घर में करोड़ों, ढाई लाख का बैग फिर भी संसद में ‘कच्चा बैंगन ड्रामा’

ममता बनर्जी की TMC के लिए हिप्पोक्रेसी की कोई सीमा नहीं है!

Mahua Moitra

जो लोग यह कहते हैं कि हिप्पोक्रेसी की भी एक सीमा होती है, वो लोग वास्तव में ग़लत कहते हैं क्योंकि हिप्पोक्रेसी की कोई सीमा नहीं होती। हिप्पोक्रेसी अनंत तक जा सकती है, वहां तक जहां तक न रवि पहुंचता है और न कवि। उदाहरण के लिए समझिए कि जो पार्टी दिन-रात भ्रष्टाचार के विरुद्ध राग अलापेगी, वही पार्टी करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार करके बैठी रहेगी। जिस पार्टी की सांसद लाखों का हैंडबैग रखेगी, उसी पार्टी की सांसद संसद में कच्चा बैंगन खाएगी, जो पार्टी मां काली के लिए अपशब्द बोलेगी, वही पार्टी मां काली की सबसे बड़ी भक्त होने का दावा करेगी।

और पढ़ें- उठो, जागो और ब्राह्मणों को गाली दो, यही है वामपंथियों की ‘चिराग’ महुआ मोइत्रा की रोजी रोटी

नीचे दी गयीं तीन तस्वीरें देखिए

नीचे दी गयी तीन तस्वीरें देखिए जिसमें करोड़ों रुपये दिख रहे हैं, ढेर सारा सोना दिखायी दे रहा है और तीसरी तस्वीर में एक बैग दिखाई दे रहा है। बैग के पास एक मैडम बैठी हैं जिनका नाम है महुआ मोईत्रा। यह तीनों तस्वीरें एक ही पार्टी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से संबंधित हैं, इससे एक बात बिल्कुल साफ हो जाती है कि टीएमसी के पास पैसा भी है, सोना भी है और महुआ मोइत्रा भी हैं।

पहली तस्वीर

दूसरी तस्वीर 

तीसरी तस्वीर 

अब बात करते हैं उन मैडम की जो टीएमसी से ही हैं और संसद में कच्चा बैंगन भी खा चुकी हैं और इनका वीडियो भी सामने आया है। संसद का मानसून सत्र चल रहा है। दरअसल, टीएमसी ने संसद में महंगाई का मुद्दा उठाया और टीएमसी की सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर सरकार को घेरा। उन्होंने सरकार को घेरने के लिए वही किया जो टीएमसी अक्सर करती है, नाटक, ड्रामा, टीएमसी ऐसा करने में एक्सपर्ट है। बंगाल विधानसभा चुनाव भूले तो नहीं हैं आप, जब टीएमसी की मुखिया पैर में पट्टी बांधकर व्हील चेयर पर बैठकर रैलियां कर रही थीं, रोड शो कर रही थीं, सड़कों पर रैलियां निकाल रही थीं। आपको भी याद हो कि तब कैस-कैसी रिपोर्ट मीडिया में आ रही थीं।

इसी पार्टी की सांसद काकोली घोष महंगाई पर बोलने के लिए खड़ी हुईं तो संसद में कच्चा बैगन अपने साथ लेकर पहुंची। अब आप समझिए कि कल को कोई सांसद S-400 पर चर्चा करना चाहता हो और वो S-400 के साथ संसद में जाने का हठ करे फिर क्या होगा। हां तो हुआ ये कि सांसद मैडम महंगाई के विरोध में बोलते-बोलते कच्चा बैंगन खाने लगीं।

इस अत्याधुनिक ड्रामे से टीएमसी सांसद यह साबित करना चाहती थीं कि देश में बहुत महंगाई हो गयी है। सिलेंडर के दाम बहुत बढ़ गए हैं। मैडम काकोली घोष दाम बढ़े हैं, मैडम घोष बिल्कुल सही कह रही हैं लेकिन वो पार्थ जैसे मंत्री जब तक आपकी पार्टी में रहेंगे तब तक महंगाई तो बढ़ेंगी ही। टीएमसी के पूर्व मंत्री जी के घर से ही तो करोड़ों रुपये मिले हैं ऐसे में उनका भी तो इस महंगाई में कुछ योगदान होगा।

संसद में मैडम ने कच्चा बैंगन खा लिया

मैडम काकोली घोष ने जिस तरह से संसद में कच्चा बैंगन खा लिया वैसे ही कलकत्ता की सड़कों पर जाकर भी लेट जाची और अपनी मुखिया से बोलतीं कि पार्टी से भ्रष्टाचार ख़त्म करें तो ये अति सुंदर होता।

वीडियो में मैडम घोष के बगल में महुआ मोइत्रा बैठी दिखीं जो वामपंथियों की हीरो हैं। अभी हाल ही में इन्होंने मां काली के लिए बहुत बकवास की थी। वीडियो में दिख रहा है कि महंगाई पर चर्चा हो रही है तो मैडम अपना बैग नीचे रखने लगीं जो कि लुई वुइटन का है जिसका मूल्य 2 लाख रुपये है, 2 लाख से भी ज्यादा हो सकता है। वामपंथियों की आंखों का तारा, लिबरलों की विचाराधार की सहारा महुआ मोईत्रा लाखों का बैग लेकर चलती हैं और ढकोसला करती हैं कि उनके प्राण ग़रीबों के लिए सूखे जा रहे हैं। उन्हें तो रात को ठीक से नींद भी नहीं आती होगी कि दुनिया के ग़रीबों का क्या होगा, बाबा कार्ल मार्क्स के ‘दास कैपिटल’ को पढ़ते-पढ़ते आंखें चौंधिया जाती होंगी कि किसी तरह से ग़रीबों की भलाई के लिए कुछ कर सकूं। वो अलग बात है कि इनका बैग ढाई लाख का है और इनकी साड़ी भी कुछ लाख की होगी। इनके और दूसरे सामन भी कुछ लाख के होंगे ही लेकिन ये मैडम ग़रीबों की झंडाबदार हैं।

और पढ़ें- ‘मेरी काली मांस खाती है’ कहने वाली महुआ मोइत्रा के TMC में गिने-चुने दिन बचे हैं

दुनिया के सारे मज़दूरों एक हो जाओ, महुआ मोइत्रा लुई वुइटन का बैग लेकर आ रही हैं। दुनिया के सारे बैंगन प्रेमियों एक हो जाओ, काकोली घोष आपके लिए कच्चा बैंगन खा रही हैं। प्रिय ममता बनर्जी धन्य हैं, महान हैं, अनंत हैं। ढाई लाख के बैग वाली सांसद भी आपकी हैं, कच्चा बैंगन खाने वाली सांसद भी आपकी हैं, करोड़ों रुपये घर में छिपाने वाले मंत्री भी आपके हैं।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version