मनीष सिसोदिया और AIB – क्या कॉम्बो है सरजी

खूब जमेगा रंग जब मिल बैठेंगे दो यार, हैंडसम सिसोदिया और ऑल इंडिया Bakch**!

manish sisodiya

source- Google

इस समय तो आम आदमी पार्टी पर वक्री दृष्टि छाई हुई है। जितना मुसीबत से निकलने का प्रयास करो उतना ही घूम फिरकर मुसीबत के दलदल में फँसते ही चले जा रहे हैं और इसमें सीबीआई का छापा कोढ़ में खाज समान सिद्ध हो रहा है। पर बात यहीं पे खत्म नहीं होती। सीबीआई ने अपने FIR को सार्वजनिक करते हुए जिन नामों को गिनाया उनमें से एक ऐसा भी है, जिसे सुन आप भी कहेंगे ये भी नाम हो सकता था। सिसोदिया के AIB के पूर्व मैनेजर से संबंध बहुत महत्व रखते हैं, और कैसे यह मनीष सिसोदिया और AAP के लिए आगे चलकर हानिकारक भी सिद्ध होता है।

आम आदमी पार्टी पर सीबीआई की रेड पड़े और ऊ नेसनल न्यूज न बने, ऐसा होई सके का। ढिंढोरा पिट गए पूरे मोहल्ले में, परंतु सीबीआई भी बिल्कुल छाती ठोंक के सभी आरोपियों के डीटेल सार्वजनिक कर दिए, जो दिल्ली के उस शराब नीति पर आधारित थी, जिसके संदेह के घेरे में आते ही दिल्ली सरकार को उसे रद्द करना पड़ा था।

और पढ़ें: AAP के इस कतर कनेक्शन को नजरअंदाज मत कीजिए

परंतु इसका यूट्यूब के विवादित ग्रुप AIB से क्या लेना देना? असल में 15 आरोपियों में से एक नाम विजय नायर का भी है, जो OML नामक ग्रुप के CEO रह चुके हैं। यह एक कंसल्टिंग फर्म है, जो पूर्व में ईस्ट इंडिया कॉमेडी और ऑल इंडिया बक**** का प्रबंधन संभालती थी। अधिवक्ता एवं विचारक अभिषेक द्विवेदी के अनुसार, “जहां तक मैं जानता हूँ, ये वही व्यक्ति है, जो आम आदमी पार्टी को सेवाएँ देने से पूर्व स्वयं यौन शोषण और स्टॉकिंग के लिए आरोपी माना गया था। इन्हे TVF जैसी संस्था पर कीचड़ उछालने का आरोपी भी माना जाता है”।

 

इस पर सहमति जताते हुए कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किये, जिसमें इनके कच्चे चिट्ठे सार्वजनिक हुए। जो व्यक्ति कभी AIB जैसे वामपंथी, निकृष्ट कलाकार ग्रुप को अपनी सेवाएँ प्रदान करता था, वो आम आदमी पार्टी का खासमखास बन गया, और किसी को भनक तक नहीं लगी? ये कौन सी ईमानदार राजनीति है केजरीवाल महोदय?

परंतु आपको क्या प्रतीत होता है, ऐसा पहली बार हुआ है? अभी कुछ ही दिन पूर्व असल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और ‘आप’ नेताओं का फेसबुक पेज मैनेज करने वालों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया पोर्टल द इंडियन अफेयर्स के अनुसार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आप नेता आतिशी मार्लेना, राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा और अन्य नेताओं के फेसबुक पेजों को अमेरिका, कतर और  लिथुआनिया (Lithuania) में रहने वाले लोग मैनेज कर रहे हैं।

और पढ़ें: केजरीवाल से न कोई मदद मिली, न इनाम और अब देश की बेटी से कागज मांग रही है AAP

इस जांच के अनुसार, आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का फेसबुक पेज 28 लोग मैनेज करते हैं। इन 28 में से 26 लोग भारत के हैं। वहीं एक व्यक्ति इनमें से अमेरिका का और दूसरा कतर (Qatar) का है। ये वही अमेरिका और कतर हैं, जो सोशल मीडिया पर किसी भी नैरेटिव और प्रोपेगेंडा को हवा देने में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। अभी भारत से केवल 10 एडमिन ही पेज को मैनेज करते हैं। कतर और अमेरिका सहित बाकी सभी को भारत से 16 अगस्त को ही हटा दिया गया है।

देखो जी कोई कैसा भी हो लेकिन कम से कम इतना ढोंग तो न ही करे कि उसे छुपाने के लिए इतना स्वांग रचना पड़े जितना सिसोदिया महोदय रच रहे हैं। सच पूछे तो अब ये AIB कनेक्शन उनके गले की वो फांस बनेगा जो न निगलते बनेगी न उगलते।

और पढ़ें: फ़ेक वीडियो फैलाए, बांग्लादेशियों को स्वतंत्रता सेनानी बताए- फिर भी AAP ‘कट्टर देशभक्त’ कहलाए

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version