कमाल राशिद खान: बॉलीवुड के लिए जी का जंजाल!

KRK ने 'बॉलीवुडिया गैंग' को लटका रखा है!

KRK

लोगों का मनोरंजन करना एक कला है, लोगों को हंसाना उससे भी बड़ी कला है, परंतु सार्वजनिक तौर पर अपना पोपट बनाना और उसी को अपना व्यापार बनाना एक अद्वितीय कला है जिसकी सिद्धि सभी को नहीं मिलती है। लेकिन कमाल राशिद खान, क्षमा कीजिए, कमाल राशिद कुमार एक अद्भुत मनुष्य हैं जिनकी सोच, जिनकी कार्यशैली सबसे जुदा है। इस लेख में हम परिचित होंगे भारत की जान, बकैती की दुकान, कमाल राशिद कुमार यानी KRK से।

आजकल तो भाईसाब फुल फॉर्म में है

बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारे बॉयकॉट बिरादरी से भी इतना भयभीत नहीं होते, जितना KRK के ट्वीट्स और उनके भयानक कमेंट्स से, आजकल तो भाईसाब फुल फॉर्म में हैं। लाल सिंह चड्ढा पर इस व्यक्ति ने तो आमिर खान और उनके घटिया एक्टिंग की जो क्लास लगायी है उसे देख तो आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे।

परंतु KRK इतने पर थोड़े न रुकने वाले थे। जब अर्जुन कपूर ने बॉयकॉट अभियान पर उलटे जनता को ही धमकाना प्रारंभ किया तो कमाल आर खान ने उलटे अर्जुन कपूर की ही खटिया खड़ी कर दी। अर्जुन कपूर के फ्लॉप करियर पर प्रश्न उठाते हुए जो धज्जियां उड़ायी, उसे देखकर तो आप भी हैरान रह जाएंगे। ये वही KRK हैं जिन्होंने ‘देशद्रोही’ जैसा महारत्न भारतीय सिनेमा को दिया है?

और पढ़ें- टॉलीवुड एक और भव्य फिल्म बना रहा है, इस बार बंकिमचंद्र चटोपाध्याय के “आनंदमठ” पर

KRK के अनुसार,

“पब्लिक आमिर खान की फ़िल्म का बहिष्कार करे तो समझ आता है। शाहरुख खान की फिल्म का बहिष्कार करे तो समझ आता है। लेकिन आप अर्जुन कपूर जैसे सुपर-डुपर महाफ्लॉप हीरो की बेइज्जती कैसे कर सकते हैं। उस बेचारे की फिल्म का बहिष्कार कैसे कर सकते हैं? मतलब अब आप एक ऐसे एक्टर की फिल्म का भी बहिष्कार करेंगे जिसकी फिल्म को कुत्ता भी देखने नहीं जाता।”

केआरके यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, “पब्लिक वरुण धवन की फिल्म का बहिष्कार करे तो मैं मान सकता हूं। सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्मों का बहिष्कार भी समझ आता है। लेकिन आप जैसे लुक्खे की फ़िल्म का बहिष्कार पब्लिक कैसे कर सकती है”

और पढ़ें- फिल्म रिव्यू: लाल सिंह चड्ढा इतनी बेकार है कि इसे बॉयकॉट की आवश्यकता ही नहीं थी

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू की तो दुर्दशा हो गयी

परंतु सबसे अधिक दुर्दशा तो हुई अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू की। अगर ‘दोबारा’ बॉक्स ऑफिस पर मुंह के बल गिरी है तो उसमें एक श्रेय KRK को भी जाता है। महोदय ने जो बेइज्जती इस फिल्म की, इस फिल्म के नकली रिव्यू, और इसके प्रमुख कास्ट एवं निर्देशक की की है, उसका कोई तोड़ नहीं है। इनका घमंड चकनाचूर करने में KRK ने कोई कसर नहीं छोड़ी, और जब तापसी पन्नू ने KRK को अपमानित करने का प्रयास किया, तो KRK का पट से जवाब आया,

तुम 100 प्रतिशत सही हो तापसी, आप कितना भी चिल्ला- चिल्लाकर झूठे कलेक्शन्स बताओ, लेकिन पब्लिक को पता है कि असली बिजनेस क्या है। पब्लिक को पता है कि आपकी फिल्म डिजास्टर है और यह पब्लिक की समझ से बहुत दूर की फिल्म है इसीलिए तो पब्लिक देखने ही नहीं गई। आप खुद ही देखो”

ऐसे में बॉलीवुड को अब समझ जाना चाहिए कि जब KRK जैसा व्यक्ति उन्हे कहीं का नहीं छोड़ रहा, तो उन्हें आत्मवलोकन की बहुत आवश्यकता है। या तो उन्हें व्यापक परिवर्तन करना पड़ेगा अन्यथा KRK तो उनकी सार्वजनिक धुलाई के लिए तैयार हैं ही!

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version