और पढ़ें-  India and Japan Supports Israel : भारत के बाद जापान आया इज़रायल के खुले समर्थन में, बाइडन को दिया कड़ा संदेश

उत्तर प्रदेश से शुरू हुए बुलडोज़र मॉडल को दिल्ली के जहांगीरपुरी तक पहुंचने में देर नहीं लगी फिर पूर्वोत्तर तक पहुंच गया। इसका नया और अंतर्राष्ट्रीय उदाहरण इजराइल से आया है। यूपी में दंगाइयों के विरुद्ध कार्रवाई के एक हिस्से के रूप में योगी आदित्यनाथ ने दंगाइयों के अवैध घरों को बुलडोजर चलाने के आदेश जारी किए। तदनुसार, दंगाइयों के कई अवैध घरों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है। मध्यप्रदेश सरकार ने भी ऐसे ही आदेश दिए हैं। अब, इज़राइल भी उसी रणनीति का अभ्यास कर रहा है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद कई दंगाईय़ों और अपराधियों के घर गिराए गए थे। यूपी प्रशासन ने मुख्तार अंसारी से लेकर अतीक अहमद और अनेकों दंगाइयों के घर पर बुलडोजर चलाकर इसे जमींदोज कर लिया था। वहीं इसके बाद बीजेपी शासित कई राज्यों की सरकारों ने भी इसी तरह की कार्रवाई की थी।

फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने सुरक्षा गार्ड की हत्या की थी

इजरायल के पश्चिमी तट पर रहने वाले दो फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने एक सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी थी। इजराइली सुरक्षा गार्ड का नाम व्याचेस्लाव गोलेव था। इन्हें वेस्ट बैंक में एक यहूदी बस्ती के एंट्री गेट पर मारा गया था। वहीं इस हमले की जिम्मेदारी अलगाववादी संगठन हमास ने ली थी जिसके बाद इजराइली सेना ने दो फिलिस्तीनियों को हिरासत में लिया था। उसके बाद इस्राइल ने उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया और ‘करावत बनी हसन’ शहर में उनके घरों को ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई के समय इस्राइली सैनिकों पर पेट्रोल बम और जलते टायर फेंके गए लेकिन फिर भी उन्होंने विध्वंस का काम पूरा किया।

और पढ़ें- ‘ये डील हमारे लिए खतरा है’, UAE-Israel के समझौते से सबसे ज्यादा नुकसान तुर्की को होने वाला है

कार्रवाई के दौरान फिलिस्तीनी आतंकियों ने खूब विलाप किया, उग्रता दिखायी और हमले किए पर अब योगी आदित्यनाथ का बुलडोज़र मॉडल ही एक्टिव मोड़ में आ गया था तो बिना कार्रवाई के कैसे पीछे चला जाता। फिलिस्तीनी आतंकवादियों के घरों को जमींदोज़ करने के बाद यह तो तय हो गया कि इजराइल अब कोई भी चूक और हमला बर्दाश्त नहीं करेगा। ऐसी कोई भी घटना होगी नहीं कि “बुलडोज़र मॉडल” एक्टिव हो जाएगा।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version